Search

Home / News Stories / जायंट हॉगवर्ट्स कैसल केक के साथ मनाया गया पहली हैरी पॉटर मूवी का 20 साल का जश्न

Fotojet (18)

जायंट हॉगवर्ट्स कैसल केक के साथ मनाया गया पहली हैरी पॉटर मूवी का 20 साल का जश्न

Sonali Bhadula | नवम्बर 22, 2021

हैरी पॉटर के पूरी दुनिया में करोड़ों दीवाने हैं, और भारत में भी इनकी संख्या में कोई कमी आपको देखने को नहीं मिलेगी। एक काल्पनिक दुनिया को वास्तविक महसूस करा देने वाली यह फिल्म 20 सालों से अपने दर्शकों के दिलों पर राज करती हुई आ रही है। जी हां, आज भी कुछ नया सा महसूस करा देने वाली यह फिल्म अपने बीस साल पूरे कर चुकी है। जो कि हमारी उम्र ढ़लने का एहसास करवाने के लिए भी प्रर्याप्त कही जा सकती है।

खैर, हैरी पॉटर की 20 वी वर्षगांठ पर एक भव्य समारोह आयोजित किया गया जिसमें हॉगवर्ट्स महल का एक स्केल मॉडल केक शामिल था, जो एक घाटी क्षेत्र में बनी एक बड़ी, सात मंजिला इमारत थी, जिसे फिल्म फ्रैंचाइज़ी में दिखाया गया था। मॉडल केक, जो 6-फुट चौड़ा, 5-फुट लंबा और 100 किलोग्राम वजन का था, का अनावरण वाॅटफोर्ड के लीव्सडेन में वार्नर ब्रदर्स स्टूडियो टूर में किया गया, जहाँ अधिकांश फ्रैंचाइज़ी को फिल्माया गया था। बताया जा रहा है कि यह केक पूर्ण रूप से शाकाहारी सामाग्री के अनुकूल बनाया गया था जिसे बनाने में 320 घन्टे का समय लगा।

वन विजन ने इस समारोह की तस्वीरें अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर की और कहा कि वे यह सुनिश्चित करेंगे कि केक उनके सेवा उपयोगकर्ताओं को वितरित किया जाए। “वार्नर ब्रदर्स के साथ हमारी साझेदारी की अच्छी खबर साझा करने में प्रसन्नता। हमें हैरी पॉटर फिल्म के निर्माण की 20 वीं वर्षगांठ का हिस्सा बनने के लिए चैरिटी के रूप में चुना गया है। हम सुनिश्चित करेंगे कि केक हमारे सेवा उपयोगकर्ताओं को वितरित किया जाएगा, ”।

एक तस्वीर में वन विजन के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी हनोक कनगराज केक के बगल में खड़े दिख रहे हैं। अन्य छवियों में, हम लोगों को हैरी पॉटर एंड द फिलॉसॉफ़र्स स्टोन की 20वीं वर्षगांठ समारोह के दौरान देख सकते हैं।

Disclaimer-: BetterButter इस ब्लॉग में प्रकाशित किसी भी चित्र अथवा वीडियो का आधिकारिक दावा नहीं करता है। इस ब्लॉग में सम्मिलित दृश्य-श्रव्य सामग्री पर मूल रचनाकार के अधिकार का हम पूरा सम्मान करते है तथा प्रकाशित रचना का उचित श्रेय रचनाकार को देने का पूर्ण प्रयास करते है। अगर इस ब्लॉग में सम्मिलित किसी भी चित्र या वीडियो पर आपका कॉपीराइट है और आप उसे BetterButter पर नहीं देखना चाहते तो हमसे संपर्क करें। उक्त सामग्री को ब्लॉग से हटा दिया जायेगा। हम किसी भी सामग्री के लेखक, फोटोग्राफर एवं रचनाकार को उसका पूरा श्रेय देने में विश्वास करते है।

Sonali Bhadula

COMMENTS (0)

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *