Search

Home / Travel Tips in Hindi / आसानी से तैयार किए जाने वाले पिकनिक स्नैक्स

आसानी से तैयार किए जाने वाले पिकनिक स्नैक्स

Team BetterButter | मई 29, 2019

पिकनिक’ शब्द सभी को विशेष रूप से बच्चों को खुश करता है। आप अपने पिकनिक टिफिन में कुछ अद्भुत स्नैक्स को शामिल करके पिकनिक के अनुभव को बढ़ा सकते हैं। इसलिए, यहां हमने एक पूरी तरह से नियोजित मेनू को सूचीबद्ध किया है जिसे आप आनंदमय पिकनिक के लिए आजमा सकते हैं:

डेजर्ट किसी भी यात्रा की खुशी को बढ़ानें को लिए जरूरी हैं, तो यहां हैं रचनात्मक कपकेक की रेसीपी जो आप केवल 35 मिनट में बना सकते हैं ।  इसे बनाते वक्त इस पर बटर क्रीम से फ्रॉस्टिंग करें , तो यह और भी स्वादिष्ट बनेंगे । खैर ,अगर  आप इनसे नियमित रूप से बनाते हैं और स्वाद में थोड़ा परिवर्तन चाहते हैं , तो आप कुछ चॉको चिप्स या मीठी टॉपिंग ऐड कर सकते हैं ।

2 ब्राउनी

यदि आप अपने साथ बिना ब्राउनी लिए पिकनिक के लिए जा रहे हैं तो आप एक स्वादिष्ट स्नैक्स की कमी महसूस करेंगे ! बच्चों व बड़ों सभी की पसंदीदा ब्राउनी के साथ अपने पिकनिक को और भी अद्भुत बना सकते हैं। हर किसी को खुश रखने के लिए यह एक अच्छा विकल्प रहेगा ।

3. पिकनिक ट्रेल  मिक्स

मीठा और नमकीन दोनों स्वाद एक साथ एक ही स्नैक में मिल जाए, तो यह कितना अच्छा रहेगा इसके लिए, आपको स्टोर अलमारी में खाद्य पदार्थों को संग्रहीत करने को साथ  पिघली चॉकलेट, प्रेट्ज़ेल या सूखे फल के साथ उन्हें अनुकूलित करना होगा । इसे कुछ ही मिनटों में तैयार किया जाता है। आप इसे पूरे रास्ते में या ग्रामीण इलाकों में भी घूमते हुए चबा सकते हैं।

  • वेजी पाई

हर बार अपनें पिकनिक को नया स्वाद देनें के लिए अलग अलग तरह की वेजी पाई या या पेस्ट्री तैयार कर सकते हैं । टॉर्टिला के साथ इस स्वादिष्ट पाई को तैयार करें ,और आप अन्य स्वास्थयवर्धक खाद्य पदार्थों जैसे कि चुकंदर के स्लाइस, आलू, अंडे, प्याज,  के साथ-साथ एक उत्कृष्ट स्वाद के लिए फेटा चीज या हर्ब्स का उपयोग भी कर सकते हैं।

3. सैंण्डविच

तो, इसे हम कैसे भूल सकते हैं  ! सैण्डविच की गिनती सबसे अधिक प्रसिद्ध पिकनिक स्नैक में की जाती हैं । यहां तक की आपके बच्चे भी दोस्तों को साथ पिकनिक जाते वक्त इसे आसानी से बना सकते हैं ।आप सैंडविच भरने के रूप में चुकंदर, गाजर, पेस्टो, लाल मिर्च, हम्मस, हरी पत्तियों के साथ-साथ गाजर का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, आप कुछ लजीज स्वाद के लिए मेयोनेज़ का उपयोग कर सकते हैं या यदि आप एक नॉन-वेज सैंडविच के लिए जाना चाहते हैं, तो एक अद्भुत स्वाद के लिए मलाईदार अंडे का उपयोग करें। कुरकुरे स्वाद के लिए ब्रेड को ग्रिल करें । लेकिन अपने साथ एक चाकू ले जाना ना भूलें क्योंकि आपको इसे समूह में परोसना हैं ।

4. जैजी जार

घर का बना जार सबसे बेहतर होता है,  क्योंकि आप उन्हें किसी भी समय और कहीं भी ले जा सकते हैं। आप अपने जार को कुछ स्वादिष्ट मिठाइयों से भर सकते हैं, जैसे ” रेड बेरी ग्रेनोला पॉट। इसे मीठी मलाईदार दही की परत और कुरकुरे ग्रेनोला की टॉपिंग के साथ रसभरी और स्ट्रॉबेरी से बनाया जाता हैं।
Image Sources: Pexels

 

Team BetterButter

COMMENTS (0)

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *