ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की प्रेम कहानी

Spread the love

पावर कपल ऐश्वर्या और अभिषेक की प्रेम कहानी काफी दिलचस्प है। वे पहली बार 1997 में और प्यार हो गया के सेट पर मिले जहां ऐश अभिषेक के करीबी दोस्त बॉबी देओल के साथ काम कर रही थी। इस जोड़े ने पहली बार 2000 में ढाई अक्षर प्रेम के में और बाद में कुच ना कहो (2003) में एकसाथ काम किया।

वे दोनों उस वक़्त किसी और को डेट कर रहे थे – ऐश्वर्या सलमान को और अभिषेक करिश्मा कपूर को डेट कर रहे थे।

2005 में बंटी और बबली में मशहूर गाने  “काजरा रे” गीत की शूटिंग के दौरान वे एक-दूसरे से आकर्षित हुए थे। उस वक़्त दौड़ने सिंगल थे।

साल 2006-2007 में, उन्होंने उमराओ जान, गुरु और धूम 2 के लिए शूटिंग करते समय गुणवत्ता का समय बिताया। धूम की 2 साल की शूटिंग अवधि के दौरान उन्हें एक दुसरे से प्यार हो गया।

आखिर अभिषेक ने न्यूयॉर्क के होटल के कमरे की बालकनी में असली हीरे की अंगूठी के बजाए स्टूडियो प्रोप के साथ गुरु के प्रीमियर के बाद ऐश्वर्या को प्रोपोज़ किया। ये जगह अभिषेक के लिए बहुत मायने रखती है क्यूंकि यहीं खड़े होकर वे सोचते थे की एक दिन मैं ऐश के साथ यहाँ आऊं जब हमारी शादी हो चुकी हो!

प्रस्ताव स्वीकार करने के बाद अभिषेक और ऐश्वर्या की 2007 में बच्चन हाउस जलसा में सगाई हो गयी। इसके बाद इस रिश्ते के बारे में लगभग सबको पता चलने लगा क्यूंकि वे दोनों अक्सर एक साथ फिल्में देखने लगे, नाइटक्लूब्स में जाने लगे और ऐश्वर्या भी बच्चन परिवार के घर अक्सर जाने लगी।

जैसा की अपेक्षित था, उनकी सगाई के बाद कई विवाद हुए। धूम 2 में एश और ऋतिक के बीच भावुक किस देखकर दोनों वरिष्ठ बच्चन नाखुश थे और उन्होंने अपना असंतोष दिखाया।

दूसरा विवाद इस बात पर था की ऐश्वर्या राइ मांगलिक हैं और इसीलिए उन्हें एक पीपुल के पेड़ से शादी करनी पड़ी; इस स्टार बॉलीवुड जोड़े के लिए विशेष रूप से प्रतिक्रियात्मक लगता है!

तीसरा विवाद ये था की अभिषेक की फैन ने अपनी कलाई काट ली और दवा किया की अभिषेक ने उनसे शादी करने का वादा किया है। और दिलचस्प बात ये थी की उस फैन का नाम जाह्नवी कपूर था ! खेर, वो सिर्फ एक पब्लिसिटी स्टंट था!

आखिरकार, इस जोड़े ने 20 अप्रैल, 2007 को शादी कर ली। बारात बच्चन परिवार के घर जलसा से ऐश्वर्या के घर प्रतीक्षा तक गयी। उनकी शादी काफी लंबे समय तक सुर्ख़ियों में रही और मेहमानों में कई प्रसिद्ध बॉलीवुड हस्तियां, राजनेता और व्यवसायी शामिल थे।

वे एक खुश विववित जोड़ा हैं और अब उनकी एक बेटी भी है – आराध्य। उनके व्यक्तिगत और व्यवसायी जीवन में उतर चढ़ाव आते रहते हैं और एहि जीवन है – ये हमेशा एक खुशियों का सेज नहीं होता!

 

चित्र स्त्रोत: Mid-day, Saavn, Wikipedia, Rediff Mail, Elle India, Hindustan Times, Amazon.com, India TV, Livesmartly.co, India Today, Pinkvilla, India.com, MissMalini

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *