क्या य सेलेब्रिटीज़ गे (Gay) है?

Spread the love

भारत में हमेशा ‘ LGBTQ (Lesbian, gay, bisexual, transgender and queer) community’ थी, लेकिन इस कम्युनिटी के बारे में ज़्यादा बात नहीं की जाती थी। पर जैसे जैसे विश्व भर में इस कम्युनिटी के बारे में बात-चीत शुरू हुई, वैसे वैसे भारत में भी इस कम्युनिटी पर चर्चा शुरू हो गयी।

भारतीय संविधान में एक ‘Section 377’ है जो कहता है की गे (gay) होना गलत है | भारत सरकार ने कुछ दिन पहले कहा था की वह इस सेक्शन के वैधीकरण का विरोध नहीं करेंगे। सरकार ने अब यह फैसला भारत के सुप्रीम कोर्ट के ऊपर छोड़ दिया है।

भारत का सुप्रीम कोर्ट इस बारे में अपना फैसला कुछ ही दिनों में सुनानेवाला है। इस प्रगतिशील रिफार्म को ध्यान में रखते हुए, हम आपको कुछ कलाकरों के बारे में बताएँगे जो, अफवाहों के हिसाब से, गे (gay) हैं।

1) करण जोहर

करण जोहर फ़िल्मी जगत के सबसे मशहूर निर्देशक और उत्पादक है। अफवाहों के हिसाब से करण गे (gay) हैं।अपनी आत्मकथा ‘An Unsuitable Boy’ में, करण ने इस बारे में बात भी करी है।

 

2) रोहित बल

रोहित बल बॉलीवुड के सबसे चहीते डिज़ाइनर में से एक हैं। कई अभिनेताओं और अभिनेत्रियों ने इनके डिजाइन किये हुए कपड़े पहने हैं-चाहे वह पार्टी के लिए हो या किसी इवेंट के लिए। रोहित उन सेलब्रिटीज़ में से हैं, जिन्होंने खुद कबूल किया है की वह गे (gay) हैं।

 

3) मनीष मल्होत्रा

चाहे वह करीना कपूर खान हो या फिर आलिया भट्ट, बॉलीवुड के हर अभिनेता और अभिनेत्री ने मनीष मल्होत्रा द्वारा डिज़ाइन किये गए कपड़े एक ना एक बार तो ज़रूर पहने हैं। अफवाहों  के हिसाब से मनीष मल्होत्रा भी गे (gay) हैं, लेकिन यह बात मनीष ने खुद कभी कबूल नहीं की है।

 

4) बॉबी डार्लिंग

bobby darling gay

जब वह पैदा हुए, बॉबी डार्लिंग का नाम पंकज शर्मा था। लोग बहुत मज़ाक उड़ाते थे पंकज का क्योंकि वह गे (gay) था। बड़े होने पर पंकज शर्मा ने एक सेक्स-चेंज ऑपरेशन करवाया जिससे वह बॉबी डार्लिंग बन गया।

 

 5) मनीष अरोड़ा

विचित्र और रंग-बिरंगे कपड़ों को डिज़ाइन करने वाले डिज़ाइनर, मनीषा अरोड़ा ने भी यह कबूल किया है की वह गे (gay) है।

चित्र स्त्रोत: Deccan Chronicle, timesofindia.com, DNA India, livemint, Masala!, India Today, Hindustan Times

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *