10 बॉलीवुड अभिनेता और उनके हॉलीवुड हमशक्ल

Spread the love

ऐसा कहा जाता है कि इस दुनिया में हर किसी का कम से कम एक हमशक्ल होता है। चाहे ये दोनों लंबे समय से बिछड़े हुए जुड़वाँ हो, अलग-अलग संबंधों से भाई बहन, या पूरी तरह संयोग हो

कल्पना करें कि केवल एक ही नहीं है, बल्कि आपके पसंदीदा बॉलीवुड सेलिब्रिटी के दो अलग-अलग अवतार हैं!

यह रही बॉलीवुड सितारे और उनके दस हॉलीवुड हमशक्ल। इस सूची में कुछ के बारे में जानकर तो आपको आश्चर्य भी होगा। गंभीरता से देखा जाये तो यह, समानता अविश्वसनीय है-

1. ऋतिक रोशन और ब्रैडली कूपर

काबिल के अभिनेता ऋतिक रौशन  और लिमिटलेस् के अभिनेता ब्रैडली कूपर बहुत ही समान चेहरे की विशेषताओं को साझा करने के साथ ही साथ लगभग समान ऊंचाई के हैं।

 

2. जेनेलिया डिसूजा और क्रिस्टन स्टीवर्ट।


भारतीय अभिनेत्री और मॉडल, जेनेलिया डिसूजा, जिन्होंने फोर्स में काफी अच्छा अभिनय किया  ट्वाइलाइट मूवी सीरीज़ की प्रसिद्ध अभिनेत्री क्रिस्टन स्टीवर्ट की हमशक्ल की तरह दिखती है। इन दोनों की सबसे बड़ी समानता उनकी मुस्कुराहट है।

 

3. इलियाना डी क्रूज़ और केइरा नाइटली।


बादाशाहो की रानी गीतांजली- इलियाना डी क्रूज़ और पाइरेट्स ऑफ़ द कैरिबियन की मिस एलिजाबेथ स्वान – केइरा नाइटली, समान आंखों, नाक और यहां तक कि मुस्कान के साथ दोनों ही बहनो की तरह दिखती हैं।

4. कैटरीना कैफ और कोबी स्माल्डर्स।


एक तरफ हम जासूस जोया हैं और दूसरी तरफ, हमारे पास शील्ड की जासूस मारिया हिल है। यह कहना मुश्किल है कि कौन बेहतर है, लेकिन मुझे संदेह है कि निक फ्यूरी भी नोटिस कर सकेंगे अगर ये दोनों अपनी जगहें बदल लेती हैं!

5. इंद्रनील सेनगुप्ता और जेफ गोल्डब्लम

इंद्रनील सेनगुप्ता जुरासिक पार्क के डॉ इयान मैल्कम की तरह दिखते हैं, केवल एक ही अंतर यह है कि ओरिजिनल डॉ मैल्कम (जेफ गोल्डब्लम) बूढ़े हो चुके हैं। हालांकि ये दो अभिनेता एक दूसरे की तरह दिखते हैं लेकिन इन दोनों की उम्र में 22 साल का अंतर है। दिमाग हिल गया ना !

6. प्रियंका चोपड़ा और ईवा मेंडेज़।


नाक, मुस्कुराहट, त्वचा टोन और यहां तक कि जिस तरह से वे पोज़ देते  हैं! ये दो दीवा बिलकुल ही एक दूसरे की हमशक्ल लगती हैं ।

 

7. असिन और कायला ईवेल

दक्षिण-भारतीय अभिनेत्री असिन थोत्तुक्कल और टीवी श्रृंखला, द बोल्ड एंड द ब्यूटीफुल की कायला ईवेल एक सी दिखती हैं। दोनों ही एक सी मुस्कान साझा करती हैं।

 

8. दीया मिर्जा – ऐनी हैथवे

अब जब मैं उन्हें एक साथ देखता हूं, तो मुझे लगता है कि यह समय है दीया मिर्ज़ा को अपने बचपन की तस्वीरों को दुबारा देखने का ताकि पता चल सके की वो कहीं कुंभ के मेले में तो नहीं गयी थी!

9. परिनीती चोपड़ा और हेडन पैनेटरी।

इन दो खूबसूरत अभिनेत्रियों को देखते हुए, मुझे लगता है कि भगवान ने इन दोनों को बनाने के लिए एक ही सांचे का उपयोग किया था, वे दोनों एक-दूसरे के साथ जो समानता साझा करते हैं, यह अविश्वसनीय है।

 

10. अभय देओल और मार्क रफेलो।

हालांकि अभय देओल को देव डी की तुलना में और किसी मूवी में बेहतर रिसेप्शन नहीं मिला है, लेकिन मुझे लगता है कि अगर मार्क रफेलो लंबी छुट्टी के लिए गए तो वह आसानी से डॉ ब्रूस बैनर का स्थान ले सकते है।

चित्र श्रोत – Buz.it, Meg Maguire, jattdisite, access, Bollywoodlife, pinterest,  wiki profile, zimbio, list of top, zimbio, twitter, Wikimedia commons, sify, Goprofile, Fanpop, Gabruu, Celebrity Sizes, DNA india, self, Vogue India

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *