ताज़ा और स्वस्थ बालों के लिए जावेद हबीब के खास टिप्स

Spread the love

इस शुष्क और ठंडे मौसम में महिलाएं अपने बालों को नरम, चमकीला और स्वस्थ बनाने के लिए संघर्ष करती हैं। अब आपको बालों के उपचार पर भारी खर्चा करने की ज़रूरत नहीं है जो आपकी जेब को भी खाली कर सकता है, ताज़ा और स्वस्थ बालों को पाने के लिए बालों के विशेषज्ञ जावेद हबीब की कीमती टिप्स को अपनाएं और फर्क देखें –

 

1.रोज़ पैक

गुलाब बालों पर कमाल का असर करते हैं और उन्हें नरम और चमकदार बनाते हैं। गुलाब का उपयोग पुराने समय में रानियों और राजकुमारियों द्वारा स्नान करने और अपने बालों को धोने के लिए किया जाता था। गुलाब हेयर ग्रोथ को बढ़ावा देने और खोपड़ी में रक्त के प्रवाह को बढ़ाने में मदद करता है।

गुलाब की पंखुड़ियां आपके हेयर केयर रूटीन में बेहद फायदेमद साबित होंगी, इनका उपचार बालों में फ्रिज़, बालों के झड़ने तथा बालों में डैंड्रफ़ को नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं। शैम्पू के बाद, दूध, पानी और गुलाब पंखुड़ियों के मिश्रण के साथ अपने बालों को रिंस करें। आपके बालों के लिए गुलाब के दूध का स्नान बहुत पौष्टिक है और यह बालों को मॉइस्चराइजिंग भी प्रदान करता है। गुलाब के दूध के स्नान से बालों को भरपूर विटामिन और पोषक तत्व प्राप्त होते हैं।

आवेदन कैसे करें?

अपने बालों को एक अच्छे शैम्पू से धोएं। लेटकर पानी से भरे बेसिन में अपने बालों को डालें और गुलाब की पंखुड़ियां और थोड़ा दूध भी मिला लें। 10 मिनट के लिए बालों को बेसिन में डुबोएं रखें। 10-15 मिनट के लिए इस मिश्रण से पूरी खोपड़ी की मालिश करें और फिर पानी से रिंस कर लें।

वीडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करें

 

2.संतरे

संतरों की महक आपको तरो ताज़ा महसूस करवाती है, इसलिए कल्पना करें की ये आपके बालों को कितना चमत्कार कर सकते हैं। संतरे लगाने से बालों को मजबूत, चमकदार और मुलायम बनाने में मदद मिलती है। संतरे बालों में डैंड्रफ से लड़ने का एक शानदार तरीका हैं और वे बालों के झड़ने को नियंत्रित करने में भी मदद करते हैं। संतरे में मौजूद बायो-फ्लैवोनोइड्स और विटामिन C बालों के विकास को बढ़ावा देने में मदद करते हैं।

आवेदन कैसे करें?

एक संतरे को छील कर अंदर के हिस्से को मैश कर लें। अब संतरे की लुगदी को अपनी खोपड़ी और बालों पर रगड़ें। इसे 10-15 मिनट तक लगे रहने दें और फिर धो लें। यह आपके बालों को वास्तव में ताज़ा, स्वस्थ और नरम बना देगा और आपके बालों में एक अद्भुत सुगंध छोड़ देगा।

पूरा वीडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करें

 

स्त्रोत: youtube

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *