इन एप्स के जरिये मंगवाएं खाना ,अपनी सीट पर

Spread the love

यात्रा करना एक मजेदार और याद रखने लायक हैं , लेकिन इसके साथ ही यह एक तनाव बस्टर है और साथ ही सामाजिक संचार , मजेदार पल और हमेशा के लिए यादों को संजोने जैसे लाभों से भरा हुआ है। यात्रा का मज़ा तब बढ़ जाता है जब स्वादिष्ट और स्वस्थ भोजन आपके बर्थ पर ही मिल जाए । ट्रेन की यात्रा के दौरान, भोजन की गुणवत्ता और इसकी उपलब्धता हर यात्री के लिए प्रमुख चिंता का विषय हैं

हम दुनिया भर में आधुनिकीकरण और इंटरनेट के युग में रह रहे हैं, आजकल स्मार्टफोन पर एक क्लिक चमत्कार कर सकता है।हम मानते हैं कि  हमारे स्मार्टफ़ोन या सेल फोन पर अनुप्रयोगों ने जीवन को आसान और अधिक बेहतर बना दिया है। हमारे देश में, खाद्य ऐप्स की संख्या 100 से अधिक हो गई है और अभी भी बढ़ रही हैं । तो आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ एप्स के बारे में ।

* ट्रेवल खाना

ट्रेवल खाना एक ऐप ,जो कि खासतौर पर उन यात्रियों के लिए बनी हैं, जो भारतीय रेल्वे से यात्रा करते हैं ।यह ऐप यात्रियों को खाद्य पदार्थों की एक विस्तृत श्रृखंला प्रदान करता हैं ,जिससे वे अपनी पसंद व स्वाद के अनुसार खाना ऑर्डर कर सकें ।ट्रेवलखाना का ऑटॉमेटिक इंटर फेज ट्रेक कर लेता हैं कि ट्रेन समय पर हैं या नहीं,  और निश्चित करता हैं कि यात्रियों को ताजा व शुद्ध खाना समय पर मिलें ।ट्रेवलखाना ऐप निश्चित तौर पर ही उन सभी यात्रियों के लिए हैं , जो कि नियमित रूप से यात्रा करते हैं , और हमेशा एक ही तरह का मेनू पसंद ना करके कुछ नया आजमाना पसंद करते हैं ।फिलहाल ट्रेवलखाना सभी एंड्रॉइड फोन के लिए उपलब्ध हैं ।

*रेलयात्री

रेलयात्री  एक नोएडा स्थित टेक स्टार्टअप है और कपिल रायज़ादा, सचिन सक्सेना और मनीष राठी के दिमाग की उपज है, जो कि सभी IIT और IIM से हैं । इसमें कई प्रकार की विशेषताएं हैं जो यात्रियों को उनकी ट्रेन यात्रा में सहायता करती हैं, जिसमें भोजन का ऑर्डर देना भी शामिल है। रेलयात्री भोजन सेवा 150 से अधिक स्टेशनों पर उपलब्ध है। एक ऐप में बहुत कुछ है, इतने सारे फीचर्स, जो यात्रियों को सिर्फ एक क्लिक पर मदद कर रहे हैं । रेलयात्री ऐप एंड्रायड फोन पर उपलब्ध है।

* रेल रेस्ट्रो

आप ट्रेन में ताजा तैयार शाकाहारी और मांसाहारी व्यंजनों का ऑर्डर देने के बारे में सोच रहे होंगे? ट्रेनों में ई-कैटरिंग सेवाओं ने यात्रियों के लिए ट्रेनों में स्वस्थ और स्वास्थ्यकर भोजन प्राप्त करना संभव बना दिया है। 450 से अधिक स्टेशनों को रेलरेस्ट्रो द्वारा कवर किया जाता है, और यह 300 से अधिक शहरों में 4000 ट्रेनों के लिए सही समय पर भोजन सेवाएं भी प्रदान करता है। यात्री अपने पसंदीदा व्यंजनों को ऑर्डर करने के लिए 8102888111 पर कॉल कर सकते हैं , और इसे अपनी सीट पर ही पा सकते हैं ।

* ट्रेवल जायका

आजकल, उच्च तकनीक के कारण, उचित मूल्य पर अपनी पसंद के भोजन का ऑर्डर करना अब आपके हाथ में हैं । और यह तकनीक भोजन के स्वाद और गुणवत्ता के साथ समझौता किए बिना जब चाहो और जहां चाहो , वहां हमारी मदद करती है। ट्रेवलजायका डॉट कॉम उन अग्रिम विकल्पों में से एक है जो ताजा भोजन प्राप्त करने की आपकी समस्याओं को हल करता है। यह एक अग्रणी ब्रांड है और भारत में 250+ विक्रेताओं के माध्यम से भोजन परोसता है।

इसलिए, आपको अपनी ट्रेन यात्रा के दौरान आप क्या खाएंगे, इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि ये ऐप आपकी भूख मिटाने के लिए एक आदर्श विकल्प हैं।

Image Sources: Pixr8, Shop Pirate

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *