Search

Home / सेलेब्रिटीज़ / क्यों हुआ रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोणे का ब्रेकअप?

क्यों हुआ रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोणे का ब्रेकअप?

Riya Aggarwal | अगस्त 3, 2018

साल 2007 में, फिल्मी जगत को आज के दो सबसे बड़े सुपर स्टार मिले थे-रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोणे। इन दोनों की डेब्यू फिल्म, एक ही दिन रिलीज़ हुई थी, 9th नवंबर 2007। रणबीर ने अपना डेब्यू अभिनेत्री सोनम कपूर अहूजा के साथ फिल्म  ‘सावरिया’ में किया था। इस फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली थे।

दीपिका पादुकोणे ने फिल्म ‘ॐ शांति ॐ’ के साथ बॉलीवुड में पैर रखा था। इस फिल्म में दीपिका ने किंग खान, यानी की शाहरुख खान के साथ काम किया था। यह फिल्म फ़राह खान ने बनायीं थी।

अपने डेब्यू के एक साल में ही, रणबीर और दीपिका को एक साथ काम करने का मौका मिला था।उनकी इस फिल्म का नाम था ‘बचना ऐ हसीनो’। यह फिल्म 15th अगस्त 2008 को सिनेमा घरों मैं आयी थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफ़िस पर सफल तो नहीं हुई, लेकिन इस फिल्म के दौरान, बहुत सी अफवाहें फैलने लगी थी।

इस मूवी के बाद, लोगों को रणबीर और दीपिका की जोड़ी बेहद पसंद आयी। उन्हें यह जोड़ी इतनी अच्छी लगी के कई लोगों ने कहा की यह नयी काजोल और शाहरुख की जोड़ी है! पर रणबीर और दीपिका के फैंस को सबसे ज़्यादा ख़ुशी तब मिली जब इस जोड़ी ने सचमुच एक दोसरें का हाथ थाम लिया। दीपिका को रणबीर से इतना प्यार था की उन्होंने रणबीर के नाम के अक्षर अपने गले के पीछे वाले हिस्से में टैटू भी कराए।

अचानक 2 साल के रिलेशनशिप के बाद रणबीर और दीपिका का ब्रेकअप हो गया। अब लोग सोचने लगे की इन दोनों कलाकारों का ब्रेकअप क्यों हुआ? बहुत सारी वजह बताई गयी, और उनमें से एक वजह थी रणबीर कपूर की बेवफाई। यह कारण ही इन दोनों के ब्रेकअप का असली कारण था। दीपिका ने इस बारे में टॉक शो ‘कॉफी विथ करण’ पर बात भी करी। जब रैपिड फायर राउंड में दीपिका से पूछा गया की रणबीर को किस चीज़ का समर्थन करना चाहिए, तो दीपिका ने कहा की रणबीर को एक कंडोम ब्रांड का विज्ञापन करना चाहिए।

2011 में रणबीर ने अपनी बेवफ़ाई को कबूल किया और कहा की उन्होंने कई बार दीपिका को धोखा दिया था। उन्होंने कहा की उन्होंने यह  इसलिए किया था क्योंकि उस समय उनमें बहुत बचपना था।

कई इंटरव्यू में दीपिका ने अपने और रणबीर के ब्रेकअप के बारे में खुल के बात भी की। उन्होंने कहा की जब बेवफ़ाई एक आदत बन जाती है तो एक रिलेशनशिप पूरी तरह से टूट जाती है। रिलेशनशिप्स को भरोसे पर बनाया और सींचा जाता है लेकिन अगर एक रिलेशनशिप में भरोसा ही न हो, तो इस रिलेशनशिप को ख़तम करना ही सही है। दीपिका ने ये भी कहा की अपने ब्रेकअप के बाद, वह डिप्रेशन में चली गयी थी पर अपने परिवार, दोस्त और काम के सहारे के साथ उन्होंने डिप्रेशन की जंग में जीत पायी।

इन सारी चीज़ों के बावजूद, रणबीर और दीपिका अपने ब्रेकअप की कड़वी यादों को भुला कर आगे बढ़ चुके है। रणबीर ने कहा की जो प्यार वह आज दीपिका के लिए महसूस करते है, वो ऐसा है जो कोई अपने परिवार के लिए महसूस करता है।

रणबीर और दीपिका दोनों ने अपने ब्रेकअप से कुछ सीखा है। दीपिका ने सीखा है की उन्हें किसी चीज़ या व्यक्ति से ज़्यादा अटैच नहीं होना चाहिए।

दोनों कलाकार आज बहुत अच्छे दोस्त हैं। अपने ब्रेकअप के बाद रणबीर और दीपिका ने दो फिल्मों में एक साथ काम भी किया है। 2013 में उन्होंने अयान मुखर्जी की सुपरहिट फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ में काम किया था। 2 साल बाद रणबीर और दीपिका ने फिर एक साथ इम्तिआज़ अली की फिल्म ‘तमाशा’ में काम किया।

अपनी प्रोफेशनल ज़िन्दगी के अलावा, रणबीर और दीपिका अपनी निजी ज़िन्दगी में भी आगे बढ़ चुके हैं। अब रणबीर अभिनेत्री आलिया भट्ट के साथ हैं और दीपिका अभिनेता रणवीर सिंह के साथ हैं। अफ़वाहों के मुताबिक, दीपिका और रणवीर 10th नवंबर 2018 को शादी भी करने वाले हैं।

सूत्र: Cosmopolitan India, Free Press Journal, IndiaTV, Deccan Chronicle, A Tangle of Wires-Wordpress.com, Yash Raj Films, The Asian Age, The Hindustan Times, IndiaTimes.com, Pinterest, India Today, Zee News, Cinestaan, www.jagran.com, Mid-Day.    

Riya Aggarwal

COMMENTS (0)

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *