Search

Home / News Stories / ताहिरा कश्यप ने बताया कड़वी लौकी खाने से कैसे पहुंची ICU

Tahira Kashyap (1)

ताहिरा कश्यप ने बताया कड़वी लौकी खाने से कैसे पहुंची ICU

Sonali Bhadula | अक्टूबर 14, 2021

एक लेखक, प्रोफेसर और थियेटर डायरेक्टर के रूप में अपनी पहचान बना चुकी ताहिरा कश्यप स्वास्थ को लेकर काफी जागरुक नजर आती है, और समय-समय पर सोशल मीडिया में अपनी जिम की तस्वीरे डालती हुई दिख ही जाती है। इसके साथ ही ताहिरा कश्यप अपने जीवन में दो बार कैंसर जैसी बिमारियों से भी लड़ चुकी है। और दोनों ही बार एक योद्धा के रूप में उभर कर सामने आई हैं। ऐसे में उनके स्वास्थय पर सवाल खड़े करना हकीकत से परे नजर आता है।

ताहिरा कश्यप ने हाल ही में अपने स्वास्थ का अपडेट देते हुए बताया कि वह अपनी कुछ नासमझी के कारण आईसीयू में रहकर आई है, और साथ ही लोगों को ऐसी गलतियां न करने के लिए भी प्रेरित करती नजर आई। दरअसल अपने इंसटाग्राम पर एक वीडियो में ताहिरा कश्यप ने अपनी लौकी की विषाक्तता के बारे में बात की। विषाक्तता तब होती है जब आप करेले का जूस पीते/खाते हैं। करेले का रस पीने से उल्टी, दस्त, ऊपरी जठरांत्र संबंधी रक्तस्राव, हाइपोटेंशन और अन्य घातक प्रतिक्रिया से पीड़ित हो सकता है। ताहिरा कश्यप ने बताया कि जैसे ही उन्होंने अपनी नियमित सुबह की दूधी ड्रिंक पी, तुरंत प्रतिक्रियाएं शुरू हो गईं। उन्हें कई बार उल्टी हुई, उनका रक्तचाप लगभग 40 तक गिर गया और उन्हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा।

उन्होंने आगे इंस्टाग्राम यूजर्स को स्वास्थ्य संबंधी मिथकों पर विश्वास न करने और डाइट फैड्स का आंख मूंदकर पालन करने की चेतावनी दी। हमें उम्मीद है कि आप ताहिरा कश्यप की इस गलती से सीख लेंगे और जिस लौकी का स्वाद सामान्य से थोड़ा कड़वा होता है, को छोड़ देंगे। और दूध के साथ इसका सेवन करने से बचेंगे, इसके अलावा किसी भी भ्रम की स्थिति में किसी योग्य स्वास्थ्य विशेषज्ञ या योग्य पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करना हमेशा एक अच्छा विचार है।

Disclaimer-: BetterButter इस ब्लॉग में प्रकाशित किसी भी चित्र अथवा वीडियो का आधिकारिक दावा नहीं करता है। इस ब्लॉग में सम्मिलित दृश्य-श्रव्य सामग्री पर मूल रचनाकार के अधिकार का हम पूरा सम्मान करते है तथा प्रकाशित रचना का उचित श्रेय रचनाकार को देने का पूर्ण प्रयास करते है। अगर इस ब्लॉग में सम्मिलित किसी भी चित्र या वीडियो पर आपका कॉपीराइट है और आप उसे BetterButter पर नहीं देखना चाहते तो हमसे संपर्क करें। उक्त सामग्री को ब्लॉग से हटा दिया जायेगा। हम किसी भी सामग्री के लेखक, फोटोग्राफर एवं रचनाकार को उसका पूरा श्रेय देने में विश्वास करते है।

Sonali Bhadula

COMMENTS (0)

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *