Search

Home / News Stories / 10 “पॉकेट फ्रेंडली” वेलेंटाइन केक्स के साथ करें अपने पार्टनर को फिल्मी स्टाइल में इंप्रेस

Valentin's Day Cakes

10 “पॉकेट फ्रेंडली” वेलेंटाइन केक्स के साथ करें अपने पार्टनर को फिल्मी स्टाइल में इंप्रेस

Sonali Bhadula | फ़रवरी 1, 2022

वेलेंटाइन डे आपके जीवन में प्यार, रोमांस और खुशियों को बढ़ावा देने का एक अवसर है। हालांकि अपने चाहने वालों को प्यार जताने या उन्हें उपहार देने का सिर्फ एक ही दिन खास नहीं होता है। लेकिन अगर एक दिन चुना गया है तो उसे खास बनाना प्यार को ज़रूर बढ़ा सकता है और आपकी जिंदगी में उनके महत्व को दिखाता है। अब चाहे आपका पार्टनर हो, क्रश हो या आपके मम्मी -पापा या आपका कोई करीबी दोस्त, हर कोई वेलेंटाइन डे पर प्यार का हकदार होता है, आखिरकार, यह ‘प्यार’ मनाने का दिन है। इसलिए प्यार के इस हफ्ते में अपनों के साथ क्वालिटी टाइम बिताना और प्यार से भरी खूबसूरत यादें बनाना बेहद जरूरी है। प्यार के इस हफ्ते की शुरुआत आप नीचे दिए  केक के साथ कर सकते हैं जो स्वाद में तो कमाल के हैं ही साथ ही बजट फ्रेंडली भी हैं।

10 पॉकेट फ्रेंडली वेलेंटाइन केक्स

Valentine's Day Cake

1.चॉकलेट केक: यह फ्लेवर एक ऑल टाइम फेवरेट फ्लेवर के रूप में जाना जाता है, चॉकलेट केक में भी आपको कई अलग अलग प्रकार के 

केक देखने को मिल सकते हैं जो चॉकलेट के साथ मिक्स करके बनाए जाते हैं। 

Chocolate Cake

 2.रेड वेलवेट केक: प्यार के दिन को सेलिब्रेट करने के लिए यह सबसे ज़्यादा पसंद किए जाने वाले केक में से एक है। आपका पार्टनर इसे निश्चित तौर पर पसंद करेगा।

 

 3.स्ट्रॉबेरी केक: स्ट्रॉबेरी के स्वाद में आने वाला यह एक स्वादिष्ट केक है जो आपके दिन को और अधिक खास बना सकता है। 

Strawberry Cake

4.फ्रूट केक: एक केक है जिसे कैंडिड या सूखे मेवे , नट्स और मसालों से बनाया जाता है , और वैकल्पिक रूप से स्पिरिट में भिगोया जाता है । 

5.चीज़ केक: एक क्रीमी और चीज़ से भरा हुआ केक जो मुंह में रखते ही घुलने लगता है। यह एक स्वादिष्ट और सुखद विकल्प है। 

Cheese Cake

6.वनिला केक: एक स्वादिष्ट वनिला केक खाकर आप बाकी सभी केक ऑप्शन भूल सकते हैं। 

7.पाइन एप्पल केक: यह फ्लेवर कम ही लोग पसन्द करते हैं, लेकिन एक अच्छे बेकर के द्वारा बनाया हुआ यह फ्लेवर भी प्यार भरे दिन में अपनी पूरी मिठास घोल सकता है। 

Pineapple Cake

 8.बटरस्कॉच केक: बटरस्कॉच केक को उसके कुरकुरे चंक्स के द्वारा सबसे ज़्यादा पसंद किया जाता है। यह मुंह में एक स्वादिष्ट स्वाद छोड़ते हैं। 

9.चॉकलेट केरेमल: यह निश्चित रूप से चॉकलेट के साथ सबसे अच्छा संयोजन है, अगर आपको केरेमल पसंद है तो यह आपके लिए ही है। 

10.ब्लूबेरी केक: रसदार ताजे ब्लूबेरी से बना यह स्वादिष्ट केक मक्खन और क्रीम चीज़ का शानदार संयोजन है जो वेलेंटाइन वीक के लिए बिल्कुल सही है।

Blueberry Cake

आप इस वेलेंटाइन कौन सा केक खाना पसंद करेंगे? हमें नीचे कमेंट सेक्शन में लिखकर ज़रूर बताएं। 

Disclaimer-: BetterButter इस ब्लॉग में प्रकाशित किसी भी चित्र अथवा वीडियो का आधिकारिक दावा नहीं करता है। इस ब्लॉग में सम्मिलित दृश्य-श्रव्य सामग्री पर मूल रचनाकार के अधिकार का हम पूरा सम्मान करते है तथा प्रकाशित रचना का उचित श्रेय रचनाकार को देने का पूर्ण प्रयास करते है। अगर इस ब्लॉग में सम्मिलित किसी भी चित्र या वीडियो पर आपका कॉपीराइट है और आप उसे BetterButter पर नहीं देखना चाहते तो हमसे संपर्क करें। उक्त सामग्री को ब्लॉग से हटा दिया जायेगा। हम किसी भी सामग्री के लेखक, फोटोग्राफर एवं रचनाकार को उसका पूरा श्रेय देने में विश्वास करते है।

 

Sonali Bhadula

COMMENTS (0)

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *