Search

HOME / हाउस पार्टी के लिए भोजन के सुझाव

हाउस पार्टी के लिए भोजन के सुझाव

Team BetterButter | मई 23, 2019

हाउस पार्टी के लिए भोजन के सुझाव

हाउस पार्टी दोस्तों और परिवारों के साथ समय बिताने का एक शानदार तरीका है और लोग विभिन्न अवसरों पर विभिन्न प्रकार के हाउस पार्टियों को नियमित रूप से होस्ट करना पसंद करते हैं। हाउस पार्टी के मेनू पर निर्णय लेना बेहद मुश्किल हैं, और हर बार इसे दिलचस्प बनाना एक बड़ा काम है। यहां कुछ भोजन के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं जिन्हें घर की पार्टी में परोसा जा सकता  है:

हाउस पार्टी –  भोजन के सुझाव

* हाउस पार्टी  में ऐसा खाना होना चाहिए जो खाने में आसान हो और सिर्फ एक टेबल पर ही नहीं बल्कि घर में कहीं भी बैठकर खाया जा सके। फिंगर फूड इसके लिए एक अच्छा विचार है और इसमें  दोनों शाकाहारी, व मांसाहारी विकल्प उपलब्ध होने चाहिए मेहमानों के लिए, ताकि घर की पार्टी में सभी के लिए कुछ न कुछ हो।

 

हाउस पार्टी में परोसे जानें वाले भोजन के लिए अगर थीम रखी जाए तो यह हमेशा ही एक बेहतर विचार हैं ।  हाउस पार्टी की थीम निर्भर करती हैं अवसर जिसके के लिए पार्टी रखी हैं , व पार्टी में आमंत्रित मेहमानों की रूचि व पसंदीदा स्वाद पर ।

 

  • भोजन की योजना पहले से ही बना लेना  महत्वपूर्ण है। इसका मतलब यह है कि इस तरह से योजना बनाएं , कि मेहमानों के लिए पर्याप्त भोजन हो और अगले दिन थोड़ा बचे । इसे करने का सबसे अच्छा तरीका यह तय करना है कि एक अतिथि को कितने भोजन की आवश्यकता है और फिर इसे पार्टी में आमंत्रित किए गए मेहमानों की संख्या से गुणा करें।
  • किसी व्यंजन को चुनना और उस व्यंजन के साथ अच्छी तरह मेल खाने वाले व्यंजनों को तैयार करना या ऑर्डर करना एक अच्छा विचार है। लोकप्रिय विकल्पों में चाईनीज भोजन, इटालियन भोजन, भारतीय स्नैक्स और चाट शामिल हैं । महाद्वीपीय भोजन भी इन दिनों पार्टी के सभी लोकप्रिय विकल्प हैं। दक्षिण पूर्व एशियाई, अमेरिकी और मैक्सिकन जैसे नए व्यंजन भी उन लोगों के लिए अच्छे विकल्प हैं जो पार्टी में परोसे जाने वाले भोजन के साथ कुछ नया चाहते हैं।
  • उपर्युक्त कुछ मूलभूत  सुझाव हैं, जो घर की पार्टी में भोजन तैयार करने के लिए आवश्यक हैं। हाउस पार्टियां बहुत मज़ेदार होती हैं और आम तौर पर भोजन ही इन पार्टियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। घर की पार्टी को सफल बनाने के लिए भोजन ताजा और स्वादिष्ट होना चाहिए।Image Source: Pexels