बेबी हेयर से कैसे पाएं छुटकारा – जावेद हबीब

Spread the love

महिलाएं किसी भी पार्टी या फंक्शन पर जाने से पहले बहुत सा समय अपने बालों को सँवारने में लगातीं हैं। लम्बे, घने और आकर्षक बालों के स्वास्थ और ग्रोथ के लिए खास देखभाल की आवश्यकता होती है, लेकिन आप जितना भी समय अपने बालों की केयर में लगा दें, जितने भी महंगे और स्पेशल शैम्पू इस्तेमाल करें, ब्यूटी सैलून में जितने भी हेयर स्पा ट्रीटमेंट करवा लें, विशेष रूप से एक ऐसी समस्या है जो ज़्यादातर महिलाओं और उनके हेयर स्टैलिस्ट्स को चक्कर में डाल देती है। यह समस्या और कुछ नहीं, बेबी हेयर ग्रोथ की है। इनको बेबी हेयर इस लिए कहा जाता है क्योंकि ये कभी खोपड़ी के बाकी बालों की तरह लम्बे नहीं होते और कई बार इनकी तुलना चाँद पर बने काले धब्बों से की जाती है। और चाहें आपने कितनी भी खूबसूरती से अपने बाल स्टाइल किए हों, ये बेबी हेयर आपका पूरा लुक बिगाड़ सकते हैं।

अगर आपके भी बेबी हेयर हैं और आप इनकी वजह से निराश हो जाते हैं तो परेशान मत होएं क्योंकि अब हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब आपको बताएंगे बेबी हेयर से छुटकारा पाने के तरीकें।

रुकिए, कहीं आप यह सुनकर कोई मेहेंगी हेयर ट्रीटमेंट या किसी स्पेशल प्रोडक्ट के बारे में तो नहीं सोच रहें? अगर ऐसा है, तो आपका अंदाज़ा बिलकुल गलत है क्योंकि जावेद हबीब के मुताबिक आपको सिर्फ पार्लर में जाकर एक अच्छे प्रोफेशनल हेयर कटर के पास जाना होगा और आप इस तरह बेबी हेयर से छुटकारा पा सकतीं हैं। जी हाँ, बेबी हेयर की समस्या को दूर करने के लिए आपको बस कैंची की मदद से इन्हें कटवाना होगा, बिलकुल उसी तरीके से, जैसे की आप नेल कटर की सहायता से नाखून काटती हैं।

बेबी हेयर को आपकी हेयर स्टाइल को बिगाड़े बिना निकालने के लिए, पहले बालों को कंघी से सवारकर, छोटे हिस्सों में बाटकर, चहरे से सटे हुए बेबी हेयर बाकि बालों के संग लेकर काटना होगा। बेबी हेयर को बाटते समय ख्याल रखना होगा की उनकी कंघी बाल उगने की उल्टी दिशा में हो और 90 डिग्री से ज़्यादा के कोण में हो। ऐसा करने से, एक महीने के लिए आपको बेबी हेयर की समस्या से छुटकारा मिलेगा और अगली बार जब वे उग का बढ़ जाएं तो इसी प्रकार इनकी कटिंग करवा लें।

ज़्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें –

 

चित्र स्त्रोत -youtube

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *