भारतीय कप्तान विराट कोहली का शानदार घर

Spread the love

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को टीम इंडिया के अच्छे बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। विराट ने 11 दिसंबर 2017 को प्रसिद्ध भारतीय बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से शादी की। यह अफवाह है कि विवाह के बाद वे वर्ली अपार्टमेंट में चले गए, जिसे विराट ने वर्ष 2016 में 34 करोड़ रुपये में खरीदा था। यह शानदार फ्लैट ओमकर रीयलटर्स एंड डेवलपर्स द्वारा बनाया गया है। यह फ्लैट लगभग 7000 वर्ग फ़ीट क्षेत्र में फैला हुआ है और इसकी छत की ऊंचाई 13 फीट है।

आइए इस आलिशान घर का एक छोटा सा दौरा करें-

 

1.’ओमकर 1973′ में विराट का अपार्टमेंट

विराट का घर इस खूबसूरत अपार्टमेंट के सी टावर की 35 वीं मंजिल पर स्थित है। सी टावर परियोजना का सबसे शानदार टावर माना जाता है। तीन टावरों में प्रत्येक में 70 मंजिलें हैं और 400 से अधिक आकाश बंगलों की पेशकश 3,000 से 18,000 वर्ग फुट तक है जिसका अनुमानित मूल्य 15 से 100 करोड़ रुपये के बीच है। इस अपार्टमेंट के मालिकों में खेल जगत, बैंकिंग, वित्त और शिक्षा जैसे विभिन्न क्षेत्रों के व्यक्ति शामिल हैं।

 

2.डाइनिंग रूम

डाइनिंग रूम समेत सभी कमरे गोल्डन रंग से सजे हुए हैं, जिसे देख कर किसी की भी आँखे खुली की खुली रह जाएंगी। डाइनिंग क्षेत्र में 8 कुर्सियां ​​और एक चकाचौंध कर देने वाली झूमर के साथ स्टाइलिश क्रॉकरी सेट है। डाइनिंग रूम के बगल में एक किचन है जिसमे एक बार टेबल है और यह भी अफवाह है कि इस घर में हार्ड ड्रिंक के लिए एक ख़ास कमरा है।

 

3.बेडरूम

उनके निजी बेडरूम में एक खुली बालकनी है जो सूर्यास्त और अरब समुद्र का सुंदर दृश्य प्रदान करती है। अन्य कमरों की तरह इस कमरे को भी सुनहरे रंग से सजाया गया है। यह कमरा आकार में बहुत बड़ा है और इससे जुडी हुई बालकनी में सूर्यास्त का आनंद लेने के लिए लाउंज बनाये हुए हैं।

 

4.वाशरूम

वाशरूम और स्नान क्षेत्र किसी 5-सितारा होटल से कम नहीं है, जिसमें जकूज़ी और सुनहरे रंग के कपड़े धोने वाली बेसिन जैसी आधुनिक सुविधाओं के साथ एक स्पा जैसी मनोदशा है। सब कुछ बहुत ही सुन्दर और शानदार है।

 

5.लिविंग एरिया

उनके अप्पार्टमेन्ट में उनकी इच्छाओं और आवश्यकताओं के अनुसार बदलाव किया गया। लिविंग एरिया के एक बड़े से क्षेत्र में बाहर की ओर से कांच के पैनल लगे हैं जिससे चमकती मुंबई के शानदार दृश्य का आनंद लिया जा सकता है।

चित्र क्रेडिट – Financial Express, Kuch to Bhi, prop tiger.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *