ऑन-स्क्रीन जोड़े जो वास्तविक जीवन में पति-पत्नी बन गए

Spread the love

बॉलीवुड के विभिन्न वास्तविक जीवन जोड़े ऑन-स्क्रीन जोड़ी का परिणाम हैं। यहां ऑन-स्क्रीन जोड़ियों की एक सूची दी गई है जो वास्तविक जीवन में पति-पत्नी बन गए हैं-

 

1.करीना कपूर- सैफ

करीना और सैफ 10 से अधिक वर्षों से एक साथ हैं। उन्होंने फिल्म टशन के सेट पर डेटिंग शुरू कर दी। उन्होंने एलओसी और ओमकारा में एक साथ काम किया था। अपने रिश्ते में एक साल बाद, सैफ ने करीना के लिए अपने प्यार को चिह्नित करने के लिए टैटू बनवाने का फैसला किया। सैफ और करीना ने 2012 में शादी की। सैफिना, जैसा कि जोड़े को संबोधित किया गया है बॉलीवुड के पावर कपल हैं। इस जोड़े के बच्चे ताइमुर का जन्म 2016 में हुआ था और वह मीडिया का पसंदीदा स्टार बच्चा है।

 

2.ऐश्वर्या – अभिषेक

अभिषेक और ऐश्वर्या ने वर्ष 2000 में फिल्म ढाई अक्षर प्रेम के सेटों पर मुलाकात की, लेकिन दोनों रोमांटिक रूप से किसी और के साथ जुड़े हुए  थे। यह 2005 में बंटी और बब्ली के कजरा रे की शूटिंग के दौरान एक दुसरे से आकर्षित हुए। 2006-2007 में, तीन फिल्मों के लिए एक साथ शूटिंग करते समय, उमराव जान, गुरु और धूम 2 उन्होंने एक साथ काफी समय बिताया। फिल्म गुरु के प्रीमियर के बाद अभिषेक ने न्यूयॉर्क में ऐश को प्रोपोज़ किया। इस जोड़े ने 2007 में शादी कर ली थी। 2011 में ऐश्वर्या ने अपनी बेटी आराध्याय को जन्म दिया था।

 

3.काजोल- अजय देवगन

काजोल और अजय देवगन का विवाह 19 साल पहले हुआ था और उनके दो बच्चे हैं नायसा और युग। उनकी प्रेम कहानी बहुत दिलचस्प है। वे फिल्म हुलचुल के सेट पर मिले लेकिन एक दुसरे को बिलकुल पसंद नहीं आये। दोनों उस समय किसी और को डेट कर रहे थे। उन्होंने दो साल बाद बातचीत शुरू कर दी और एक दिन अचानक शादी करने का फैसला किया। काजोल के घर की छत पर उनकी सरल तरीके से शादी हो गयी।

 

4.रणवीर- दीपिका

यह जोड़ा इटली में लेक कोमो में हाल ही की गंतव्य शादी के लिए लाइटलाइट में रहा है। उन्होंने एक दूसरे को राम लीला, संजय लीला भंसाली फिल्म के सेट पर डेट करना शुरू किया था। फिल्म के अंग लगा दे गीत के लिए शूटिंग करते समय फिल्म में कई घनिष्ठ दृश्य थे और उनकी भावुक प्रेम कहानी एक चुंबन के साथ शुरू हुई थी जो फिल्म की स्क्रिप्ट में लिखित ही नहीं था! वे एक दुसरे को बेबी कहकर बुलाने लगे, एक साथ खाना खाते थे और जब शूटिंग नहीं होती तो एक दुसरे की वैनिटी वैन में चले जाते। इस जोड़े ने बहुत से ब्लॉकबस्टर हिट दिए हैं और बॉलीवुड में उनकी सबसे ज्यादा कुल मूल्य (net worth) है।

 

5.अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना

पहली बार फिल्मफेयर पत्रिका के लिए शूटिंग के दौरान मिले, जहां अक्षय को ट्विंकल पर क्रश था। वे दोनों फिल्म इंटरनेशनल खिलाडी की शूटिंग के दौरान एक दुसरे के प्यार में पड़ गए।। 2001 में, अबू जानी और संदीप खोसला के निवास पर, उन्होंने केवल 50 लोगों की एक सभा के बीच शादी की। वे सबसे अच्छे दिखने वाले बॉलीवुड जोड़ों में से एक हैं और उनके दो बच्चों हैं – आराव और नितारा।

 

6.ऋषि कपूर- नीतू सिंह

ऋषि कपूर और नीतू सिंह ऑन-स्क्रीन और ऑफ स्क्रीन पर सबसे प्रतिष्ठित जोड़ों में से एक हैं। इनका रोमांस जो किशोरावस्था में 1975 के आसपास शुरू हुआ था; 38 साल बाद भी रॉक ठोस है। कभी कभी में एकसाथ अभिनय करने के बाद उन्हें एक दूसरे के लिए उनके प्यार का एहसास हुआ। ऋषि कपूर एक शूट के लिए पेरिस गए और अचानक उन्होंने अपने आप को अकेला महसूस करना शुरू कर दिया और नीतू के लिए अपने प्यार को महसूस किया और उन्हें एक टेलीग्राम भेजा। टेलीग्राम में लिखा था ‘ये सिखनी बड़ी याद आती है।’ उसके बाद इनकी प्रेम कहानी शुरू हुयी।

 

7.जेनेलिया – रितेश

जेनेलिया और रितेश ने 2012 में शादी करने से 9 साल पहले डेट किया था। वे पहली बार अपनी पहली फिल्म तुझे मेरी कसम की टेस्ट शूट पर मिले थे। जेनेलिया 16 वर्ष की थी और रितेश 24 के थे। जल्द ही, वे सेट पर और बाहर सबसे अच्छे दोस्त बन गए। एक दूसरे के लिए उनका प्यार समय के साथ और बढ़ गया। यह जोड़ा विवादों से दूर है। अब उनके दो बेटे हैं।

 

चित्र स्त्रोत: India Today, NDTV movies, IndiaTv, Prabhat Khabar, loveleycouplesfreshwallpaper, masala.com, missmalini, bollywoodshaadis, latestly.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *