टीवी एंकर जो बने बॉलीवुड सितारे

Spread the love

कई बार, अभिनय एक स्टार का प्राथमिक पेशा नहीं होता। वे अपने करियर को दूसरे क्षेत्र में शुरू करते हैं और अभिनेता बन जाते हैं। यहां 6 बॉलीवुड सितारे हैं जिन्होंने टीवी एंकरों के रूप में अपने करियर की शुरुआत की-

 

1) आयुषमान खुराना

आयुषमान जो इस साल दो हिट फिल्में एंडहाधुन और बदाई हो! में अभिनय कर चुके हैं, 2012 में अपना एक्टिंग करियर शुरू करने से पहले चैनल वी पर टीवी एंकर और वीजे थे। आयुषमान खुराना ने चैनल वी पर पॉपस्टार नामक एक रियलिटी शो में वर्ष 2002 में भाग लिया – जब वह सिर्फ 17 वर्ष के थे। उन्होंने 2004 में रोडीज़ 2 भी जीता। उनका पहला काम बिग एफएम में था जहां उन्होंने शो बिग चाई – मान ना मान, मैं तेरा आयुषैन को होस्ट किया। वह एमटीवी पर वीजे बने और एमटीवी फुलली फाल्लू मूवीज, चेक डी इंडिया और जादु एक बार जैसे कई एमटीवी कार्यक्रमों को होस्ट किया। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न के लिए एक बहु-प्रतिभा आधारित रियलिटी शो इंडियाज गॉट टैलेंट, म्यूजिक का महा मुक्बाला, एमटीवी रॉक ऑन और अतिरिक्त इनिंग्स टी 20 को भी होस्ट किया।

 

2) आदित्य रॉय कपूर

आदित्य रॉय कपूर अपना बॉलीवुड करियर शुरू करने से पहले चैनल वी पर वीजे थे। आशिकी 2 ने उन्हें लाइटलाइट में लाया लेकिन वह आशिकी 2 से पहले लंदन ड्रीम्स, गुजरिश और एक्शन रीप्ले जैसे फिल्मों का हिस्सा भी थे। उन्होंने चैनल वी के लिए “पाकओ” शो किया, और ‘इंडिया’स हॉटेस्ट शो भी होस्ट किया।

 

3) महिमा चौधरी

महिमा चौधरी जिन्होंने कई हिंदी फिल्मों में काम किया है, 1997 में परदेस सिग्न करने से पहले चैनल वी के लिए वीजे के रूप में काम करती थीं। 1990 में मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद, वो कुछ मॉडलिंग असाइनमेंट और टेलीविज़न विज्ञापनों में भी दिखाई दीं। उनकी कुछ लोकप्रिय फिल्में दाग, धड़कन, कुरुक्षेत्र,दिल है तुम्हारा, बागबान, दिल क्या करे और सजजा हैं।

 

4) श्रुति सेठ

श्रुति सेठ जिन्होंने राजनती में बेहतरीन अभिनय किया है, वे चैनल वी पर टीवी शो की होस्ट थी। उन्होंने फर्स्ट डे फर्स्ट शो और जंगल ज्यूकबॉक्स होस्ट किया। वह 2010 में फना, तारा रम पम और राजनीती में अपनी भूनिका के लिए जानी जाती हैं।

 

5) माहिरा खान

माहिरा खान जो एक लोकप्रिय पाकिस्तानी अभिनेत्री हैं, ने 16 वर्ष की उम्र में 2008 में वीजे के रूप में अपना करियर शुरू किया। उन्होंने एमटीवी पाकिस्तान पर लाइव शो ‘मोस्ट वांटेड’ और ‘वीगैंड विद माहिरा’ पर आग टीवी होस्ट किया। पाकिस्तान टेलीविजन में इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले, उन्होंने फिल्म कलाकार के रूप में अपनी किस्मत आज़माई। उसने रईस फिल्म में शाहरुख खान के साथ अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की।

 

6) मलाईका अरोड़ा

एमटीवी इंडिया शुरू किए जाने पर मलाईका को एमटीवी वीजे के रूप में चुना गया था। उन्होंने लव लाइन और स्टाइल चेक जैसे कार्यक्रमों को होस्ट किया। मलाईका ने मॉडलिंग में भी अपना करतब दिखाया और विभिन्न विज्ञापनों में दिखाई दीं। वह जस अरोड़ा के साथ बाली सागू के प्रसिद्ध गीत ‘गुरु नाल इश्क मिठा’ में भी नज़र आयी। उन्होंने बहुत से आइटम सांग किये हैं जैसे ‘मुन्नी बदनाम हुयी’, ‘छैया छैया’, ‘माही वे’ और ‘अनारकली डिस्को चली’। इनके अलावा, उन्होंने ओम शांति ओम, बिछू, हैप्पी न्यू इयर और हाउसफुल जैसे कई फिल्मों में छोटे छोटे रोल भी किए हैं।

 

चित्र स्त्रोत: justbollywood, bangaloreindia, farnaz fever, arynewstv, indiatoday, indian movie channel, hipinpakistan, gulfnews, masala, desimartini, vegabomb, xcitefun

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *