बॉलीवुड अभिनेत्रियों के अद्वितीय मंगलसूत्र

Spread the love

‘मंगलसुत्र’ आभूषणों के सबसे महत्वपूर्ण टुकड़ों में से एक है जो एक दुल्हन अपनी शादी के बाद पहनती है। ‘मंगलसुत्र’ शब्द का मतलब पवित्र धागा है। मंगलसूत्र केंद्र में सोने या हीरे लटकन के साथ सोने और काले मोती से बना एक साधारण हार है।

आज, हम आपको कुछ अद्वितीय मंगलसुत्रों के बारे में बताएंगे जो हमारी अपनी बॉलीवुड की दुल्हनों द्वारा पहने गए हैं !

 

1.शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

जब शिल्पा ने व्यापारी राज कुंद्रा से शादी की तो वो बिलकुल एक पारम्परिक महाराष्ट्रियन दुल्हन लग रही थीं। अपनी पत्नी को एक विशाल रु 3 करोड़ की सगाई की अंगूठी देने के अलावा राज कुंद्रा ने अपनी पत्नी को एक आश्चर्यजनक मंगलसुत्र दिया। वह रु 30 लाख का है।  शिल्पा का मंगलसुत्र एक छोटा हार है जिसमें केंद्र में तीन पत्ते की तरह संरचनाएं (हीरे से बने) हैं।

 

2.ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन ने अप्रैल 2007 में अभिषेक बच्चन से विवाह किया था। उनकी शादी बहुत धूम धाम से हुयी। इस समारोह में ऐश्वर्या ने रु 75 लाख की कांजीवरम साड़ी पहनी थी। बच्चन परिवार ने अपनी बहु को रु 45 लाख का मंगलसूत्र दिया।। हीरे से बने, ऐश्वर्या का मंगलसुत्र एक चौंकाने वाला है।

 

3.दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण ने अभिनेता रणवीर सिंह से शादी के लिए सब्यसाची के डिज़ाइन किये कपडे पहने थे। दीपिका की सादगी और शांत लालित्य को देखते हुए, रणवीर ने अपनी पत्नी को एक साधारण और सुरुचिपूर्ण मंगलसुत्र का उपहार दिया जो कि रु 20 लाख का था। मंगलसुत्र में मध्य में एक सॉलिटेयर के साथ पारंपरिक काले और सोने के मोती होते हैं।

 

4.अनुष्का शर्मा

अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने इटली में क्रिकेटर विराट कोहली से शादी की। इस जोड़े ने हाल ही में दिसम्बर 2018 में अपनी शादी की पहली सालगिरह मनाई। विराट कोहली ने अपनी खूबसूरत पत्नी को एक मंगलसुत्र का उपहार दिया जो कि रु 52 लाख का है। अनुष्का के मंगलसुत्र के केंद्र में एक खूबसूरत फूल है जो पूरी तरह से हीरे से बना है।

 

5.सोनम कपूर अहुजा

सोनम कपूर अहुजा ने मई 2018 में आनंद अहुजा से विवाह किया। सोनम ने अपने मंगलसुत्र को खुद ही डिजाइन किया। मंगलसुत्र को डिजाइन करते समय, सोनम ने एक हीरे लटकन के साथ पारंपरिक काले और सोने के मोती का चयन किया। इसके अलावा, सोनम ने उसके रूप में लटकन भी जोड़े हैं और आनंद और अपनी राशियों के चिन्ह भी इसमें जोड़े हैं।

 

6.प्रियंका चोपड़ा जोनास

प्रियंका ने जोधपुर के भव्य उमाद भवन पैलेस में आयोजित एक भव्य समारोह में अमेरिकी गीतकार निक जोनास से विवाह किया था। प्रियंका का मंगलसूत्र एक साधारण सोने का धागा है जिसमें केंद्रीय आंसू के आकार वाले हीरे के ताले के प्रत्येक तरफ कुछ काले और सोने के मोती हैं।

यह देखना आश्चर्यजनक है कि इन सभी मंगलसूत्रों को रचनात्मक रूप से कैसे डिजाइन किया गया है। अगर आप शादी कर रहे हैं तो इन अभिनेत्री के खूबसूरत मंगलसुत्रों से कुछ प्रेरणा लें!

 

स्रोत: ABP News, Asianet Newsable, BollywoodShaadis.com, Bollywood Tadka, Cultural India, India Today,  NTD India, Pinterest, The Economic Times, The Free Press Journal, YouTube.

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *