Site icon BetterButter Blog: Indian Food Recipes, Health & Wellness Tips

Beetroot Paratha Recipe: ब्लड प्रेशर को करना है कम तो ऐसे बनाएं चुकंदर का पराठा, जानें विधि

Beetroot Paratha Recipe

दिन की हेल्दी शुरुआत करने के लिए चुकंदर का पराठा एक परफेक्ट फूड डिश है। साथ ही चुकंदर में पोषक तत्वों का खजाना छिपा हुआ है। हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में चुकंदर मददगार होता है वहीं इसका नियमित सेवन शरीर में खून की कमी को दूर करता है। साथ ही चुकंदर दिल के लिए भी लाभकारी होता है। ऐसे में चुकंदर का पराठा ब्रेकफास्ट में बनाकर खाया जा सकता है।

 

 

साथ ही आप अगर अपनी फैमिली की हेल्थ को लेकर अलर्ट रहते हैं तो ब्रेकफास्ट में उनके लिए चुकंदर का पराठा बना सकते हैं। इसका टेस्ट भी सभी को पसंद आएगा। साथ ही चुकंदर का पराठा बनाना काफी आसान है। तो आइये जल्दी से जान लीजिए चुकंदर पराठा की रेसिपी कैसे बनाई जाती है।

कैसे बनाएं चुकंदर पराठा की रेसिपी (How to Make Beetroot Paratha Recipe)

 

सामग्री:

 

चुकंदर परांठा बनाने की आसान विधि:

 

 

 

 

 

 

प्रिय पाठकों यदि आप ब्लड प्रेशर की समस्या से जूझ रहे है, तो आज ही अपनी रसोई में चुकंदर पराठा की रेसिपी को जरूर बनाएं। क्योंकि इसे बनाना काफी आसान है। और ये खाने में भी स्वादिष्ट लगता है। साथ ही ये लेख अगर आपको पसंद आया है, तो आज ही अपने परिवार वालों और दोस्तों के साथ जरूर साझा करें। ताकि वो भी चुकुंदर का परांठा बना सके। साथ ही अपनी बात हमें कमेंट बॉक्स में लिख सकते है, जिसका हमें बेसब्री से इंतज़ार रहता है।

 

यह जरूर पढ़िए:

“भाई तरस खा ले”, पर ये मत खा; गुलाब जामुन “परांठा” बनाने पर यूजर

Chili Garlic Paratha Recipe: डिनर का टेस्ट बढ़ाने के लिए ऐसे बनाएं चिली गार्लिक परांठा

Kathal Ka Paratha Recipe: बिरयानी तो कई बार खाई होगी, अब खाइये कटहल का मसाला परांठा

चाँदनी चौक में परोसा जा रहा है कैंडी से बना परांठा, क्या आपने खाया?

15 स्वादिष्ट और झटपट डिनर रेसिपी, रात के खाने में क्या बनाएं – Dinner Recipes in Hindi

 

 

 

 

 

Disclaimer-: BetterButter इस ब्लॉग में प्रकाशित किसी भी चित्र अथवा वीडियो का आधिकारिक दावा नहीं करता है। इस ब्लॉग में सम्मिलित दृश्य-श्रव्य सामग्री पर मूल रचनाकार के अधिकार का हम पूरा सम्मान करते है तथा प्रकाशित रचना का उचित श्रेय रचनाकार को देने का पूर्ण प्रयास करते है। अगर इस ब्लॉग में सम्मिलित किसी भी चित्र या वीडियो पर आपका कॉपीराइट है और आप उसे BetterButter पर नहीं देखना चाहते तो हमसे संपर्क करें। उक्त सामग्री को ब्लॉग से हटा दिया जायेगा। हम किसी भी सामग्री के लेखक, फोटोग्राफर एवं रचनाकार को उसका पूरा श्रेय देने में विश्वास करते है।