बॉलीवुड सेलेबल्स के पसंदीदा स्ट्रीट फूड

Spread the love

अधिकांश बॉलीवुड सितारे अपने स्वास्थ्य को लेकर बहुत ही जागरूक होते हैं और एक पौष्टिक आहार और व्यायाम कर अपने शरीर को तंदरुस्त रखते हैं पर जहाँ बात आती है स्ट्रीट फ़ूड की, तो सबकी कोई न कोई कमज़ोरी है, चाहे वह वाडा पाव, समोसा या पानी पूरी हो! यहां विभिन्न बॉलीवुड सेलेबल्स के पसंदीदा स्ट्रीट फ़ूड दिए गए  हैं-

 

1.सलमान खान: कबाब

सलमान अपनी फिटनेस और बॉडीबिल्डिंग दिनचर्या के लिए जाने जाते हैं, हालांकि उन्हें मुंबई स्ट्रीट विक्रेताओं से कबाब खाना बहुत पसंद है। वह उन्हें अक्सर खाते हैं।

 

2.दीपिका पादुकोण: मैंगलोर भाजी

दीपिका का पसंदीदा मंगलौर भजी कर्नाटक का एक लोकप्रिय स्ट्रीट फ़ूड है। ये एक टाला हुआ मैदे का पैदा है जो नारियल की चटनी के साथ परोसा जाता है। दीपिका को अपने पसंदीदा भोजन की बहुत  ज़रूरत होती है, खासकर जब वह घर और परिवार से दूर शूटिंग कर रही होती है। केले के चिप्स और चक्लिस वे खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें खाकर उन्हें आराम मिलता है और उसे अपनी मनोदशा ठीक करने में मदद मिलती है!

 

3.ऋतिक रोशन: समोसा

रितिक भारतीय स्ट्रीट फ़ूड से प्यार करते हैं और उसके पसंदीदा समोसे हैं। वह दावा करते हैं कि वह एक बार में एक दर्जन समोसे खा सकते हैं। समोसे कहते हुए अगर कोई आहे परेशां करे तो उन्हें बिलकुल अच्छा नहीं लगता।

 

4.शाहिद कपूर: समोसा और भजिया

शाहिद एक शाकाहारी हैं और विशेष रूप से बारिश के मौसम में समोसा और भजिया खाना ज़्यादा पसंद करते हैं।

 

5.सोनम कपूर: पाव भाजी

सोनम जो अपनी फैशन सेंस और फिट बॉडी के लिए जानी जाती हैं, एक असली पंजाबी है और पाव भजी उन्हें बहुत पसंद है। वो चॉक्लेट खाना भी बेहद पसंद करती हैं और बंगाली खाने में उन्हें शोरशे इलीश और छोलार दाल बहुत अच्छी लगती है।

 

6.आलिया भट: इंडियन चाइनीस

चुलबुली और उत्थान अभिनेत्री आलिया भट ने बॉलीवुड में विभिन्न भूमिकाओं में उनके प्रदर्शन के साथ एक अलग पहचान बना ली है। क्या आप उनका पसंदीदा स्ट्रीट फ़ूड जानना चाहते हैं? आलिया को भारतीय स्ट्रीट स्टाल्स पर मिलने वाला चीनी खाना पसंद है। उन्हें सड़क पर मिलने वाला तीखा चिन्जाबी खाना अच्छा लगता है।

चित्र स्त्रोत: tribune, wikimedia, wikipedia, cuisine cafes, odisha sun times, kalinga tv, flickr, wikimedia commons, naukrinama, Indian express, tripadvisor

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *