Search

Home / Uncategorized / बॉलीवुड मम्मी विद ‘नो लाइमलाइट’ रूल्स!!

_137_filmon se dur

बॉलीवुड मम्मी विद ‘नो लाइमलाइट’ रूल्स!!

Team BetterButter | April 27, 2018

हमारे देश में बॉलीवुड कल्चर बहुत प्रचलित है। यहाँ पर टीवी स्क्रीन पर जो दिखाया जाता है, उसी को फैंस फॉलो करते हैंI और तो और एक्टर्स के मंदिर भी बनाये जाते हैं !!! यहाँ पर पब्लिक इस तरह अपने चहेते अभिनेताओं की दीवानी है, की उनके ज़िन्दगी में खासी दिलचस्पी व्यक्त की जाती है। ऐसे में बॉलीवुड की मम्मी कैसे अपने बच्चों को इस दीवानगी से, इस चकाचौंध की दुनिया से, फिल्मी जगत से कैसे दूर रखती हैं !!!

तो ये हैं बॉलीवुड मम्मी जिन्होंने अपने बच्चों पे लगाया है ‘नो लाइमलाइट ‘ रूल-

1. काजोल देवगन

kajol bollywood restriction hindi lang

काजोल उन अभिनेत्रियों में से हैं जो खुद भी लाइमलाइट से दूर रहती हैं और अपने बच्चों को भी दूर रखती हैं। उनका अपने फैन्स से ज्यादा संपर्क नहीं रहता, वे किसी सोशल मीडिया साईट पे भी अपने फैंस से ज्यादा कनेक्ट नहीं करती हैं । लेकिन उनके फैन्स की लिस्ट बढ़ती जरूर जाती है। उनके पति अजय भी ऐसे हीं हैं। बहुत कम मौकों पर दोनों बच्चों, युग और नायसा, के साथ स्पॉट किए जाते हैं। दोनों का मानना है कि जितना नॉर्मल लाइफ जी सके उतना अच्छा है।

2. ट्विंकल खन्ना

twinkle khanna bollywood restriction hindi

मिसेस फनीबोंस भले भी बॉलीवुड में ज्यादा कामयाब नहीं रह पायीं, पर उनकी लिखाई के हुनर की सभी तारीफ़ करते हैं । और उनके बच्चों के पिता सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ मिलकर, ट्विंकल ने दोनों बच्चे, आरव और नितारा को लाइमलाइट से दूर रखा है। आरव छोटी उम्र में ही मर्शियल आर्ट्स में निपुण हो गए हैं । उनकी बहन नितारा को भी मम्मी ट्विंकल ने योगा ट्रेनिंग दी है, पिता अक्षय सेल्फ-डिफेन्स सिखा रहे हैं। ट्विंकल का कहना है की उनके बच्चो की तस्वीरे न्यूज़पेपर में छपने से वे कम्फर्टेबल नहीं हैं, बच्चों को एक सामान्य बचपन का अनुभव होना जरुरी है ।

 

3. करिश्मा कपूर

karishma bollywood restriction hindi

९० के दशक में सबके दिलों पर राज करने वाली करिश्मा कपूर के भी २ बच्चे हैं, समायरा और कियान राज कपूर ।जहाँ एक ओर करीना के बेटे तैमुर नियमित रूप से न्यूज़पेपर तथा टीवी पे दिखाई देते हैं, वहीं दूसरी तरफ करिश्मा अपने बच्चों को फिल्म जगत से दूर ही रखना पसंद करती हैं । उनका मानना है की कम उम्र में ही मीडिया एक्सपोज़र से बच्चों के पढ़ाई पे असर होता है ।

4. आएशा टाकीया

ayesha bollywood restriction hindi

समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी से शादी करने के बाद आएशा टाकीया ने लाइमलाइट को अलविदा कह दिया । उन्होंने अपने मिकाईल को भी मीडिया की नजरों से दूर ही रखा है । सोशल मीडिया पे कभी-कबार वे अपने बेटे के साथ बेहद क्यूट फ़ोटो पोस्ट करती हैं। पर उन्होंने फिल्मी जगत से अपने बेटे को दूर ही रखा है।

 

5. रानी मुखर्जी

rani bollywood restriction hindi lang

मीडिया से सेफ डिस्टेंस पर रहने वाले आदित्य चोपड़ा से शादी रचाने के बाद सभी की चहेती अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने आदिरा को जन्म दिया । आदित्य बहुत ही प्राइवेट किस्म के इंसान हैं जो कभी मीडिया के सामने नहीं आतेI रानी का कहना है उन दोनों ने मिलकर फैसला लिया है की आदिरा को बिलकुल सामान्य बचपन का अनुभव होना चाहिए । अभिनेत्री माँ और डायरेक्टर पिता के फेमस होने का असर उनके बचपन तथा शिक्षा पर नहीं होना चाहिए।

 

6. माधुरी दीक्षित नेने

madhuri bollywood restriction hindi lang

माधुरी ने डॉ. श्रीराम नेने से शादी करने बाद कैलिफ़ोर्निया को अपना घर बना लिया था। २०११ में वे अपने पति और दो बेटों, अरिन और रयान के साथ अपने देश लौट आई और मुंबई में ही सेटल हो गयीं । उनके बेटों की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पे कम ही देखी जाती हैं । किसी भी फिल्म प्रीमियर या इवेंट में भी वे अपने बेटों के साथ कम ही नज़र आती हैं ।

Image source: Times of India

Team BetterButter

BLOG TAGS

Uncategorized

COMMENTS (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *