बॉलीवुड में करवा चौथ उत्सव

Spread the love

करवा चौथ भारतीय महिलाओं के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण त्यौहार है। इस त्यौहार पर महिलाएं सूर्योदय से पहले उठकर सरगी खाती हैं और पूरा निर्जल रहकर अपने पति की लम्बी उम्र की प्राथर्ना करती हैं। कई बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी अपने पतियों के लंबे जीवन के लिए करवा चौथ रखती हैं। पेश है बॉलीवुड के करवा चौथ उत्सव की कुछ झलकियां-

1.अनुष्का शर्मा-

अनुष्का शर्मा ने शादी के बाद पहली बार अपने पति विराट कोहली के लिए उपवास किया। जोड़े ने सोशल मीडिया पर एक बहुत प्यारा तस्वीर साझा की। अनुष्का अपने पीले और सफेद साड़ी में बहुत अच्छी लग रही थीं।

 

2.शिल्पा शेट्टी-

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने अपने पति राज कुंद्रा के लिए हर साल की तरह उपवास किया और वह अपनी ग्रे डिजाइनर साड़ी में आश्चर्यजनक लग रही थीं। शिल्पा ने उपवास तोड़ने के बाद अपने पति के साथ शाम को कुछ पल गुज़ारे।

 

3.दिव्यंका त्रिपाठी दाहिया –

टेलीविजन अभिनेत्री दिव्यंका त्रिपाठी ने अपने पति विवेक दहिया के लिए भी उपवास किया। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक बहुत ही खूबसूरत तस्वीर साझा की।

 

4.सुनीता कपूर-

अनिल कपूर की पत्नी सुनीता कपूर ने भी उनके लिए उपवास किया और हर साल की तरह, उन्होंने अपने घर पर एक करवा चौथ पार्टी का आयोजन किया।

रविना टंडन और नीलम समेत विभिन्न हस्तियां पूजा के लिए कपूर हाउस आए। सुनीता कपूर ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर पोस्ट की और लिखा “मिस यू श्रीदेवी”। स्वर्गीय अभिनेत्री श्रीदेवी का विवाह अनिल कपूर के बड़े भाई बोनी कपूर से हुआ और इस साल फरवरी में रहस्यमय परिस्थितियों में उनकी मौत हो गयी।

 

5.रविना टंडन-

अभिनेत्री रविना टंडन ने अपने पति अनिल थदानी के लिए उपवास किया। वह एक पारम्परिक लाल सूट में बेहद सुन्दर दिख रही थी।

 

6. ऐश्वर्या राय बच्चन-

पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन के लिए यह एक सुखद अनुभव होना चाहिए, क्योंकि उनके पति अभिषेक बच्चन ने भी उनके साथ उपवास किया था। उन्होंने सभी पतियों के लिए एक संदेश के साथ ट्वीट किया – #करवा चौथ, शुभकामनाएं …। और कर्तव्यपूर्ण पतियों को भी अपनी पत्नियों के साथ उपवास करना चाहिए! मैं करता हूँ।

 

7.सोनम कपूर अहुजा-

यह अभिनेत्री सोनम कपूर अहुजा का पहला करवा चौथ था लेकिन वह उपवास नहीं कर रही थी, क्योंकि उसके पति आनंद अहुजा ने उसे ऐसा नहीं करने के लिए बहुत ही उल्लसित कारण दिया था। हालांकि, जोड़े ने कुछ बहुत प्यारे चित्र पोस्ट किए, जहां दोनों ने हाथों पर मेहंदी लगाई। उनके हाथ पर एक दिल था और सोनम ने हाथ पर एएस भी लिखा था।

 

8.आयुषमान खुराना-

अभिनेता आयुषमान खुराना ने अपनी पत्नी ताहिरा के लंबे जीवन और स्वास्थ्य के लिए उपवास किया क्योंकि वह कैंसर से लड़ रही है और उसे उपवास करने की अनुमति नहीं है।

 

चित्र स्त्रोत: टाइम्स अब हिंदी, जनसत्ता, टाइम्सनॉउन्यूज, रेडिफ, ट्विटर, इंडिया आज, एनडीटीवी, एनडीटीवी कबर

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *