Search

Home / Uncategorized / 3 आसान चीज़ों से हटाए मैंने चेहरे के दाग धब्बे

3 आसान चीज़ों से हटाए मैंने चेहरे के दाग धब्बे

Team BetterButter | जून 13, 2018

मैं अपने चेहरे के काले दाग धब्बों से बहुत परेशान थी। मुझे कहीं भी बाहर निकलने में बहुत ही शर्मिंदगी महसूस होती थी। पारिवारिक अवसरों जैसे कि शादी, पार्टी में नहीं जाने के लिए कई तरह के बहाने बनाती थी। कई बार दोस्तों ने भी मिलने का प्लान बनाया पर समझ में नहीं आता था कि हर बार क्या बोल कर मना करूँ। अब तो दोस्त भी समझने लगें थे कि मैं बहाने बना रही हूँ। हर वो चीज इस्तेमाल कर के थक चुकी थी जिससे मेरे चेहरे की त्वचा का रंग एक समान हो सके मगर कोई भी चीज असर नहीं कर रही थी। फिर एक दिन मेरी एक दोस्त ने मुझे कुछ आसान से नुस्खे बताये। ये नुस्खे मेरे लिए किसी चमत्कार से कम नहीं थें। इन नुस्खों ने मेरे चेहरे पर वो असर कर दिखाया जो आज तक कोई भी प्रोडक्ट नहीं कर पाई थी।

आइये आज मैं उन नुस्खों को आपके साथ शेयर करती हूँ जिनसे मेरी ज़िन्दगी बदल गयी:

1) लाल प्याज

सामान्य तौर पर आज तक मैंने ये सुना था कि प्याज का उपयोग बालों के सामान्य विकास के लिए किया जाता है मगर जब मैंने सुना कि प्याज का इस्तेमाल हम चेहरे पर भी कर सकते हैं तो यह सुनकर मुझे बड़ा आश्चर्य हुआ। वास्तव में लाल प्याज एक ब्लीचिंग एजेंट की तरह काम करता है। अपने चेहरे पर प्याज रगड़ना बहुत ही बदबूदार हो सकता था इसीलिए मैंने दो चम्मच प्याज के रस को एक बड़े चम्मच शहद के साथ मिला कर लगाया। 20 मिनट छोड़ने के बाद इसे सामान्य पानी से अच्छी तरह धो लेना चाहिए।

 

2) शुगर क्यूब्स

शुगर क्यूब्स का ऐसा इस्तेमाल मेरी सोच से परे था। बताये अनुसार मैंने अपने किचन से शुगर क्यूब्स निकाला और चेहरे के उन प्रभावित झेत्रों पर लगाया जहाँ का रंग असामन्य हो गया था। इस प्रक्रिया को रोज़ाना दोहराते रहने पर मैंने ऐसा प्रभाव देखा जिसे देखकर मुझे बेहद ख़ुशी हुई। मेरे दाग धब्बे धीरे धीरे हल्के हो रहे थे।

 

3) विटामिन इ कैप्सूल्स

कैप्सूल्स का आतंरिक रूप से इस्तेमाल तो मैंने सुना था मगर ऐसा पहली बार सुना। पहले  कैप्सूल को एक सुई की सहायता से पंक्चर किया और अंदर का जेल निकाला। बेहतर असर के लिए हम इसमें कैस्टर ऑयल भी मिला सकतें हैं। इस मिश्रण को जब मैंने अपने चेहरे पर नियमित रूप में रात भर के लिए लगाया तो मैंने कुछ ही दिनों में सकारात्मक असर देखा।

इन तीनों नुस्खों का इस्तेमाल करके मैंने अपने ज़िन्दगी में बहुत जल्दी बहुत बड़ा बदलाव देखा हैं। यह मेरे लिए किसी बड़े चमत्कार से कम नहीं था। मैं आप सबको भी यही सलाह देती हूँ कि अगर आप भी अपने चेहरे के काले दाग धब्बों से परेशान हैं तो एक बार इस्तेमाल कर के देखें।

चित्र श्रोत: Pixabay.

Team BetterButter

BLOG TAGS

Uncategorized

COMMENTS (0)

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *