Search

HOME / 5 घर पर पॉपकॉर्न बनानें के रचनात्मक तरीके

5 घर पर पॉपकॉर्न बनानें के रचनात्मक तरीके

Team BetterButter | मई 23, 2019

BLOG TAGS

food Hacks

5 घर पर पॉपकॉर्न बनानें के रचनात्मक तरीके

बाजार में सबसे आम और स्वादिष्ट स्नैक्स में से एक पॉपकॉर्न हैं। पॉपकॉर्न मकई के दानों को पॉप करके बनाए जाते हैं और वे स्नैक्स के लिए सबसे अच्छा विकल्प  हैं,  जो पार्टियों में और विशेष रूप से मूवी नाइट्स में परोसे जाते हैं। साधारण पॉपकॉर्न उबाऊ हो सकते हैं ,और घर पर  पॉपकॉर्न बनाने के लिए कई रचनात्मक तरीके हैं , जिनमें कुछ खास तरीके निम्नलिखित हैं

पॉपकॉर्न बनानें के उत्तम तरीके

  • बटर पॉपकॉर्न : पॉपकॉर्न बनाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक सबसे आसान तरीका है। बस पॉपकॉर्न को मक्खन और नमक की पूर्ण मात्रा को मिलाते है पॉपकॉर्न बनाते वक्त, और बटर पॉपकॉर्न तैयार हैं , यह एक स्वादिष्ट वसायुक्त, मलाईदार और नमकीन स्नैक है जिसका आनंद सभी उठा सकते हैं।
  • कैरेमल पॉपकॉर्न : यह एक मीठा और नमकीन विकल्प का पॉपकॉर्न है। पहले चरण में पॉपकॉर्न को बनाएं, और इसे एक तरफ रखें । अगले चरण में  कैरेमल सॉस बनाएं, और इसे पॉपकॉर्न के साथ मिलाएं और फिर इसे एक शीट पर सूखने दें। 
  • इटैलियन पॉपकॉर्न: इटैलियन व्यंजन दुनिया के सबसे स्वादिष्ट व्यंजनों में से एक है। इटैलियन पॉपकॉर्न बहुत लोकप्रिय है और इस पॉपकॉर्न में पार्मेसन चीज़, इटैलियन सीज़निंग और मिर्च फ्लेक्स जैसी सामग्री को मिलाकर बनाया जाता है।
  • मसाला पॉपकॉर्न: पॉपकॉर्न एक ऐसा स्नैक है जो पहले पश्चिम में लोकप्रिय हुआ लेकिन अब भारत में बहुत चलन में है। मसाला पॉपकॉर्न बनाना एक भारतीय ट्विस्ट है जहां नमक और मसाले जैसे लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर और चाट मसाला सभी को पॉपकॉर्न में मिलाया जाता है ताकि इसे और अधिक स्वादिष्ट बनाया जा सके।
  • चॉकलेट पॉपकॉर्न: किसी भी रेसीपी को बेहतर बनाने के लिए उसमें चॉकलेट के मिलाया जा सकता हैं जा सकता है। चॉकलेट पॉपकॉर्न पूरी दुनिया में चॉकलेट प्रशंसकों के बीच विशेष रूप से लोकप्रिय है और यह मीठा और नमकीन चॉकलेट पॉपकॉर्न सभी का पसंदीदा हैं ।
  • पॉपकॉर्न बनाने के उपरोक्त तरीके सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में पसंद किये जाते हैं। पॉपकॉर्न को दिन के किसी भी समय खाया जा सकता है और यह दोस्तों और परिवार के समूह के साथ मिलकर आनंद लेने के लिए एक बढ़िया स्नैक है। उपर्युक्त व्यंजनों को आजमा कर इसे और अधिक रोमांचक और रोचक बनाया जा सकता है जो बनाने में आसान और बेहद स्वादिष्ट होते हैं। इन्हें घर पर जरूर आजमाएं ।

    Image Sources: Pexels