सितारों की पसंदीदा न्यूट्रिशनिस्ट हस्तियां

Spread the love

बॉलीवुड हस्तियों की तरह हर कोई फिट व अच्छा दिखना चाहता हैं। और यह बात गूगल सर्च प्रवृति से सच साबित हुई ।जिनमें  पोषण , स्वास्थय , डाईट जैसे कुछ तथ्यों का मुख्य आकर्षण हैं । 30 की उम्र के समुदाय , (पुरूष व महिलाएं दोनो) द्वारा ये  सर्वाधिक खोजे जाने वाले शब्द हैं |

एक समय था जब लोग न्यूट्रिश्निस्ट और डाईटिशियन को केवल उसी वक्त बुलाते थे जब कोई स्वास्थय संबंधी परेशानी हो या सर्जरी जैसा मामला हो । पर बदलते समय के साथ लोग फिटनेस के प्रति बहुत सजग हो गए  व सामन्यतया न्यूट्रिशनिस्ट को बुलाते हैं ।और एसा लगता हैं ,ये न्यूट्रिश्निस्ट व डाईटिशियन भी बॉलीवुड सेलिब्रिटिज की तरह प्रसिद्ध हो गए हैं ।

और वास्तव में इन लोगो ने सही मायने में स्वास्थय की धारणा को पुनः परिभाषित किया हैं और लोगो के बीच  फिटनेस की पूर्ण महत्ता बताई हैं ।और जब बात हो नयी धारणा या विचारों की तो हमारी बॉलीवुड हस्तियां नया करना चाहती हैं ।

तो आईए जानते हैं  इन बेहतरीन बॉलीवुड हस्तियों व उनके न्यूट्रिश्निस्ट जोड़ीयों को

* एंजी कसाबी और आलिया भट्ट

आलिया भट्ट और उनकी न्यूट्रिश्निस्ट एंजी कसाबी एक लंबे अरसे से साथ काम कर रहे हैं । और हाल ही में एंजी व आलिया को ब्रहमास्त्र की शूटिंग के दौरान विदेश में साथ में देखा गया । अपने हाल ही के एक इंटरव्यू के दौरान एंजी ने खुलासा किया हैं किस तरह वह अभिनेत्रियों के लिए उनकी फिल्मों की दिनचर्या को ध्यान में रखते हुए  सही डाईट चार्ट बनाती हैं । एंजी ने हॉलीवुड की कई नामी हस्तियों के साथ भी काम कियी हैं । जिनमें लेडी गागा व अर्नॉल्ड स्क्वार्जेनर शामिल हैं ।

* आमिर खान व रयान फर्नांडो

फिल्म “दंगल” की प्रेरणादायक यात्रा के पीछे ऱयान ही वो आदमी हैं , जो आमिर खान के शरीर के उल्लेखनीय परिवर्तन को दर्शाता है। लेकिन बहुत कम लोग उस आदमी को जानते हैं जिसने वास्तव में इस परिवर्तन को संभव बनाया है। रयान फर्नांडो एक पुरस्कार विजेता पोषण विशेषज्ञ हैं जो खेल के क्षेत्र में विशेषज्ञ हैं। उन्होंने रॉबिन उथप्पा और हरभजन सिंह जैसे क्रिकेटरों के साथ और ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार के साथ भी काम किया है।

* दीपिका पादुकेण व पूजा माखिजा

मुंबई के सबसे प्रसिद्ध और लोकप्रिय पोषण विशेषज्ञों में से एक, पूजा मखीजा ईट डिलीट नाम की  पुस्तक की एक लेखिका हैं, जो फिटनेस पर आधारित है | उन्होंने बॉलीवुड की शीर्ष अभिनेत्रियों जैसे विद्या बालन के साथ “द डर्टी पिक्चर”, दीपिका पादुकोण के लिए “कॉकटेल”, और सोनम कपूर के साथ और पूर्व मिस वर्ल्ड सुष्मिता सेन के साथ भी काम किया है।

* रुजुता दिवेकर और करीना कपूर खान:

इन दोनों ने “टशन” की शूटिंग के दौरान साथ काम किया जब करीना ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में जीरो फिगर की अवधारणा पेश की। बाद में, रुजुता ने आलिया भट्ट और वरुण धवन के साथ भी काम करके अपनी क्लाइंट सूची का विस्तार किया। रुजुता ने एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ गैस्ट्रोएंटरोलॉजी से पोषण पुरस्कार ’जीता है।

* शोनाली सबरवाल और जैकलीन फर्नांडीज:

यह पहली पोषण विशेषज्ञ हैं जिन्होंने भारत में मैक्रोबायोटिक पोषण का अभ्यास किया। शोनाली सब्बरवाल ने कुछ वर्षों तक अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के साथ काम किया है। जैकलीन और शोनाली के अलावा, उन्होंने अभिनेत्री आलिया भट्ट और अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​के साथ भी काम किया है।

* मारिका जोहानसन और ऋतिक रोशन:

यह अब तक के सबसे शानदार जोडियों में से एक है। मारिका और ऋतिक दोनों क्रिश 3 के समय एक साथ आए थे। वह एक पूर्व-एथलीट है और शानदार डील-,डौल वाली है। उन्होंने सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​के साथ ब्रदर्स में भी काम किया है।

तो, अब आप जानते हैं कि हमारे पसंदीदा बॉलीवुड सेलेब्स के  फिट बॉडी के पीछे के लोग, जिन्होंने अपनी मेहनत से स्टार की कल्पना को वास्तविकता में बदल दिया है।

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *