बॉलीवुड की फिटेस्ट अभिनेत्रियों द्वारा दिए गयी फिटनेस टिप्स

Spread the love

जब भी हम वज़न घटाने या फिर फिटनेस के बारे में सोचते हैं, तो हम सबसे पहले बॉलीवुड की तरफ मुड़ते हैं। बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ हमारे देश की फिटेस्ट महिलाओं में गिनी जाती हैं। फिटनेस उनकी कामकाजी ज़िन्दगी का एक अहम हिस्सा तो है ही, लेकिन कुछ समय बाद वो उनकी निजी ज़िन्दगी का भी एक अटूट हिस्सा बन जाता है।

आज हम आपको बताएँगे कुछ फिटनेस टिप्स, जो बॉलीवुड की फिटेस्ट अभिनेत्रियों ने खुद दी है!

 

1.दीपिका पादुकोणे

बॉलीवुड की प्रतिभावी अभिनेत्री, दीपिका पादुकोणे, फिल्म इंडस्ट्री की सबसे फिटेस्ट अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं। फिटनेस दीपिका की ज़िन्दगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है। दीपिका कहती हैं की जब वह छुट्टी पे भी होती हैं, तब भी वह अपनी एक्सेरसीज़े नहीं छोड़ती हैं। चाहे वह साइकिल चलाना  हो, तैरना हो या फिर सिर्फ चलना हो, वह अपने व्यायाम कभी भी नहीं छोड़ती हैं। जब दीपिका से इस बारे में पूछा गया, तो दीपिका ने कहा की फिटनेस उनकी जीवनशैली हैं। एक्सेरसीज़ करना दीपिका के लिए कोई बोझ नहीं है। वह तो कहती ही की व्यायाम करने के बाद उन्हें बहुत अच्छा लगता है।

 

2.आलिया भट्ट

फिल्म ‘राज़ी’ की अभिनेत्री, आलिया भट्ट कहती हैं की ये जो हर दो घंटे में खाने की सलाह है, वह सिर्फ एक कल्पित कथा है। आलिया इसे नहीं मानती हैं। आलिया दिन में तीन बार खाना खाती हैं। वह अपने शरीर की सुनती हैं और जब उन्हें भूँक लगती है, वह कुछ न कुछ खा लेती हैं। लेकिन आलिया कहती हैं की वह नियामत रुप से अपना वर्कआउट करती हैं, वह अपने वर्कआउट को कभी नहीं छोड़ती। आलिया का मानना है की जब आप अपना वर्कआउट नियामत रूप से करते रहते हैं, तो आपके शरीर और आपके चेहरे पर वह अपने आप दिख जाता है।

 

3.सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा, जो की अभिनेता और नेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी हैं, फिल्मी जगत की एक और होनहार अभिनेत्री है जिसने ‘लुटेरा,’ ‘दबंग्ग’ और ‘दबंग्ग 2’ जैसी फिल्में करी हैं। अपना वज़न कम करना के लिए, सोनाक्षी को जंक फ़ूड बिलकुल छोड़ना पड़ा था। हर लड़की की तरह, सोनाक्षी को अपने माँ के हाथ का बना स्वादिष्ट खाना बहुत पसंद है पर जब सोनाक्षी देखती हैं की उनकी इस आदत का असर उनके शरीर पर पड़ रहा है, तब वह ऐसा करना छोड़ देती हैं।

 

4.जैकलिन फर्नॅंडेज़

श्रीलंका की सुंदरी, जैकलिन फर्नॅंडेज़ को चॉकलेट और पिज़्ज़ा खाने का बहुत शौक है पर जब उनसे उनकी टोंड स्टमक और टोंड लेग्स का राज़ पूछते हैं, तो जैकी कहती हैं की इसका राज़ उनकी घर की रसोई मैं है। जैकलिन अपने लिए ‘न्यूट्री-बॉल्स’ बनाती हैं। मेवे, नट्स और बीज का मिश्रण बनाके, वह इस मिश्रण को एक बॉल का आकार देती हैं। जब भी ट्रेवल करते हुए जैकी को भूँक लगती है, तो वह ये न्यूट्री बॉल्स खा लेती हैं।

 

5.परिनीती चोपड़ा

अभिनेत्री परिनीती चोपड़ा ने एक डॉक्टर से बात करी थी, यह समझने के लिए की उनका वज़न कम क्यों नहीं हो रहा है, जबकि वह हेअल्थी खाना खाती है। इसके बाद परिनीती को यह पता चला की उन्हें सिर्फ़ वो खाना खाना चाहिए जो उन्हें सूट करता हो। परिनीती जानती हैं की कौन से खाने के व्यंजन उन्हें सूट करते हैं और कौन से व्यंजन उनके लिए पचाने  में मुश्किल है। इस हिसाब से ही, परिनीती अपनी मील्स प्लान करती हैं।

 

6.लीज़ा हेडेन (Lisa Haydon)

मॉडल और ‘क्वीन’ अभिनेत्री, लीसा हेडेन कहती हैं की हमे अपने शरीर को सही तरह ट्रीट करना चाहिए। वह कहती हैं की जब हम छोटे होता हैं, हम ज़्यादा सोते नहीं है, हम खाने पर बिंज करते हैं और फिर सोचते हैं की अगर हम अगले दिन ज़्यादा व्यायाम कर लेंगे, तो हम अपनी वो सारी कैलोरीज़ घटा लेंगे जो हमने गेन कर ली होंगी। लिज़ा कहती हैं की ऐसा करना बहुत गलत है। हमे अपने शरीर के हिसाब से ही खाना चाहिए।

 

सूत्र: Bollywoodlife.com, DNA India, Elle India, Femina.in, NDTV.com, Pinterest, Times Now, bolly reporter, cricfit, pinterest.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *