Search

HOME / बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय ऑन-स्क्रीन भाई

बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय ऑन-स्क्रीन भाई

Priyanka Verma | जनवरी 3, 2019

BLOG TAGS

Celebrity hindi

बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय ऑन-स्क्रीन भाई

बॉलीवुड ने हमें कुछ यादगार किरदार और कुछ लोकप्रिय ऑन-स्क्रीन जोड़ियां दी हैं। इन में सबसे लोकप्रिय ऑन-स्क्रीन भाई भी शामिल हैं। तो यहाँ बॉलीवुड के कुछ बेहतरीन ऑन-स्क्रीन भाई हैं!

 

1.हम आपके हैं कौन में सलमान खान और मोहनीश बहल

इस ऑन स्क्रीन भाइयों की जोड़ी को भला कौन भूल सकता है? सलमान खान ने छोटे और शरारती भाई प्रेम की भूमिका निभाई, जो धीरे-धीरे अपने बड़े भाई, राजेश, मोहनीश बहल द्वारा निभाई गई व्यवसाय की रस्सियों को सीख रहा है। इन दोनों के बीच का मस्ती भरा अंदाज़ आँखों के लिए एक अनोखा दृश्य था! यह ऑन-स्क्रीन रिश्ता सलमान और मोहनीश के बीच वास्तविक जीवन की दोस्ती में बदल गया। अगर अफवाहों की मानें तो सलमान खान जल्द ही मोहनीश बहल की बेटी को बॉलीवुड में लॉन्च करेंगे।

 

2.हम साथ साथ हैं में सलमान खान, सैफ अली खान और मोहनीश बहल

हम साथ साथ हैं एक और खूबसूरत फिल्म थी जिसने तीन भाइयों के बीच संबंधों को प्रदर्शित किया। एक विशिष्ट सूरज बरजात्या फिल्म ने हमें परिवार के महत्व को बताया और कैसे, एक षड़यंत्र के बावजूद, तीन भाइयों और पूरे परिवार के बीच बंधन हमेशा की तरह मजबूत रहता है।

 

3.कभी खुशी कभी गम में शाहरुख खान और हृथिक रौशन

धरमा प्रोडक्शंस का एक खूबसूरत पारिवारिक ड्रामा, यह फिल्म अभी भी बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय और सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फिल्मों में से एक है। रोहन (हृथिक रौशन) अपने बड़े भाई राहुल (शाहरुख खान) को वापस लाने की खोज करते हैं जिनकी अपने पिता (अमिताभ बच्चन) के साथ शादी के बारे में बहस हो गयी थी। यह फिल्म कभी भी हमारे आंसू रोक नहीं पाती!

 

4.राम लखन में अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ

बॉलीवुड की एक और पसंदीदा फिल्म, राम लखन ने दो भाइयों के बीच के रिश्ते को दिखाया। 20 साल पुरानी होने के बावजूद, यह फिल्म अभी भी बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक है। आज भी, वे जहाँ भी जाते हैं, अनिल कपूर हमेशा अपने प्रशंसकों के लिए ‘माई नेम इज लखन’ पर डांस करते हैं।

 

5.कपूर एंड संस में फवाद खान और सिद्धार्थ मल्होत्रा

करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित एक और पारिवारिक फिल्म, कपूर एंड संस उन पहली फिल्मों में से एक थी, जिन्होंने भारत में पारिवारिक जीवन की वास्तविकता को दिखाया। एक आदर्श परिवार दिखाने के बजाय, इस फिल्म ने एक परिवार के भीतर मौजूद असुरक्षा और ईर्ष्या को प्रदर्शित किया। फवाद खान ने पूर्ण भाई की भूमिका निभाई जबकि सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​ने असुरक्षित भाई की भूमिका निभाई, जो हमेशा अपने सफल बड़े भाई की छाया में रहता है-जब तक कि परिवार को यह पता नहीं चलता कि उनका आदर्श बड़ा बेटा वास्तव में गे है! कलाकारों और एक मजबूत कहानी द्वारा असाधारण प्रदर्शन के कारण, इस फिल्म ने दो भाइयों के बीच के संबंधों में वास्तविक जीवन की अंतर्दृष्टि दी।

 

स्रोत: BizAsia, Bollywoodlife.com, Desimartini, Rediff.com, TheTempest.co, Zee News.