Search

Home / News Stories / देंखे कैसे अमृतसर की “सुपरवुमन” बेच रही है 30 रुपये के परांठे, वीडियो हुई वायरल

Paranthe

देंखे कैसे अमृतसर की “सुपरवुमन” बेच रही है 30 रुपये के परांठे, वीडियो हुई वायरल

Marketing Team | February 24, 2022

अगर सच में कुछ करने की चाह रखते हैं तो आपको सिर्फ पॉजिटिव सोच रखने की जरुरत होती है। आज यही करके दिखाया है अमृतसर की सुपरवुमेन वीणा नेइन्होंने ना सिर्फ स्टॉल लगाकर 30 रूपए में पराठे बेच रही हैंबल्कि बिना पति के भी अपनी 4 बेटियों की अच्छे से परवरिश कर रही हैं। आज इसी घटना को चरितार्थ करके दिखाई हैं अमृतसर की वीणा ने। 

अभी सोशल मीडिया के दौर में इंटरनेट पर तरह तरह की सामग्रियां हमारे समाज को प्रेरित करने के साथ साथ जागरूक भी करती रहती हैं। इस प्लेटफॉर्म पर ना जाने कितनी चुनौतियों को पार करते हुए हमें जीने की सीख दे जाती हैं तो वहीं किसी की कड़ी मेहनत हमलोगों के लिए प्रेरणा बन जाती है। यहां हम सही सोच और नई दिशा के साथ साथ हम सभी बाधाओं को पार कर सकते हैं। आज हम एक ऐसी ही कहानी लेकर आए हैं कि कैसे एक महिला अपने पति के ना रहते हुए भी अपनी चुनौतियों को पार कर पुरे परिवार का भरण पोषण कर रही हैं। ये महिला आज कल पुरे इंटरनेट पर छाईं हुई हैं। और इनकी संघर्ष की कहानी आपको भावुक कर देगी। 

Paranthe

दरअसल यह वीडियो पंजाब के अमृतसर का हैं। फ़ूड ब्लॉगर गौरव वासन स्वाद ऑफिसियल नाम से यूट्यूब चैनल चलाते हैं। इस अपलोड किए गए वीडियो में बोला जा रहा हैं कि हम वीणा को उसके पराठे के स्टॉल पर खाना बनाते हुए साफ साफ देख सकते हैं। वीणा सिर्फ ₹30 में बड़े पैमाने पर पिछले 2 दशक से पराठे बनाकर बेच रही हैं. क्योंकि वीणा के पति की मौत पहले ही हो चुकी हैं. और इनकी 4 बेटियों की जिम्मेदारी इनके कंधों पर आ गई हैं। वीणा की बेटी भी पिता की मौत के बाद अपने माँ के साथ पराठे बनाने में हाथ बांट रही हैं।

https://www.instagram.com/reel/CaKW4LQBfgv/?utm_source=ig_web_button_share_sheet

जब से इस वीडियो को अपलोड किया गया हैं। तब से इस वीडियो को लाखों लोग देख चुके हैं। हज़ारों लाइक्स मिलने के साथ सैकड़ों कमेंट्स मिल चुके हैं। जिसमें कई यूजर ने इमोजी के माध्यम से इनकी सराहना की हैं। एक यूजर लिखा कि हम इस महिला से मिलकर मदद करना चाहेंगे, प्लीज सही लोकेशन के साथ पूरा पता भेजें। वहीं दूसरे यूजर ने इस महिला को इनके जज्बे को सलाम किया हैं। तो एक अन्य यूजर ने लिखा कि भगवान इस महिला की मदद करें प्लीज।

Disclaimer-: BetterButter इस ब्लॉग में प्रकाशित किसी भी चित्र अथवा वीडियो का आधिकारिक दावा नहीं करता है। इस ब्लॉग में सम्मिलित दृश्य-श्रव्य सामग्री पर मूल रचनाकार के अधिकार का हम पूरा सम्मान करते है तथा प्रकाशित रचना का उचित श्रेय रचनाकार को देने का पूर्ण प्रयास करते है। अगर इस ब्लॉग में सम्मिलित किसी भी चित्र या वीडियो पर आपका कॉपीराइट है और आप उसे BetterButter पर नहीं देखना चाहते तो हमसे संपर्क करें। उक्त सामग्री को ब्लॉग से हटा दिया जायेगा। हम किसी भी सामग्री के लेखक, फोटोग्राफर एवं रचनाकार को उसका पूरा श्रेय देने में विश्वास करते है। 

Marketing Team

COMMENTS (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *