Search

Home / सेलेब्रिटीज़ / आपके पसंदीदा सेलिब्रिटीज खुद को सुन्दर बनाने के लिए अपनाते हैं ये 10 तरकीबें

Feature Beauty Hack Wp

आपके पसंदीदा सेलिब्रिटीज खुद को सुन्दर बनाने के लिए अपनाते हैं ये 10 तरकीबें

Sonali Bhadula | अक्टूबर 18, 2021

जब सेलेब्स अपने ब्यूटी सीक्रेट्स का खुलासा करते हैं तो हमें बहुत अच्छा लगता है,  एक अजीब सा कनेक्शन और अज्ञात विश्वास है जो स्वचालित रूप से तब शुरू होता है जब आप अपनी पसंदीदा हस्ती को उस संपूर्ण चमकती त्वचा में देखते हैं और तुरंत सोचने लगते हैं कि उनके पास इस तरह के चमकदार रूप कैसे हैं, और वे किन उत्पादों का उपयोग करते हैं। आज ब्रांड एक सेलिब्रिटी के साथ उत्पाद को बाजार में लॉन्च करने के लिए एक बहुत ही बहुप्रिय वाले दृष्टिकोण का पालन करते हैं, केवल उस विश्वास और सकारात्मक छवि के कारण जो उनके साथ आता है।

कभी-कभी जीवन में हमें बंद रोम छिद्र और काले घेरे जैसी सनस्याओं का सामना करना पड़ता है, तो हमें केवल कुछ अजीब लेकिन असरदार ब्यूटी हैक्स चाहिए जो वास्तव में जीवन रक्षक साबित हो सकते हैं। ये हैक्स आपकी सबसे खराब स्थिति को अपना सर्वश्रेष्ठ बनाने में मदद कर सकते हैं। और आपकी त्वचा को कोमल बनाने में प्रभावी रूप से मदद करते ही हैं।

जैसा कि हम जानते हैं कि हम में से कुछ लोग महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर ज्यादा पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं, इसलिए यहां कुछ अजीबोगरीब ब्यूटी हैक्स हैं जिनका इस्तेमाल सेलेब्स अपनी परफेक्ट स्किन के लिए करते हैं। हस्तियाँ वैसे भी कुछ अजीब ब्यूटी हैक करने के लिए जानी जाती हैं, लेकिन यहाँ ध्यान देने वाली दिलचस्प बात यह है कि ये हैक वास्तव में काम करते हैं। ये तरकीबें थोड़ी अजीब लग सकती हैं, लेकिन हम पर विश्वास करें, वे बहुत आसान हैं और आपके पास शायद पहले से ही वह सब कुछ घर पर है जो आपको चाहिए। ऐसा हो सकता है कि यह आपके लिए जादू की तरह काम कर जाए।

1.आइस कोल्ड वाटर फेशियल

Ice Cold Water Facial Katrina Kaif

कैटरीना कैफ बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के बाद से अपने ब्यूटी सीक्रेट्स इवेंट को लेकर चर्चा में हैं। हाल ही में एक स्टोरी में देखा गया था कि अभिनेत्री अपनी त्वचा को जगाने और मेटाबॉलिज्म बढ़ाने के लिए बर्फ के ठंडे पानी में अपना चेहरा डुबो रही थी। इतना ही नहीं बल्कि यह भी उल्लेख किया गया था कि यह चेहरे की सूजन को कम करने, छिद्रों को कसने और चमकती त्वचा की ओर ले जाने में मदद करता है।

माना कि एक दैनिक जीवन के लिए बर्फ के पानी का फेशियल सबसे अच्छा विकल्प नहीं है, लेकिन आप किसी सेलेब से इसका उपाय ले सकते हैं, और घर पर ही एक व्यस्त हफ्ते के अंत में खुद को और अपनी त्वचा को जगाने की कोशिश कर सकते हैं। सिर्फ कैटरीना कैफ ही नहीं बल्कि आलिया भट्ट ने भी चेहरे की सूजन को कम करने के लिए हर सुबह बर्फ के ठंडे पानी में अपना चेहरा धोने की अपनी दिनचर्या के बारे में बताया है।।

2.कोका-कोला शैम्पू के रूप में

Suki Waterhouse Coca Cola As Shampoo

सूकी वाटरहाउस नामक एक अंग्रेजी मॉडल ने स्टोर से खरीदे गए शैंपू का उपयोग करने के बजाय अपने बालों को कोका-कोला से धोने की प्राथमिकता के बारे में बात की। एक साक्षात्कार में, “मॉडल का दावा है कि सोडा उसके बालों को एक सौम्य धुलाई देता है। 

वह कहती हैं कि “मैं कभी-कभी कोका-कोला से अपने बाल धोती हूँ,”। “मुझे अपने बाल पसंद नहीं हैं जब मैं इन्हे धोती हूँ तो यह निर्जीव और कमजोर दिखते हैं – लेकिन कोका-कोला इन्हें मुलायम बनाता है। ” सोडा अतिरिक्त तेल को हटा सकता है, आपके बालों का निर्माण और उन्हे नरम कर सकता है। और आपकी चमक को पुनर्स्थापित कर सकता है। मॉडल और अभिनेत्री कोका कोला से प्राप्त लहरदार और मुलायम बलों को ही पसंद करती है। 

3.हेयर ब्लीच के रूप में केचप

Sienna Miller Ketchup As Hair Bleach

हॉलीवुड एक्ट्रेस सियाना मिलर की हेयर डाई को लेकर काफी बदकिस्मती थी। एक साक्षात्कार में, मिलर ने खुलासा किया कि जब वह अपने बालों को लाल रंग में रंगने की कोशिश कर रही थी, तो वह गुलाबी बाल लेकर लौटी थी। फिर, जब उन्होने इन्हें भूरे रंग में रंगने की कोशिश की, तो उनके बाल हरे हो गए। अब  क्योंकि स्टोर से खरीदे गए हेयर डाई इसे नहीं ठीक कर पा रहे थे, तो मिलर रचनात्मक हो गई और उन्होने अपने बालों को डाई करने के लिए मेंहदी का उपयोग करने की कोशिश की।

लेकिन यह प्रयोग भी कुछ ठीक नहीं चला, और अभिनेत्री अपने बालों को उनके मूल रंग में वापस नहीं ला सकी। वह आगे बताती है कि यह तब तक नहीं गया था, जब तक कि उन्होने अपने बालों को एक साल तक टमाटर केचप में हर रात नहीं भिगोया। जिससे कि वह अपने बालों से मेंहदी को दूर कर पाए, और अपने प्राकृतिक बालों के रंग को  वापस ला पाए। उन्होने एक साक्षात्कार में कहा कि मैं इसे वापस सामान्य नहीं कर सकी, “केवल एक चीज जिससे कोई फर्क पड़ता था वह केचप था, इसलिए लगभग डेढ़ साल तक मुझे अपने बालों पर टमाटर केचप को गर्मी के नीचे रखना पड़ा जब तक कि मेरे बाल वापस समान्य नहीं हो गये।”

4.आइब्रो जेल के रूप में ग्लू स्टिक

Beyonce’s Makeup Artist Glue Stick As Eyebrow Gel

यह सुनने में कितना भी अजीब क्यों न लगे, इसने आश्चर्यजनक परिणाम दिए। यदि आप एक सेलेब की तरह फ्लीक आइब्रो चाहते हैं, तो आप अपने महंगे आइब्रो जेल को ग्लू स्टिक जेल से बदल सकते हैं। प्रसिद्ध हॉलीवुड स्टार बेयॉन्से के मेकअप आर्टिस्ट के साथ एक साक्षात्कार में खुलासा हुआ कि – आइब्रो जेल के स्थान पर उन्होनें धोने योग्य गोंद की छड़ी का उपयोग किया है। उनका दावा है कि परिणाम समान हैं और इसे धोना भी बहुत आसान है। यदि आप इस प्रयोग को आजमाना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से प्रयोग में लाने वोली गोंद का ही प्रयोग करें, सुपर गोंद के साथ यह प्रयोग आपको मंहगा पड़ सकता है।

5.हेयर मास्क के रूप में मेयोनेज़

Famous Gossip Girl Character Serena Mayonnaise As Hair Mask

हम सभी मशहूर गॉसिप गर्ल कैरेक्टर सेरेना से परिचित हैं, क्या आपने कभी उनके अद्भुत बालों के रूप के बारे में सोचा है? एक साक्षात्कार में, ब्लेक लिवली ने अपने स्वस्थ बालों के रहस्य का खुलासा किया, कि वह अपने बालों को मजबूत करने और उन्हें रूखे होने से बचाने के लिए मेयोनेज़ का उपयोग करती हैं। टिप, जो उन्होने अपनी मां से सीखी, जब आप शक्तिशाली शैंपू का उपयोग करते हैं, तो यह टिप आपके बालों को नमी देने का काम करती है।

उन्होने यह खुलासा किया कि- मेरी माँ नहाने से पहले अपने बालों के निचले आधे हिस्से पर तेल या मेयोनेज़ लगाती थी। “इस तरह, जब वह शैम्पू करेगी, तो साबुन बालों के निचले हिस्से को रूखा नहीं बनाएगा और नमी बनाए रखेगा। इसके साथ ही वह यह दावा करती हैं कि मेयोनेज़ से प्राप्त नमी बालों को मुलायम और लहरदार बनाने में भी मदद करेगी। 

6.हेयर कंडीशनर के रूप में बीयर

Beer As Hair Conditioner

बीयर को अपने ब्यूटी रूटीन में शामिल करने के लिए आपको शराब पीने की जरूरत नहीं है। एक इंटरव्यू में हॉलीवुड एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि वह बीयर और शहद से DIY कंडीशनर बनाती हैं। हालाँकि यह मिश्रण आपको ऐसी महक देगा जैसे आपने बार में रात बिताई हो, वह दावा करती है कि स्वस्थ, चिकने बालों के लिए यह उनका रहस्य है।

आपको बस इतना करना है कि बियर को सीधे अपने बालों पर डालें और धीरे-धीरे अपने बालों की जड़ों से लगभग एक मिनट या उससे अधिक समय तक मालिश करें। बीयर विटामिन बी से भरपूर होती है और यह आपके बालों को मजबूत और चमकदार बनाए रखने में मदद करती है। बीयर के पोषक तत्व और प्राकृतिक तेल से प्राप्त नमी इसे एक बेहतरीन हेयर कंडीशनर बनाती है।

अतिरिक्त युक्ति – यदि आप अपने बियर कंडीशनर की क्षमताओं को बढ़ाना चाहते हैं, तो आप इसे धोने के लिए उपयोग करने से पहले इसमें कई अन्य बालों के अनुकूल सामग्री जोड़ सकते हैं। कुछ लोग अपनी कंडीशनिंग क्षमताओं को बढ़ाने के लिए फ्लैट बियर में शहद, सेब साइडर सिरका, या अंडा, साथ ही प्राकृतिक तेल जैसे कैमोमाइल तेल, जोजोबा तेल आदि जैसे प्राकृतिक तत्व मिलाते हैं।

7.फेस वाश के रूप में जैतून का तेल

हम सभी ने ऑयल बेस्ड क्लींजर के त्वचा संबंधी फायदों के बारे में तो सुना ही होगा, लेकिन फेस वॉश के रूप में असली कुकिंग ऑयल का इस्तेमाल करना आपको कितना अजीब लगता है? हाल ही में हॉलीवुड की एक मशहूर एक्ट्रेस ने इस बात का खुलासा किया है। उनके पास त्वचा की सुंदरता का परीक्षण करने के लिए आश्चर्यजनक उत्पाद है, जो कि उनके सिस्टिक मुँहासे हटाने का एक रामबाण उपाय है। 

और यह उत्पाद और कुछ नहीं ब्लकि जैतून का तेल है, जिससे वह अपना मुह धुलती हैं, और इसके साथ ही तेल से अपनी त्वचा के साफ होने का दावा करती है। 

वह कहती हैं कि यह सबके लिए नहीं है। “मैं तैलीय त्वचा, मुँहासे और बढ़े हुए छिद्रों या त्वचा संबंधी रोगियों के लिए इसकी सिफारिश नहीं करूंगी,” वह बताती है- तेल छिद्रों को बंद कर सकता है और वास्तव में इन मुद्दों को और भी खराब कर सकता है।

8.हल्दी टूथपेस्ट के रूप में

Julianne Hough Turmeric As Toothpaste

करी और स्टॉज में हल्दी जितनी स्वादिष्ट होती है, हम आमतौर पर इसके दांतों को सफेद करने की क्षमता के बारे में नहीं सोचते हैं। क्यूंकि यह हमारे कपड़ों और त्वचा को कई मजबूत तरह के दाग देता है। लेकिन जूलियन होफ का कहना है कि हल्दी उनके दांतों को सफेद बनाती है।

वह हल्दी की जीवाणुरोधी शक्ति में इतनी दृढ़ विश्वास रखती है कि वह इससे अपने दाँत ब्रश करती है। 

आपको बस इतना करना है कि एक छोटी कटोरी में थोड़ी सी हल्दी, थोड़ा बेकिंग सोडा और थोड़ा सा नारियल का तेल मिलाएं। सुनिश्चित करें कि पेस्ट सुसंगत है। फिर अपने टूथब्रश को इस सुनहरे पेस्ट में डुबोएं और शुरू करें। दो मिनट तक सीधे ब्रश करना जारी रखें और अपने मुंह और दांतों के कोने-कोने तक पहुंचें। अपने मुंह को अच्छी तरह से धो लें, और टूथब्रश के ब्रिसल्स पर हल्दी के दाग के बारे में चिंता न करें। आपके दांत सामान्य से अधिक सफेद दिखाई देंगे, और नियमित उपयोग से स्वस्थ भी होंगे। आपको इसे हर दिन करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप इसे विशेष अवसरों से पहले हमेशा आज़मा सकते हैं।

9.फेस लिफ्ट के रूप में टेप

Lady Gaga Tape As A Face Lift

चेहरे और गर्दन पर झुर्रियों से बचने के लिए बहुत से लोकप्रिय सितारे टेप का उपयोग कर रहे हैं। “बैड रोमांस” गायिका लेडी गागा ने खुलासा किया कि हर बार, वह अपनी आंखों और चेहरे पर अन्य जगहों के आसपास की त्वचा को खींचने के लिए टेप का उपयोग करती है।

एक तेज जॉलाइन, ऊंची चीकबोन्स, लोमड़ी की आंखें, या यहां तक ​​कि खिंची हुई त्वचा, टेप का उपयोग करके आसानी से प्राप्त की जा सकती है।

लेडी गागा ने खुलासा किया कि वह अपने चीकबोन्स के आसपास की त्वचा को खींचने और अपने चेहरे के आकार को बदलने के लिए ज्यादातर दिनों में टेप का इस्तेमाल करती थीं। उनका दावा है कि चेहरे पर टेप लगाने की उनकी दैनिक टीप उन्हें युवा और अधिक ग्लैमरस दिखने में मदद करती है। 

तथ्य यह है कि फेसलिफ्ट टेप एक बहुत पसंद किया जाने वाला सौंदर्य रहस्य है जिसके लिए कई सितारे प्रमाणित हैं कि वे उसका प्रयोग करते हैं। फेसलिफ्ट टेप के साथ सर्जरी के दर्दनाक विकल्प के बजाय जब भी आपको इसकी आवश्यकता हो, आपके पास अपने रूप को बढ़ाने का लचीलापन है।

10.क्रैनबेरी जूस एक कलर सेफ शैम्पू के रूप में

Nicole Kidman Cranberry Juice As A Color Safe Shampoo

यदि आप एक प्राकृतिक शैम्पू की तलाश में हैं जो आपके बालों के रंग की रक्षा और वृद्धि करेगा, तो निकोल किडमैन के पास आपके लिए समाधान हो सकता है।

“यदि आपके बाल लाल हैं, तो इसे क्रैनबेरी के रस में धोने का प्रयास करें, और यदि आपके बाल भूरे हैं, तो शैंपेन अद्भुत काम कर सकती है,”

क्रैनबेरी जूस आपके बालों को सभी पोषक तत्व देता है और प्रभावी रूप से आपके स्कैल्प को साफ करता है। क्रैनबेरी एंटीऑक्सिडेंट का एक समृद्ध स्रोत हैं और आपकी त्वचा, बालों और स्वास्थ्य के लिए कई लाभ प्रदान करता हैं।

इनमें से बहुत सारे हैक सीधे सादे औरअजीब लग सकते हैं, और उनमें से कुछ, विशेषज्ञों के अनुसार, हैं! यदि आप अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं और इन हैक्स का परीक्षण करना चाहते हैं, तो इसे रोमांच के लिए करें, लेकिन लंबी दौड़ के लिए अपनी माँ और दादी माँ की सदियों पुरानी और पारंपरिक युक्तियों से जुड़े रहना बेहतर है। वे बूढ़े और उबाऊ हो सकते हैं, लेकिन वे एक सौंदर्य प्रयोग के गलत संकेतों को पीछे छोड़े बिना काम करना सुनिश्चित करते हैं!

Sonali Bhadula

COMMENTS (0)

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *