होम / रेसपीज़ / मक्खन केक

Photo of Makkhan cake by shatakchhi rai at BetterButter
1149
6
0.0(0)
0

मक्खन केक

Jan-11-2018
shatakchhi rai
15 मिनट
तैयारी का समय
40 मिनट
खाना बनाने का समय
4 लोग
पर्याप्त
निर्देश पढ़ें बाद के लिए सेव करे

मक्खन केक रेसपी के बारे में

बटर एक बहुत ही लजीज और पौष्टिक खाद्य पदार्थ है सभी लोग ज्यादातर इसका सेवन अपने रोजाना के आहार में करते है लेकिन क्या आप जानते है की इसी पौष्टिक बटर से आप एक नयी और अनोखी डिश भी बना सकते है। जी हा बटर से आप केक भी बना सकते है जो स्वादिष्ट तो होगा ही साथ ही हमारे लिए बहुत ही पौष्टिक भी होगा। अगर आप रोजाना के सिंपल केक खाकर बोर हो गए है तो यह नया बटर केक बनाकर सभी को इसका सेवन कराए।इस बटर केक की सबसे खास विशेषता यह है की इसकी खास सामग्री बटर होती है

रेसपी टैग

  • सामान्य
  • बच्चों के जन्मदिन के लिए
  • माइक्रोवेव
  • मिठाई

सामग्री सर्विंग: 4

  1. 200 ग्राम मैदा
  2. 250 ग्राम बटर
  3. 200 ग्राम चीनी
  4. 4 अंडे
  5. 2 कप दूध
  6. 1 टी स्पून वैनिला एसेंस
  7. 1 टी स्पून बेकिंग पाउडर
  8. 1/2 टी स्पून नमक
  9. टूटी फ्रूटटी -1 / कप

निर्देश

  1. बटर केक बनाने के लिए सबसे पहले अंडो को ले और एक एक करके सभी अंडो को ले बाउल में फोड़ दे। बाहर का कवर फेक दे। अब इस मिश्रण में मैदा, बेकिंग पाउडर और नमक डालकर अच्छे से मिक्स कर ले।
  2. अब एक पैन में बटर और चीनी डालकर गैस पर रख दे। कुछ देर बाद चीनी बटर के साथ घुल जाएगी गैस को बंद कर दे। अब इसे अंडे वाले मिश्रण में डाल दे। इस सारे मिश्रण को अच्छे से फेट ले साथ ही अब इसमें दूध और वैनिला एसेंस डालकर मिक्स कर ले।केक पर छिड़क टूटी फ्रूटी केक बनने का मिश्रण तैयार है।
  3. माइक्रोवेव वाला बर्तन ले उसमे बटर पेपर लगा दे अब बना हुआ केक का मिश्रण उसमे डाल दे और चारो तरफ फैला दे। माइक्रोवेव में इस बर्तन को 5-6 मिनट के लिए रख दे। कुछ देर के बाद माइक्रोवेव को बंद कर दे। बर्तन को बाहर निकाले और देखे की आपका केक पक गया है कुछ देर ठंडा होने पर उसे प्लेट में निकाल ले आपका लजीज बटर केक बनकर तैयार है इसे सभी को सर्व करे।

रीव्यूज़ (0)  

आप इस रेसिपी को कैसे रेट करेंगे? कृपया अपनी रिव्यू सबमिट करने से पहले एक स्टार रेटिंग डाले।

रिव्यु सबमिट करें

इसी तरह की रेसिपीज़

A password link has been sent to your mail. Please check your mail.
Close
शेयर