शिशुओ के लिए (8+महिने ) सेब, नाशपाती और दालचीनी प्युरी | Apple, Pear and Cinnamon Puree for babies(8+ months) in Hindi

द्वारा Bindiya Sharma  |  12th Oct 2016  |  
4.0 from 2 रिव्यूज़ रेट करें
  • शिशुओ के लिए  (8+महिने ) सेब, नाशपाती और दालचीनी प्युरी , How to make शिशुओ के लिए  (8+महिने ) सेब, नाशपाती और दालचीनी प्युरी
शिशुओ के लिए (8+महिने ) सेब, नाशपाती और दालचीनी प्युरी Bindiya Sharma
  • तैयारी का समय

    5

    मिनट
  • पकाने का समय

    10

    मिनट
  • पर्याप्त

    1

    लोग

413

2





शिशुओ के लिए (8+महिने ) सेब, नाशपाती और दालचीनी प्युरी यूरोपियन का एक प्रसिद्ध व्यंजन है जो पुरे भारत में बहुत ही लोकप्रिय है। ये स्वाद में बहुत ही उम्दा होता है और आप इसे किसी भी त्योहार या विशेष अवसर पे परोस सकते हैं। लज़्ज़तदार शिशुओ के लिए (8+महिने ) सेब, नाशपाती और दालचीनी प्युरी को आप रोज़ाना इस्तेमाल होने वाले बर्तन का नाम में भी बना सकते हैं। शिशुओ के लिए (8+महिने ) सेब, नाशपाती और दालचीनी प्युरी के हर एक बाइट में आपको एक अनूठा अनुभव मिलेगा जिसकी तुलना आप दूसरे किसी अन्य डिश से नहीं कर सकते हैं। शिशुओ के लिए (8+महिने ) सेब, नाशपाती और दालचीनी प्युरी एक ऐसी डिश है जो आपको लगभग हर रेस्टोरेंट में मिल जाएगी पर सोचिये अगर आप घर पर रेस्टोरेंट स्टाइल शिशुओ के लिए (8+महिने ) सेब, नाशपाती और दालचीनी प्युरी बनाएँगे तो सब कितने अचंभित रह जाएंगे। बेटर बटर के शिशुओ के लिए (8+महिने ) सेब, नाशपाती और दालचीनी प्युरी इन हिंदी में आपको इसे बनाने की विधि हिंदी में मिल जाएगी जिसकी सहायता से आप इसे जब चाहे तब बना सकते हैं। शिशुओ के लिए (8+महिने ) सेब, नाशपाती और दालचीनी प्युरी का स्वाद जितना बढ़िया होता है इसे बनाना उतना ही सरल होता है, इसकी तैयारी में केवल 5 मिनट मिनट का समय लगता है और इसे पकने में केवल 10 मिनट मिनट का समय लगता है।

शिशुओ के लिए (8+महिने ) सेब, नाशपाती और दालचीनी प्युरी रेसिपी

शिशुओ के लिए (8+महिने ) सेब, नाशपाती और दालचीनी प्युरी बनाने की सामग्री ( Apple, Pear and Cinnamon Puree for babies(8+ months) Banane Ki Samagri Hindi Me )

  • 1 छोटा सेब
  • 1 छोटा नाशपाती
  • 1 कप पानी
  • एक चुटकी भर दालचिनी

शिशुओ के लिए (8+महिने ) सेब, नाशपाती और दालचीनी प्युरी बनाने की विधि ( Apple, Pear and Cinnamon Puree for babies(8+ months) Banane Ki Vidhi Hindi Me )

  1. सेब और नाशपाती को छिलना, अंतर्भाग निकालकर छोटे टुकड़े कीजिये ।
  2. छोटे साॅस पैन या प्रेशर कुकर मे एक कप उबाले ।
  3. कटा हुआ सेब और नाशपाती डालिये ।
  4. ढक्कन लगाकर बहुत मुलायम होने तक ( 10 ) पकाइए । जरूरत है तो ज्यादा पानी मिलाये ।
  5. मॅश कीजिये और दालचीनी मिलाये, अच्छे से मिक्स कीजिये ।
  6. गर्म परोसना ।

मेरी टिप:

आप के शिशु को कोई भी नया खाना देने से पहले आप के डाक्टर की सलाह लीजिये । आप अपने शिशु के लिए कोई भी नया खाना देने से पहले अ‍ॅलर्जी का चिन्ह देखिये ।

Reviews for Apple, Pear and Cinnamon Puree for babies(8+ months) in hindi (2)

Varinder Kaura year ago

that's quite easy. How long can it be stored? up to 2 hrs?
Reply

Oishi Majumdara year ago

Reply

आपने यह रेसिपी बनायी है? फोटो शेयर करें