प्रेम एक पर प्रेमिकाएं अनेक!

Spread the love

सलमान खान बॉलीवुड के 3 ‘खानों’ में से एक हैं। सलमान बहुत ही लोकप्रिय अभिनेता हैं।अगर सलमान को एक फिल्म में लेते हैं, तो वह फिल्म (चाहे जैसी भी हो) बॉक्स ऑफ़िस पर 100 करोड़ हमेशा कमा लेती है। जो प्यार सलमान को अपने फ़ांस से मिलता है, उसी प्यार के वजह से सलमान फिल्मी जगत के सबसे विश्वसनीय सितारों में से एक हैं।

चाहे वह छोटे बच्चे हो या फिर महिलाये, सब लोग सलमान खान के दीवाने हैं! 52 की उम्र में भी, सलमान भारत देश के सबसे योग्य बैचलर्स में गिने जाते हैं। सलमान खान की कई गर्लफ्रेंडस रह चुकी हैं। एक गेम शो, जिसे सलमान होस्ट करते हैं, पर निर्देशक और कोरियोग्राफ़र फराह खान ने कहा था की सलमान को सिर्फ वही लड़कियाँ पसंद आती हैं, जिनका एक्सेंट होता है। हमे तो यह लगता है की जो फराह ने कहा है, वह कुछ हद तक सही है।

इस लिस्ट को एक बार पढ़े और हमें बताये की क्या आप भी फराह की इस बात से सहमत हैं ? 😛

 

1)संगीता बिजलानी

संगीता बिजलानी, जो की मिस वर्ल्ड रह चुकी है, वह पहली औरत थी जिसको सलमान ने डेट किया था जब वह नए- नए बॉलीवुड में आये थे। सलमान ने खुद भी कहा है की उनकी और संगीता की बात शादी तक पहुंच गयी थी, लेकिन अहम वक्त पर कोई प्रोब्लेम्स हो गयी थी। अपने ब्रेकअप के बावजूद, संगीता अभी भी खान परिवार की करीबी दोस्त है। संगीता सलमान की मुँहबोली बहन, अर्पिता खान शर्मा की शादी का हिस्सा भी थी।

 

2)सोमी अली

सोमी अली, एक पाकिस्तानी अभिनेत्री है। हज़ारों लड़कियों की तरह, सोमी भी सलमान से बहुत प्यार करती थी। सलमान ने सोमी को 1993 में डेट किया था। सोमी इस समय सिर्फ 17 वर्ष की थी। थोड़ी देर बाद, सोमी और सलमान का ब्रेकअप हो गया। सोमी सलमान के शराब पीने के आदत से परेशान थी और सलमान सोमी के बचपने से परेशान था।

3)ऐश्वर्या राइ बच्चन

सलमान खान और ऐश्वर्या राइ बच्चन की प्रेम गाथा, बॉलीवुड की सबसे चर्चित प्रेम कहानियों में से एक है । सलमान ने ऐश्वर्या को 1999 में डेट करना शुरू किया था। माना जाता है की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में काम करते हुए, ऐश्वर्या और सलमान को एक दूसरे से प्यार हो गया था।

इन दोनों का रिश्ता अच्छा चल रहा था, पर थोड़े वक्त के बाद सलमान ऐश्वर्या को लेकर बहुत पोस्सेस्सिव होने लग गए। वह ऐश्वर्या के फिल्म सेट पर बिन बुलाये पहुँच जाते थे और एक बार तो उन्होंने ऐश्वर्या के घर के बाहर, रात के  3 बजे बहुत ही ज़्यादा हल्ला मचाया था। सलमान ऐश्वर्या के दरवाज़े पर ज़ोर ज़ोर से खटखटा रहे थे और उन्होंने ये तक कहा की अगर ऐश्वर्या उन्हें अंदर नहीं आने देगी, तो वह अपनी जान ले लेंगे।

सलमान के इस बर्ताव से ऐश्वर्या बहुत दुखी होने लगी। उन्हें यह बात बहुत सताती थी की उनके काम से ज़्यादा, लोग और मीडिया उनके और सलमान के रिश्ता पर ध्यान देते थे। ऐश्वर्या ने फिर सलमान के साथ ब्रेकअप करने का फैसला किया। आज ऐश्वर्या अभिनेता अभिषेक बच्चन की पत्नी है। अभिषेक और ऐश्वर्या की एक बेटी भी है, जिसका नाम आराध्या है।

 

4)कट्रीना कैफ

सलमान खान और कट्रीना कैफ ने भी एक दूसरे को डेट किया है। सलमान ने फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया?’ के द्वारा कट्रीना की बॉलीवुड में एंट्री कराई थी। दोनों काफी समय के लिए एक साथ थे पर फिर उनका भी ब्रेकअप हो गया। सलमान के बाद, कट्रीना ने अभिनेता रणबीर कपूर को डेट किया था।

कहा जाता है की सलमान, कट्रीना को लेकर काफी सीरियस थे। सलमान ने शाहरुख़ खान से किसी बात पर लड़ाई भी करी थी कट्रीना के जन्मदिन पर। इस लड़ाई के बाद सलमान और शाहरुख़ ने एक दूसरे से बात करना बिलकुल बंद कर दिया था पर कुछ समय बाद, एक इफ्तार पार्टी पर, बॉलीवुड के करण-अर्जुन का पैचउप हो गया था।

अपनी बहन, अर्पिता खान शर्मा की शादी पर, सलमान ने माइक लेकर कहा थे की कट्रीना कैफ ‘कपूर’ ने ‘खान’ बनने का बहुत अच्छा मौका गवां दिया पर आज भी, कट्रीना और सलमान बहुत अच्छे दोस्त हैं।

 

5)उलिया वंटूर

सलमान आज कल रोमानियन सुंदरी उलिया वंटूर को डेट कर रहे है। अपनी पुरानी गर्लफ्रेंडस की तरह, सलमान ने उलिया को बोल्ल्य्वूड में फिल्म ‘ओ तेरी’ के एक गाने के साथ लांच करा। उलिया ने पूरे खान परिवार के साथ काफी समय भी बिताया है।

उलिया मुंबई से रोमानिया और रोमानिया से मुंबई ट्रैवल करती रहती है, ताकि वह सलमान के साथ अपने रिश्ते को सफल बनाये रखे।

 

सूत्र: starsunfolded.com, The Indian Express, India.com, India Today, Mumbai Live, Deccan Chronicle

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *