सोनम और आनंद के ‘रिलेशनशिप रूल्स’

Spread the love

दिल्ली के व्यापारी, आनंद अहूजा से शादी करने के बाद, अभिनेत्री सोनम कपूर, सोनम कपूर अहूजा बन गयी। सोनम और आनंद की शादी मई 2018 में हुई थी। सोनम की शादी में सब कुछ था- फिल्मी जगत के सबसे बड़े कलाकार, सुन्दर कपड़े और वह सारी मस्ती और मौज जो एक पंजाबी शादी की पहचान होती है।

अपनी शादी-शुद्धा ज़िन्दगी शुरू करने से पहले, सोनम और आनंद ने कुछ ‘रिलेशनशिप रूल्स’ बनाये थे। सिंपल और बहुत ही आसान, ये रूल्स आपकी शादी-शुद्धा ज़िन्दगी में भी वह ‘स्पार्क’ वापिस ला सकते हैं। आखिर कार, ये रूल्स सेलेब-एप्रूव्ड है!

 

1)निजी ज़िन्दगी और प्रोफेशनल ज़िन्दगी में संतुलन बनाये रखे

हर कपल की एक निजी ज़िन्दगी और एक प्रोफेशनल ज़िन्दगी होती है। सोनम और आनंद अपने काम में काफी व्यस्त रहते हैं। शादी से पहले, इस जोड़े ने सोच लिया था के वह अपनी निजी ज़िन्दगी और अपनी प्रोफेशनल ज़िन्दगी में संतुलन बनाये रखेंगे। अपनी प्रोफेशनल बरकत के लिए, वह कभी भी अपनी निजी ज़िन्दगी को नहीं त्यागेंगे।

 

2)खाना एक साथ खाएंगे

अपने काम के सिलसिले में, सोनम और आनंद काफी ट्रैवल करते हैं। पर चाहे वो जहाँ भी हो, चाहे वह अलग समय क्षेत्र में ही क्यों न हो, सोनम और आनंद अपना खाना हमेशा एक साथ खाते है। वीडियो कॉल के दौरान, सोनम और आनंद अपने इस नियम का पालन करते है।

 

3)हफ्ते का नियम

अधिक ट्रेवल और अधिक काम की वजह से कई शादियों और रिश्तों में दरारें आ जाती हैं । अपनी शादी को सफल बनाये रखने के लिए सोनम और आनंद ने 2-हफ्ते का नियम बनाया है। इस नियम के अनुसार, सोनम और आनंद 2 हफ्ते से ज़्यादा एक दूसरे से दूर नहीं रहते हैं। अगर काम ज़्यादा होता है, तब भी वह हर दो हफ्ते में एक दूसरे से मिलने आ जाते हैं।

 

4)फ़ोन को दूर रखना

सोनम को सोशल मीडिया बेहद पसंद है। उनकी तो एक खुद के अप (app) भी है! अपनी पत्नी की सोशल मीडिया एडिक्शन कम करने के लिए, आनंद ने यह नियम बनाया है। इस नियम के अनुसार, सोनम अपना फ़ोन रात को कमरे में नहीं ला सकती हैं। उन्हें अपना फ़ोन रसोई, बाथरूम या फिर लिविंग रूम में छोड़ना होता है। उनका फ़ोन चार्ज भी इन्ही कमरों में होता है।

 

5)हमेशा एक दूसरे का समर्थन करो

सोनम और आनंद हमेशा एक दूसरे को समर्थन देते हुए और प्रेरित करते हुए नज़र आते हैं। चाहे वह तब हो जब सोनम को ‘नीरजा’ फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला हो, या फिर तब जब आनंद के कपड़ों का ब्रांड ‘भाने’ ने चार साल पूरे किए हो,सोनम और आनंद हमेशा एक दूसरे का हौसले बढ़ाते हुए नज़र आये हैं।

 

हर एक रिश्ते की बुनियाद प्यार,भरोसे और आदर पर टिकी होती है। ये आसान नियम इस बुनियाद को और भी मज़बूत बना सकते हैं। इन चीज़ों का मिश्रण एक बहुत अच्छा तरीका है किसी भी रिश्ते को निभाने के लिए, चाहे वह शादी का रिश्ता हो या फिर प्रेमी और प्रेमिका का। आखिर कार, इन छोटी-छोटी चीज़ों से ही तो फर्क पड़ता है- इन्हीं के साथ ही तो आप अपने रिश्ता में वह स्पार्क सदियों के लिए कायम रख सकते हैं!

 

सूत्र: Times of India, India Today, Zee Business, Pinkvilla, Hindustan Times, iDiva, The Indian Express.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *