टीवी सीरियल्स की सबसे क्रूर सासें

Spread the love

कोई सास-बहू गाथा बिना एक क्रूर सास के अधूरी होती है। हिंदी टीवी धारावाहिकों की सबसे क्रूर सासें यहाँ हैं –

 

1.कहीं किसी रोज़ की रमोला सिकंद -सुधा चंद्रन द्वारा निभाई गई

रामोला सिकंद का चरित्र एक योजनाबद्ध सास की थी जो अपनी बहू को मारने की योजना बना रही थी। बाद में धारावाहिक में यह पता चला कि वह मुख्य पुरुष नायक की सौतेली मां थी। चरित्र ने मुड़ते बिंदियों के लिए प्रवृत्ति भी निर्धारित की। रामोला ने मेकअप सम्मेलन को चुनौती दी, और बैंगनी के रंगों का चयन किया।

 

2) जिजी मां की उत्तरा देवी – पलवी प्रधान द्वारा निभाई गई

उत्तरा देवी एक बहुत मजबूत व्यक्तित्व है। उसकी ज़िन्दगी का सिर्फ एक मकसद अपनी बहुओं की ज़िन्दगी नरक बनाने का है और इसके लिए वो किसी भी हद्द तक जा सकती है। वह आक्रामक, बदला लेने वाली और अहंकारी महिला है। वह अपने गर्व में रहती है और उसे आदेश देने वाले किसी को बर्दाश्त नहीं करती है। उत्तरा ने पहली मुलाकात में ही फाल्गुनी के लिए घृणा विकसित की।

 

3) बलिका वधू की कल्याणी देवी – सुरेखा सिखरी द्वारा निभाई गई

कुलमाता कल्याणी देवी, जिसे दादीसा के रूप में जाना जाता है, ने अपनी भूमिका के साथ दर्शकों पर बहुत गहरा प्रभाव डाला। जब तक सीरियल चली तब तक दादीसा के चरित्र ने दर्शकों के दिलों पर शासन किया। अनुभवी अभिनेत्री सुरेखा सीकरी ने आश्चर्यजनक भूमिका निभाई।

 

4) ये रिश्ता क्या कहलाता है की सुहासिनी गोयनका – स्मृति रिटनी द्वारा निभाई गई

सुहासिनी गोयनका एक बहुत ही हस्तक्षेप और असंवेदनशील व्यक्तित्व है। सुहासिनी गोयनका का सबसे बड़ा डर अपने पोते कार्तिक को खोना है। बाहर मीठा लेकिन चालाक अंदर, उसने अपनी भव्य बहू नायरा को कभी भी मंजूरी नहीं दी। उनकी कठोर, रूढ़िवादी मान्यताओं को हमेशा नायरा के साथ गलती मिलती है।

 

5) पवित्र रिश्ता की सविता दामोदर देशमुख – उषा नाडकर्णी द्वारा निभाई गई

सविता एक उत्कृष्ट महिला है जो अपने पड़ोसियों के साथ पानी, कपड़े धोने के लिए कतार जैसी छोटी चीजों के लिए झगड़ा करती है। सविता को लगता है की अर्चना ने उसे धोका दिया है – जिसे वह देशमुख परिवार के भाग्य को खराब करने के लिए जिम्मेदार मानती है। वह अपने छोटे बेटे सचिन की मौत के लिए झूठा आरोप लगाती है और अपने एकमात्र जीवित पुत्र-मानव को अपनी माँ से दूर करने के लिए भी अर्चना को दोषी मानती है। उषा नाडकर्णी ने पावित्र रिश्ता में उनकी भूमिका के लिए “बेस्ट एविल मदर-इन-लॉ” के लिए पुरस्कार जीता।

 

6) बड़े अच्छे लगते हैं की निहारिका कपूर – ईवा ग्रोवर द्वारा निभाई गई

निहारिका कपूर राम कपूर की सौतेला माँ और प्रिय की सास है। उनका किरदार बहुत षड़यंत्र रचता था और उनकी साड़ियां सीरियल में बेहद पसंद की गयी थी। निहारिका राम और प्रिया को अलग रखने के लिए प्रिया के खिलाफ अपने बेटे और भाई के साथ षड़यंत्र रचती है। निहारिका ने अपने पति को उससे शादी करने के लिए धोखा दिया क्योंकि उसे उसकी संपत्ति चाहिए थी।

 

चित्र स्त्रोत: TV Gupshup, geek tattoos, zeenews, hotstar, tellychakkar, hdnicewallpapers, mynation, india today, charmboard, latestgossipipwu, lokmat, screenlite.blogspot

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *