सेलिब्रिटीज द्वारा पहने गए ट्रेंडिंग जेवेलरी डिज़ाइन्स

Spread the love

बिना आभूषण आप किसी भी शादी समारोह में जाते हुए अधूरा सा महसूस करते हैं। एक पोशाक के साथ पहने जाने वाले आभूषण भी आपकी पोषक की तरह महत्व रखते हैं। शादी में पहने जाने वाली पोशाकें आप भले ही दोबारा न पहनें लेकिन अपने आभूषण आप सैकड़ों बार पहन सकते हैं।

आज बेटरबटर आपके लिए लाया है आपके पसंदीदा सेलिब्रिटीज द्वारा पहनी गयी जेवेलरी –

 

1.दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण ने इटली के झील कोमो के सुरम्य शहर में अभिनेता रणवीर सिंह से विवाह किया। दीपिका ने अपनी शादी में कुछ बहुत ही सुन्दर और आश्चर्यजनक आभूँषण पहने हैं।

अपने मेहंदी समारोह के लिए, दीपिका ने अपने गुलाबी लेहेगा को एक खूबसूरत सतलड़ा हायर के साथ अक्सेसराइज़ किया। त्रिभुज के आकार का हार मोती के तारों से बना था, जो पोल्की हीरे और पन्ना के साथ था। दीपिका ने चांदबालियों की एक खूबसूरत जोड़ी के साथ अपना स्वरूप पूरा किया।

कोंकणी शादी समारोह के लिए, दीपिका पारंपरिक तरीके से तैयार हुयी। उन्होंने पारम्परिक जड़ुआ माथापट्टी, हार और कान की बाली पहनी थीं। उसने सुंदर कड़े और कप्पू शैली कंगन पहन अपना पारंपरिक रूप पूरा किया।

आनंद करज समारोह के लिए, दीपिका ने एक बड़ा पोल्की मांग टीका पहना। दीपिका ने बालियों के साथ पोल्की जादुऊ हार पहना। दीपिका ने अपनी प्रत्येक उंगलि पर पोल्की के छल्ले (विभिन्न आकारों में) पहने थीं। उन्होंने अपने चूड़े के साथ पचेलियाँ और पोल्की कड़े पहने थे।

 

2.नीता अंबानी

अपनी बेटी की शादी के लिए, नीता अंबानी ने अबू जानी-संदीप खोसला का डिज़ाइन किया हुआ लेहेंगा पहना जिसमे वो अलौकिक दिख रही थी। उन्होंने आश्चर्यजनक अनकटा हीरा आभूषण के साथ अपने भूरे और सुनहरे रंग के लहंगे को अक्सेसरीज़ किया। उनके हीरे के हार में बड़े हीरे के टुकड़े के दो तार थे और अंतिम परत में तीन विशाल टियरड्रॉप आकार वाले हीरे थे।

 

3.ईशा अंबानी पिरामल

अपनी शादी के लिए, ईशा ने ऑफ वाइट् के विभिन्न शेड्स में एक खूबसूरत 16 पैनल वाला घागरा पहना था जिसे अबू जानी-संदीप खोसला द्वारा डिजाइन किया गया था। ईशा ने तीन हार के संयोजन पहने थे। पहला भाग एक चोकर था, दूसरा हीरों का हार था और तीसरा एक सुंदर हीरों का रानी हार था।

 

4.प्रियंका चोपड़ा जोनास

निक जोनास के साथ अपनी हिंदू शादी के लिए, प्रियंका ने सबासाची मुखर्जी द्वारा डिजाइन गया एक सुन्दर लाल रंग का लेहेंगा पहना था। प्रियंका ने मुगल युग से प्रेरित एक कथन हार के साथ अपने दुल्हन के रूप को पूरा किया।

हार को अनकटा हीरे, पन्ना और जापानी सुसंस्कृत मोती के साथ तैयार किया गया था। ये आश्चर्यजनक हार 22 कैरेट सोने में स्थापित किया गया था। नाजुक और छोटे पोल्की सितारों ने इस खूबसूरत पारंपरिक हार को एक अलग ही रूप दे दिया था जो सबासाची मुखर्जी द्वारा डिजाइन किया गया था।

 

5.सोनम कपूर अहुजा

सोनम कपूर अहुजा ने मई 2018 में आनंद अहुजा से विवाह किया। उनके विवाह समारोह के लिए, सोनम ने एक साधारण लाल लेहेगा का चयन किया जो अनुराधा वाकील द्वारा डिजाइन किया गया था। उनके आभूषणों को उनकी मां सुनीता कपूर ने डिजाइन किया था। सोनम ने एक मोती और रत्न विंटेज हेडपीस पहना था जिसे उनकी मां ने डिजाइन किया था। अपने बोल्ड हेडपीस के अलावा, सोनम की शादी के आभूषण को चोकर और रानी हायर के साथ पूरा किया गया था।

अगली बार जब आप आभूषण खरीदारी करते हैं, तो अपने पसंदीदा हस्तियों द्वारा पहने हुए आश्चर्यजनक आभूषणों से कुछ प्रेरणा लें!

 

चित्र स्त्रोत: Boutique Designer Jewellery India, Instagram accounts of Abu Jani-Sandeep Khosla and Sabyasachi Mukherjee, PopXO, Times Now, Tribune.com.pk, Vogue India, Zee Business.

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *