Search

Home / News Stories / मीरा राजपूत ने मालदीव में भी कुछ यूँ लिया संतुलित आहार

Meera Rajput

मीरा राजपूत ने मालदीव में भी कुछ यूँ लिया संतुलित आहार

Sonali Bhadula | अक्टूबर 19, 2021

आजकल बॉलीवुड में मालदीव का मानो एक दौर चल रहा है, आए दिन कोई न कोई सेलेब्रिटी मालदीव की तस्वीरें साझा करता हुआ दिख ही जाता है। खैर यह कहना भी गलत होगा कि हम अपने पसंदीदा कलाकारों और उनसे जुड़ी खबरों का आनंद नहीं लेते हैं। उन्हें मालदीव में अपनी छुट्टियां बिताता देख हम घर बैठे-बैठे भी छुट्टियों का आनंद ले ही लेते हैं।

मालदीव में पहुंचे सितारे अक्सर अपनी डाइट को भूल कुछ दिन वहाँ सिर्फ जीवन और खाने का आनंद लेने पहुंचते हैं, लेकिन जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, उन्होंने कुछ ऐसा कर दिखाया है, जो कि छुट्टियों और इतनी सुन्दर जगह पर कर पाना थोड़ा कठिन हो जाता है।

मीरा राजपूत हाल ही में अपने पूरे परिवार के साथ मालदीव में छुट्टियां बिताकर लौटी है, जहाँ उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में एक संतुलित आहार की तस्वीर साझा की। वास्तव में उनकी यह पोस्ट हमें छुट्टी के दिनों में भी अपने सेहत पर ध्यान देने और अपनी हेल्दी डाइट को न छोड़ने की तरफ प्रेरित करती है। मीरा राजपूत एक फिटनेस फ्रिक महिला है। और मालदीव में अपनी डाइट को फॉलो करना उनकी इस बात का प्रमाण भी देता है।

मीरा की तस्वीर ने हमें पत्तेदार साग की एक प्लेट और लाल पत्तेदार सब्जियों का एक तना या लाल मठ शाग दिखाया। थाली में हमें अंकुरित अनाज, कटा हुआ और पका हुआ मशरूम और भुना हुआ चेरी टमाटर भी दिखाई देता है। इस सलाद के ऊपर एक मोटी नारंगी चटनी भी डाली गई है। हम फ्रेम में एक धुंधला पिज्जा भी देख सकते हैं। मीरा ने लिखा, ‘इसे कहते हैं बैलेंस्ड डाइट।’

Microsoftteams Image

मीरा राजपूत सिर्फ इस तरह के स्वादिष्ट सलाद की दीवानी नहीं हैं, ब्लकि कॉफी के प्रति अपने प्यार को भी वह कई बार बयां कर चुकी है। उनका मानना है कि बगैर कॉफी के बातें हो पाना मुमकिन नहीं है। इसके अलावा वह कुछ खास अवसरों पर कई स्वादिष्ट पकवान की भी तस्वीरें लेना और उन्हें अपने प्रशंसकों के साथ शेयर करना नहीं भूलती। उन्होंने अपनी बेटी मीशा की पांचवीं बर्थडे पार्टी में इंद्रधनुष-थीम वाली पार्टी का आयोजन किया। और इस साल अपनी माँ के जन्मदिन के अवसर पर भी एक स्वादिष्ट और हर प्रकार के संतुलन से भरपूर एक दावत का आयोजन किया था।

Disclaimer-: BetterButter इस ब्लॉग में प्रकाशित किसी भी चित्र अथवा वीडियो का आधिकारिक दावा नहीं करता है। इस ब्लॉग में सम्मिलित दृश्य-श्रव्य सामग्री पर मूल रचनाकार के अधिकार का हम पूरा सम्मान करते है तथा प्रकाशित रचना का उचित श्रेय रचनाकार को देने का पूर्ण प्रयास करते है। अगर इस ब्लॉग में सम्मिलित किसी भी चित्र या वीडियो पर आपका कॉपीराइट है और आप उसे BetterButter पर नहीं देखना चाहते तो हमसे संपर्क करें। उक्त सामग्री को ब्लॉग से हटा दिया जायेगा। हम किसी भी सामग्री के लेखक, फोटोग्राफर एवं रचनाकार को उसका पूरा श्रेय देने में विश्वास करते है।

Sonali Bhadula

COMMENTS (0)

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *