शादी के बाद इस आलिशान बंगले में रहेंगी ईशा अम्बानी

Spread the love

मुकेश और नीता अंबानी की बेटी अजय और स्वाती पिरामल के पुत्र आनंद पिरामल के साथ शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार है।

शादी के उपहार के रूप में, पिरामल्स ने अपने बेटे और उनकी नई बहू को वरली, मुंबई में एक समुद्र का सामना करने वाला बंगला उपहार दिया है।

‘गुलिता’ इमारत के बिल्डिंग के नाम से प्रसिद्ध, पिरामल ने 450 करोड़ की यह संपत्ति खरीदी। हिंदुस्तान यूनिलीवर के प्रशिक्षण केंद्र का निर्माण करने वाली इमारत को ईशा और आनंद के लिए एक विशाल आवासीय परिसर में परिवर्तित कर दिया गया है।

प्रतिष्ठित ‘गुलिता’ इमारत का पुनर्निर्माण करने के लिए उपयोग की जाने वाली अधिकांश सामग्री विदेश से आयात की गई है। अपने ‘डायमंड थीम’ के साथ, घर में एक स्विमिंग पूल, एक विशेष डायमंड कमरा, एक मंदिर का कमरा, एक 3 मंजिला बेसमेंट और एक विशाल, उच्च छत वाला हॉल है।

50,000 वर्ग फुट से अधिक फैले, इस पांच मंजिल बंगले में तीन बेसमेंट हैं। स्तर 2 और स्तर 3 बेसमेंट सेवाओं और पार्किंग के लिए उपयोग किया जाएगा। स्तर 1 बेसमेंट में एक लॉन, एक खुला वायु जल निकाय और एक डबल ऊंचाई बहुउद्देश्यीय कमरा है।


बंगले के भूतल में प्रवेश लॉबी है। बंगले के ऊपरी मंजिल 8,700 वर्ग फुट से 12,300 वर्ग फुट तक के फर्श प्लेटों के बारे में दावा करते हैं। प्रत्येक मंजिल में रहने वाले हॉल, डाइनिंग हॉल, बेडरूम और अध्ययन हैं। बंगले में विभिन्न स्तरों पर कई लाउंज, ड्रेसिंग एरिया और नौकर के क्वार्टर भी हैं।

अपनी सारी जिंदगी शैली और विलासिता में रहने के बाद, ईशा अंबानी-मुकेश और नीता अंबानी की एकमात्र बेटी, अपने ससुराल वालों से बेहतर शादी का उपहार नहीं पा सकती थी!

 

चित्र स्त्रोत:  Architectural Digest India, Business Today, India Today,  Mumbai Mirror, NDTV.com.

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *