Search

HOME / हल्दी के समारोह में पहनने के लिए सिंपल और स्टाइलिश कपड़े

हल्दी के समारोह में पहनने के लिए सिंपल और स्टाइलिश कपड़े

Ankita Kumari | दिसम्बर 20, 2018

हल्दी के समारोह में पहनने के लिए सिंपल और स्टाइलिश कपड़े

हल्दी का समारोह शादी के दिन या शादी से 2-3 दिन पहले आयोजित किया जाता है। इस समारोह में, सभी मेहमान दूल्हे और दुल्हन को हल्दी लगाते हैं और उन्हें अपना आशीर्वाद देते हैं।

हल्दी का रंग पीला होता है, इसलिए ज्यादातर मेहमान इस समारोह के लिए पीले रंग के कपड़े का चयन करते हैं। इस समारोह में पहनने के लिए नीचे कुछ विकल्प दिए गए हैं।

 

1.धोती साड़ी

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा से प्रेरणा लें और हल्दी के समारोह में धोती साड़ी पहन कर जाएं। यह आधुनिक साड़ी एक सामान्य साड़ी है। अंतर केवल इतना है कि सीधा फॉल लेने के बजाय इसे धोती की तरह पहना जाता है।

 

2.सिम्पल अनारकली

अनारकली कभी भी फैशन से बाहर नहीं जाता। हल्दी के समारोह के लिए, एक साधारण प्रिंटेड कुर्ता पहनें और साथ में पीले रंग का प्रिंटेड दुपट्टा लें। यह साधारण और आकर्षक पोषक इस समारोह के लिए एक बेहतर विकल्प है।

 

3.सफेद शर्ट और लहंगा

सफ़ेद शर्ट को सिंपल कढ़ाई वाले एक पीले रंग के लहंगे के साथ पहने। यह इंडो-वेस्टर्न डिज़ाइन आपको बहुत स्टाइलिश और मॉडर्न लुक देगा।

 

4.पलाज़्ज़ो और सिंपल कुर्ता

कभी-कभी सिंपल लुक रखना भी एक अच्छा विकल्प होता  है- तो बस पीले कुर्ते के साथ पीले पलाज़्ज़ो को पहने। कुर्ते की बॉर्डर, बाजुओं और पलाज़्ज़ो की बॉर्डर पर हल्की गोल्डन कढ़ाई होने पर इसकी खूबसूरती और बढ़ जाएगी।

 

5.पलाज़्ज़ो के साथ प्रिंटेड कुर्ता

हल्दी समारोह के लिए एक अन्य विकल्प है यह सुंदर, ब्लॉक-प्रिंटेड कुर्ता। बड़े ब्लॉक प्रिंट वाले कुर्ते के साथ छोटे ब्लॉक प्रिंट वाले पलाज़्ज़ो को पहने। इस पोशाक के साथ गुलाबी दुपट्टा लेने पर यह और भी ज्यादा आकर्षक हो जाता है।

 

6.क्रॉप टॉप और फ्लेयर्ड पैंट

यह पोषक मॉडर्न और पारम्परिक शैलियों का सही मेल है। गोल्डन रंग की भारी कारीगरी वाली क्रॉप टॉप के साथ फ्लेयर पैंट बहुत ही खूबसूरत लुक देगा। यह खासतौर पर हल्दी जैसे समारोह के लिए एक बेहतर विकल्प है।

 

7.भारी दुपट्टे के साथ सिंपल कुर्ता

इस पोषक के लिए हल्के नीले और पीले रंग के कुर्ते का चयन करना बेहतर होगा। कुर्ते पर धागे की हल्की कढ़ाई होगी और इसके साथ में भारी कारीगरी वाला दुपट्टा आपको सबसे अलग लुक देगा।

सगाई, संगीत और शादी जैसे मुख्य समारोहों पर भारी कपडे पहनें। लेकिन हल्दी जैसे फंक्शन के लिए, इन सरल और स्टाइलिश पोशाकों का चयन करें।

 

चित्र स्रोत: Bling Sparkle, Fashionmate, Making Brands Happen, Nari.PunjabKesari.in, The Wedding Brigade.