बेस्ट ऑन-स्क्रीन गर्ल गैंग्स

Spread the love

बॉलीवुड में पुरुष मित्रों के आधार पर फिल्में एक आम विषय रही हैं, लेकिन आज हम बात करेंगे उन फिल्मों की जिनमे हमें लड़कियों की दोस्ती देखने को मिली है –

 

1.वीरे दी वेडिंग:

करीना कपूर खान, स्वरा भास्कर, सोनम कपूर और शिखा तलसानिया। करीना डिलीवरी की बाद की कमबैक फिल्म ने पूरे देश में उत्साह भर दिया था। स्कूल में शुरू हुयी इनकी दोस्ती का बंधन ईर्ष्यापूर्ण था। वे हमेशा एक दुसरे का साथ देती थीं। सेक्स एंड द सिटी के भारतीय संस्करण ने बॉक्स ऑफिस पर भी धूम मचा दी थी!

 

2.क्वीन:

कंगाना राणावत और लिसा हेडन: इस फिल्म में विजयलक्ष्मी और रानी के पात्रों के बीच एक दिलचस्प दोस्ती थी। बार में नाचना, घूमना फिरना, हार्टब्रेक से लड़ना, इन्होने सब कुछ किया। ये दोनों हमें पूरी तरह से जीवन का आनंद लेने की प्रेरणा देते हैं।

 

3.पिंक:

तापसी पन्नू, कीर्ति कुलहारी और एंड्रिया टारिएग: फिल्म का एक महत्वपूर्ण सामाजिक संदेश था, यह इस बात के आसपास घूमता है कि कैसे राजनीति से जुड़े लड़कों द्वारा छेड़छाड़ की गई लड़कियों का एक समूह अपने सम्मान के लिए लड़ता है। परीक्षण के इस अवधि के दौरान तीन फ्लैटमेट हमेशा एक-दूसरे का समर्थन करते हैं।

 

4.आइशा:

सोनम कपूर, ईरा दुबे, अमृता पुरी। यह फिल्म जाने ऑस्टिन के नावेल से प्रेरित है। जो साउथ दिल्ली की हाई सोसाइटी से हैं अपनी बहादुरगढ़ से आयी गरीब दोस्त अमृता पूरी को मॉडर्न बनाने की कोशिश करती हैं और उसकी शादी किसी अमीर घर के लड़के से करवाने की कोशिश करती हैं। लड़कियों को डायर से चैनल तक के नवीनतम डिजाइनर पहनने पर मजा आता है। एक उल्लसित दृश्य में, वे तीनों आश्चर्य करते हैं कि कहीं वे शादी से पहले तो नहीं मर जाएंगे !!

 

5.हर दिल जो प्यार करेगा:

रानी मुखर्जी और प्रीति जिंटा: रानी और प्रीति की दोस्ती लोकप्रिय गीत “पिया पिया ओ पिया” में देखी जा सकती है। दोनों अच्छे दोस्त हैं जो एक ही लड़के के साथ प्यार में जाते हैं।

चित्र स्त्रोत: pinterest, the national, wishesh, filmytown, dnaindia, whatsuplife, filmfare

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *