बेस्ट ऑन-स्क्रीन ब्रोमेंस

Spread the love

प्रेम कहानियों के अलावा, कई बॉलीवुड फिल्मों ने ब्रोमेंस दिखाए हैं, यानी दो या दो से अधिक पुरुषों के बीच घनिष्ठ और भावनात्मक संबंध जो एक दुसरे के भाई नहीं गहरे दोस्त हैं। यहां बेस्ट ऑन-स्क्रीन ब्रोमेंस दिए गए हैं-

 

1.अमिताभ- धर्मेंद्र (शोले में जय-वीरू):

जय-वीरू बॉलीवुड में ब्रोमेंस के साथ प्रतीकात्मक हैं। इस कहानी में दो सबसे अच्छे दोस्त लीड रोल में हैं। प्रतिष्ठित गीत “ये दोस्ती, हम नही तोड़ेंगे’ जो जय और वीरू पर फिल्माया गया है एक सदाबहार दोस्ती का गीत है।

 

2.सलमान – आमिर (अंदाज़ अपना अपना में अमर-प्रेम):

दो दशक पहले रिलीज हुई फिल्म लेकिन अमर और प्रेम के पात्रों के हास्य समय और संवाद हमेशा हमारे दिल में रहते हैं। आमिर और सलमान एक साथ बहुत अच्छे लगते हैं और खूब हसाते हैं।

 

3.सैफ-आमिर और अक्षय (दिल चाहता है में सिड समीर और आकाश):

फरहान अख्तर के निर्देशक पदार्पण ने दिल चहता है में ब्रोमेंस कास्टिंग सबसे सर्वश्रेष्ठ है। फिल्म दिखाती है कि कैसे तीन बचपन के दोस्त मजा करते हैं और पूरी तरह से जीवन का आनंद लेते हैं, और जैसे ही वे बड़े हो जाते हैं, जीवन जटिल हो जाता है, वे अलग हो जाते हैं लेकिन जल्द ही महसूस करते हैं कि वे एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकते हैं।

 

4.संजय दत्त और अरशद वारसी (मुन्ना भाई एम् बी बी ईएसएस में मुन्ना और सर्किट):

दोनों की कॉमिक टाइमिंग बहुत ही अच्छी है और उन्होंने देश को अपने चुटकुले पर खूब हसाया है। पहली फिल्म इतनी सफल थी कि उन्होंने इसका सीक्वल भी बनाया!

 

5.आमिर, माधवन और शर्मन जोशी – (3 इडियट्स में रैंचो, राजू और फरहान):

फिल्म तीन दोस्तों की इंजीनियरिंग का अध्ययन कर रही है और छात्र और छात्रावास जीवन को विनोदी तरीके से पकड़ती है। पात्र शिक्षा प्रणाली में त्रुटियों को दिखाते हैं और माता-पिता, शिक्षकों और छात्रों के लिए एक सामाजिक संदेश देते हैं। फिल्म 100 करोड़ क्लब में प्रवेश करने वाली पहली फिल्मों में से एक थी।

 

6.ऋतिक, अभय और फरहान – (जिंदगी ना मिलेगी दोबारा में अर्जुन, कबीर और इमरान):

यह कहानी 3 दोस्तों की है जो विवाह करने से पहले स्नातक यात्रा करने और इस यात्रा के दौरान अपने व्यक्तिगत मुद्दों के साथ-साथ जीवन के मुद्दों को हल करने की योजना बनाते हैं। यह दर्शकों को बहुत अच्छी लगी और तीनों अभिनेताओं ने बेहतरीन अदाकारी दिखाई।

 

चित्र स्त्रोत: click ittefaq, livemint, pinkvilla, asianage, scoop whoop, etc, zeenews

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *