इन सितारों ने कभी नहीं सोचा था की यह अभिनेता/अभिनेत्री बनेगे!

Spread the love

चाहे हम कितना भी प्लान कर ले, हमारी ज़िन्दगी कभी भी हमारी प्लान करी हुयी दिशा में नहीं जाती। जब हम कई साल बाद, पीछे मुड़ के उन पलों को याद करते हैं जिनमे हमे वह नहीं मिला था जो हम चाहते थे, तब हमे समझ आता है की हमारी ज़िन्दगी में जो कुछ हुआ था वह इसलिए ही हुआ था ताकि हम उस मुकाम पर पहुंचे जो हमारे लिए हमेशा से सही था।

ये बात बॉलीवुड के कई कलाकारों के लिए भी सच्ची है। हमारे कई पसंदीदा कलाकारों ने कभी नहीं सोचा था की वह एक दिन अभिनेता या अभिनेत्री बनेंगे, लेकिन उनके भाग्य को कुछ और ही मंज़ूर था। आइये बात करते हैं उन सितारों की, जिनकी ज़िन्दगी का फैसला किस्मत ने पहले ही कर लिया था।

 

1.माधुरी दीक्षित नेने

एक फिल्म प्रोड्यूसर, माधुरी दीक्षित नेने के माता-पिता से सबसे पहले तब मिला था जब उस प्रोड्यूसर ने माधुरी को नृत्य करते हुए देखा था। माधुरी के माता-पिता ने प्रोड्यूसर को मना कर दिया था, क्योंकि तब उनकी बेटी सिर्फ 15 साल की थी। कुछ समय बाद, माधुरी की बहन की दोस्त ने माधुरी को देखा, और इस बार माधुरी को सूरज बरजात्या से अपनी पहले फिल्म का ऑफर मिला। इसी के बाद, अभिनेत्री माधुरी और बॉलीवुड की ‘धक् धक् गर्ल’ का जन्म हुआ।

 

2.अक्षय कुमार

खिलाड़ी कुमार का बॉलीवुड के दरवाज़े पर खट-खटाना भी एक बहुत सुन्दर कहानी है। बैंकाक से आने के बाद, अक्षय मार्शल आर्ट सिखाया करते थे। अक्षय के एक फोटोग्राफर दोस्त ने अक्षय को बताया की उन्हें मॉडलिंग करनी चाहिए। एक मॉडलिंग असाइनमेंट के सिलसिले में अक्षय को बैंगलोर जाना था, लेकिन अक्षय ने अपनी इस फ्लाइट को मिस कर दिया। इसके बाद, अक्षय अपने पोर्टफोलियो के साथ कई स्टूडियो गए थे। उन्हें उसी दिन अपनी पहेली फिल्म का ऑफर मिल गया।

 

3.कंगना रनौत

कंगना ‘क्वीन’ रनौत, एक सिंपल लड़की थी जो हिमाचल प्रदेश के एक छोटे से शहर में रहती थी। कंगना मुंबई के एक कॉफ़ी शॉप में बैठी वी थी जब निर्देशक अनुराग बासू ने उन्हें देखा।

अनुराग ने कंगना को अपनी फिल्म ‘गैंग्सटर’ में प्रथम किरदार ऑफर किया। यह मूवी, बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही सफल हुयी और इसके बाद, कंगना ने बॉलीवुड में अपना कदम रखा।

 

4.परिनीति चोपड़ा

परिनीति एक इन्वेस्टमेंट बैंकर बनना चाहती थी। उनके पास एक ट्रिपल डिग्री है इकोनॉमिक्स, फ़ाइनेंस और बिज़नेस में। पर ज़िन्दगी ने परिनीति के लिए, कुछ और ही तय किया हुआ था।

जब परिनीति यश राज फिल्म्स के पब्लिक रिलेशन्स डिपार्टमेंट में काम कर रही थी, तब निर्देशक मनीष शर्मा ने उन्हें अपनी फिल्म ‘लेडीज़ वर्सिस रिक्की बहल’ ऑफर की थी।

 

5.भूमी पेडनेकर

ज़्यादातर अभिनेत्रियाँ अपनी डेब्यू फिल्म के लिए वज़न घटाती हैं, लेकिन भूमी ने अपनी डेब्यू फिल्म के लिए अपना वज़न बढ़ाया था। भूमी कास्टिंग निर्देशक शानू शर्मा के साथ यश राज फिल्म्स में 6 साल से काम कर रही थी। अपने काम के सिलसिले में, भूमी ऑडिशंस करा करती थे और कई बार दूसरे अभिनेताओं के साथ अभिनय भी करती थी। एक दिन, भूमी की ऑडिशन टेप आदित्य चोपड़ा के पास पहुंची। टेप देखने के बाद, आदित्य ने भूमी को ‘दम लगा के हईशा’ फिल्म ऑफर करी।

चाहे वह ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ हो या फिर ‘शुभ मंगल सावधान’, अपनी डेब्यू फिल्म के बाद, भूमी की हर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर चार चंदा लगा दिए थे।

सूत्र: DNA India, Filmfare, Free Press Journal, Hindustan Times, IMDb, IMP Awards, India.com, Storypick, The Indian Express, Yash Raj Films, Wikipedia.

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *