बॉलीवुड सुंदरियों के स्किनकेयर के 7 घरेलु नुस्खे

Spread the love

चेहरे पे निखार और साफ़ त्वचा के लिए आप क्या क्या करती हैं? आइये जानते हैं बॉलीवुड सुंदरियों से, स्किनकेयर के दस घरेलु नुस्खे-

1. दीपिका पादुकोणे

deepika padukone source mybligr

दीपिका रोज़ अपने चेहरे पर नारियल के तेल से या बेबी आयल से मसाज करती हैं। यही उनकी कोमल और मुलायम त्वचा का राज़ है। नारियल का तेल रूखी त्वचा से रहत देता है और उसे मखमली बनता है।

 

2.अनुष्का शर्मा

anushka sharma source indiatvnews

बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों में से एक, अनुष्का अपने चेहरे पर नीम का पैक लगाती हैं। इससे चेहरे का चिपचिपापन ख़तम हो जाता है और फुंसियन (pimple) नहीं होते।

 

3. कटरीना कैफ

katrina kaif source thewallpaperco

ब्रिटैन से आयी हिंदुस्तानी एक्ट्रेस कटरीना कैफ रोज़ एक गिलास व्हीटग्रास (wheatgrass) जूस पीती हैं। यह न केवल चेहरे को साफ़ रखता है बल्कि झुर्रियों से भी रहत दिलाता है।

 

4. प्रियंका चोपड़ा

priyanka chopra source deccanchronicle

प्रियंका के दमकते चेहरे का राज़ है घर के बना हुआ फेस स्क्रब। चावल का आटा और शहद मिलकर चेहरे पर लगाने से चेहरा मुलायम हो जाता है और चेहरे से साड़ी गंदगी निकल देता है। चेहरे पर दही लगाने से भी चेहरा चमक जाता है।

 

5. सोनम कपूर

sonam kapoor source cosmopolitan

सोनम अपने दिन की शुरुआत गुनगुना पानी पीने से करती हैं। वह इस पानी में शहद और नीम्बू का रास मिलती हैं। इसे पीने से पाचन भी स्वस्थ रहता है, शरीर की सारी गंदगी भी निकल जाती है और शरीर में स्फूर्ति आती है।

 

6. आलिआ भट्ट

alia bhatt source indiatv news

बर्फ से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है और चेहरा चमकने लगता है। वह चेहरे पर कच्चा दूध भी लगाती हैं। आलिआ को मुल्तानी मिटटी भी बहुत पसंद है। इसे चेहरे पर लगाने से चिपचिपापन निकल जाता है और फुंसियां नहीं होती।

 

7. करीना कपूर

Kareena-Kapoor source nation.lk

करीना के साफ़ और दमकते चेहरे का राज़ दही और बादाम के तेल का पैक है। बादाम का तेल चेहरे को मुलायम बनता है और दही सारी गंदगी निकाल देता है। इस पैक से रंग भी हल्का होता है और त्वचा भी मखमली हो जाती है।

 

अब आप भी इन फ़िल्मी सितारों की तरह चमक सकती हैं। अगर आप कोई और घरेलु नुस्खे जानती हैं जिनसे चेहरा खिला खिला दिखे, तोह कमेंट हरिये और हमें बताइये

चित्र स्त्रोत: my bligr, nationlk, indiatvnews, cosmopolitan,  deccanchronicle, thewallpaperco,  indiatvnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *