Search

Home / सेलेब्रिटीज़ / बैकग्राउंड डांसर जो बॉलीवुड के सफल अभिनेता बने

बैकग्राउंड डांसर जो बॉलीवुड के सफल अभिनेता बने

Priyanka Verma | सितम्बर 21, 2018

संगीत और नृत्य हिंदी फिल्मों का एक एहम हिस्सा हैं। कोई भी फिल्म मधुर संगीत और नाच के बिना अधूरी लगती है। पर क्या आप जानते हैं की कुछ बॉलीवुड अभिनेता पहले सिर्फ बैकग्राउंड डांसर्स थे और इसके पश्चात् वे मुख्या भूमिका निभाते हुए फिल्म इंडस्ट्री पर छा गए।

आज हम आपको सात ऐसे सितारों के बारे में बताएँगे जो पहले बैकग्राउंड डांसर थे।

 

1.शाहिद कपूर

मशहूर अभिनेता पंकज कपूर का बीटा होने के बावजूद शाहिद कपूर का एक्टर बनने का सफर आसान नहीं था। फिल्म इंडस्ट्री के चॉकलेट बॉय ने भी बहुत संघर्ष के बाद फिल्म इश्क़ विष्क में अपना पहला हीरो का रोल पाया। आपको ये जानकर हैरानी होगी की शाहिद, जिन्होंने डांस एक्सपर्ट श्यामक डावर से डांस सीखा था, ताल फिल्म के गाने कहीं आग लगे लग जाये में बैकग्राउंड डांसर थे !  ये गाना मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राइ पर फिल्माया गया है। इतना ही नहीं शाहिद फिल्म दिल तो पागल है के गाने ले गयी ले गयी में भी करिश्मा कपूर के पीछे डांसर थे।

 

2.अरशद वारसी

मुन्ना बही की फिल्मों में सर्किट के रूप में हमारा दिल जीतने वाले अरशद वारसी ने भी अपना करियर एक बैकग्राउंड डांसर की तरह ही शुरू किया था। अरशद ने फिल्म आग से खेलेंगे के गन्ने हेल्प मी में बैकग्राउंड डांसर का काम किया था जिसमे फिल्म में जीतेन्द्र और किमी काटकर मुख्या भूमिका निभा रहे थे। और आज, अरशद बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में गिने जाते हैं !

 

3.सुशांत सिंह राजपूत

मुझे ये जानकर बहुत हैरानी हुयी की फिल्म एम् अस धोनी में मुख्या भूमिका निभानेवाले सुशांत सिंह राजपूत पहले एक बैकग्राउंड डांसर थे। वे श्यामक डावर की डांस कंपनी में काम करते थे और उन्होंने फिल्म धूम 2 के टाइटल ट्रैक में हृथिक रौशन के पीछे डांस किया था। फिल्मों में अपने पाऊँ ज़माने से पहले वे कई टी.व् सेरिअल्स में भी आये थे।

 

4.दिया मिर्ज़ा

क्या आप जानते हैं की मिस एशिया पसिफ़िक दिया मिर्ज़ा पहले दक्षिण भर्त्तीय फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर थी? उन्होंने तमिल फिल्म ऐन स्वासा काटरे के टाइटल ट्रैक में बैकग्राउंड डांसर का काम किया था।

 

5.स्मृति ईरानी

हमारी टेक्सटाइल मंत्री और बालाजी सीरियल क्यूंकि सास भी कभी बहु थी की आज्ञाकारी बहु स्मृति ईरानी भी पहले एक बैकग्राउंड डांसर थी। वो अपने करियर के शुरुआती दिनों में मीका सिंह के गाने सावन में लग गई आग में बैकग्राउंड डांसर की तरह नज़र आयी थीं।

 

6.डेज़ी शाह

जय हो फिल्म में सलमान खान की प्रेमिका का रोल अदा करनेवाली डेज़ी शाह ने सलमान की ही एक पुराणी फिल्म तेरे नाम के गाने लगन लगी में बैकग्राउंड में डांस किया था। अब इसे कहते हैं किस्मत – बैकग्राउंड डांसर से सीधा सलमान की हेरोइन बानी डेज़ी!

 

7.काजल अग्गरवाल

फिल्म सिंघम में अजय देवगन की प्रेमिका बानी काजल अग्रवाल भी पहले बैकग्राउंड डांसर थी। उन्होंने ऐश्वर्या राइ की 2003 की फिल्म क्यों! हो गया न के गन्ने उलझने में बैकग्राउंड में डांस किया था ।

 

चित्र स्त्रोत : youtube, india forums, sify, circle of bollywood, metromatinee, desimartini, dna india, firstpost, imdb, 1freewallpapers, foodiefilmy, peeping moon.

 

Priyanka Verma

COMMENTS (0)

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *