Search

Home / सेलेब्रिटीज़ / ये कलाकार अब कहाँ है?

ये कलाकार अब कहाँ है?

Riya Aggarwal | सितम्बर 14, 2018

फिल्म ‘बैंड बाजा बरात’ में, अनुष्का शर्मा का किरदार रणवीर सिंह के किरदार से कहता है की शादी प्लान करने का बिज़नेस सबसे अच्छा बिज़नेस है। यह समझाने के लिए, अनुष्का का किरदार कहता है की अगर किसी अभिनेत्री की तीन फिल्में फ़्लॉप हो जाती है, तो उस अभिनेत्री का करियर ख़तम हो जाते है। पर ये शादी के बिज़नेस में नहीं होता।

जो बात अनुष्का के किरदार ने कही है, उसमे सच्चाई तो है। आज हम आपको 7 असल ज़िन्दगी के उदाहरण देंगे। इन कलाकारों ने बहुत ही अच्छी फिल्मों के साथ बॉलीवुड में अपने कदम रखे थे, लेकिन  कुछ समय के बाद, ये सिल्वर स्क्रीन से गायब ही हो गए!

1.भाग्यश्री

भाग्यश्री ने सुपरहिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के साथ अपना डेब्यू किया था। इस फिल्म में वह सलमान खान की प्रेमिका का किरदार निभाती है। आज भी, ‘मैंने प्यार किया’ फिल्मी जगत की सबसे लोकप्रिय और प्यारी फिल्म है। अपने ड्रीम डेब्यू के बाद, भाग्यश्री ने कई फिल्मों में अपने असल ज़िन्दगी के पति के साथ काम किया था, लेकिन ये सारी फिल्में फ़्लॉप हुई थी। कुछ ही समय में, भाग्यश्री फिल्मी जगत से गायब ही हो गयी थी।

 

2.ज़ायेद खान

ज़ायेद खान, जो की अभिनेता संजय खान के बेटे हैं, अपनी किरदार ‘लकी’ के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने ये किरदार फराह खान की निर्देशक पदार्पण फिल्म ‘मैं हूँ न’ में निभाया था। शाहरुख़ खान और सुष्मिता सेन जैसे कलाकारों के साथ काम करने के बावजूद, ज़ायेद का फिल्मी सफर कभी सफल नहीं हो पाया। ज़ायेद आखिरी बार टीवी शो ‘हासिल’ में नज़र आए थे। ये शो अक्टूबर 2017 में शुरू हुआ था और फरवरी 2018 में ख़तम हुआ था।

 

3.ममता कुलकर्णी

1992 में अपना डेब्यू करने के बाद, ममता ने बॉलीवुड के कई सितारे के साथ काम किया था लेकिन 2016 में एक ड्रग रैकेट में अपने भागीदारी के लिए, ममता भारत छोड़कर भाग गयी। अफ़वाहों के मुताबिक, ममता अभी केन्या में है।

 

4.ग्रेसी सिंह

ग्रेसी सिंह ने सुपरहिट फिल्में, जैसे की ‘लगान’ और ‘मुन्नाभाई म.बी.बी.स’, में काम किया है। ग्रेसी सिंह एक बहुत ही होनहार अभिनेत्री है। ग्रेसी ने कई पंजाबी और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है। ग्रेसी आखिरी बार 2015 में दिखी थी-वह ‘संतोषी माँ’ टीवी शो का हिस्सा थी।

 

5.तनुश्री दत्ता

मिस इंडिया यूनिवर्स का ख़िताब 2004 में जीतने के बाद, तनुश्री दत्ता ने अपना फिल्म डेब्यू 2005 में किया था। उन्होंने सुपरहिट फिल्म ‘आशिक़ बनाया आपने’ के साथ अपना डेब्यू किया था। इस फिल्म में, तनुश्री ने इमरान हाश्मी की प्रेमिका का किरदार निभाया था। कुछ भूलने योग्य फिल्मों के बाद, तनुश्री बॉलीवुड से गायब हो गई।

 

6.गायत्री जोशी

गायत्री जोशी ने फिल्म ‘स्वदेस’ के साथ अपना डेब्यू किया था। इस फिल्म में वह शाहरुख खान के साथ नज़र आयी थी। इस सुन्दर अभिनेत्री ने इस फिल्म के बाद कोई और फिल्में नहीं की। गायत्री एक ‘वन फिल्म वंडर’ थी-उन्होंने सिर्फ एक फिल्म में अभिनय किया और उसके बाद उन्होंने फिम इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।

 

7.तनीषा मुख़र्जी

तनीषा मुख़र्जी, पुराने ज़माने की अभिनेत्री तनूजा की बेटी है। तनीषा की बहन, प्रतिभावान अभिनेत्री काजोल है। तनीषा ने 2003 में अपना फिल्म डेब्यू किया था। इस फिल्म के बाद उन्होंने उदय चोपड़ा के साथ फिल्म ‘नील न निक्की’ में काम किया था। तनीषा आखिरी बार रियलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस’ के सातवें सीजन में नज़र आयी थी। अरमान कोहली और अपने रिश्ते के कारण, तनीषा कुछ समय के लिए सुर्ख़ियों में भी थी। आजकल, तनीषा अपनी माँ और बहन के साथ कुछ इवेंट्स अटेंड करते हुए नज़र आती है।

 

सूत्र: IMDb, India.com, PopXO, ScoopWhoop, The Bridal Box, The Hindu, The Indian Express, Times of India.

 

Riya Aggarwal

COMMENTS (0)

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *