ये अभिनेत्रियाँ नियमित रूप से योग करती है!

Spread the love

योग, भारत के सबसे प्रचलित व्यायामों में से एक है। योग इंसान के शारीरिक स्वास्थ्य के लिए तो अच्छा है ही, लेकिन इसके साथ-साथ, योग इंसान के मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा है।

हमारे प्रधानमंत्री, श्री नरेंद्र मोदी स्वयं सुबह उठके योग करते हैं। अगर हमारे प्रधानमंत्री योग करते हैं, तो हमारी अभिनेत्रियाँ कैसे पीछे रह सकती हैं? हम आपको बताते हैं पांच अभिनेत्रियों के बारे में, जो नियामत रूप से योग करती हैं-

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, नियामत रूप से योग करती हैं। शिल्पा ने तो अपनी खुद के योग डीवीडी बनायीं हुयी है और उन्हें बेचा भी है। शिल्पा ने काफी बार बताया भी है की योग करने से उन्हें क्या-क्या फायदे हुए हैं। उन्होंने अपना योग करने का अनुभव भी सबके साथ शेयर किया है। शिल्पा ने बाबा रामदेव के साथ भी योग किया है।

 

करीना कपूर खान

करीना कपूर प्रतिदिन सुबह उठ के सूर्य नमस्कार करती हैं। फिल्म ‘जब वी मेट’ और ‘तशन’ में जो उनका फिगर है, उन्होंने योग करके ही पाया है। वज़न घटाने में और अपने शरीर को टोन करने में, योग ने करीना की बहुत मदद करी है।

 

मलाइका अरोड़ा

करीना ने ही मलाइका को योग के अनगिनत फ़ायदों के बारे में बताया था। मलाइका एक पावर योग एडिक्ट बन चुकी हैं। मलाइका हर रोज़ पावर योग करती हैं।

 

बिपाशा बासू

फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले, बिपाशा एक फिटनेस फ्रीक थी। बिपाशा आज भी अपनी फिटनेस और स्वास्थ्य का बहुत ध्यान रखती हैं। बिपाशा मानती हैं की सबको एक स्वस्थ जीवनशैली का पालन करना चाहिए। बाकी अभिनेत्रियों की तरह, बिपाशा भी रोज़ाना योग करती हैं। वह कहती हैं की योग के कारण ही वह इतनी फिट हैं।

 

लारा दत्ता

मिस यूनिवर्स, लारा दत्ता भी योग करती हैं। उनका एक खुद का यूट्यूब (YouTube) चैनल है जहाँ वह अपनी फिटनेस वीडियोस पोस्ट करती रहती हैं। अपनी गर्भावस्ता के दौरान भी, लारा ने प्रसवपूर्व योग (prenatal yoga) करा था।

सूत्र: Elle India, Mid-Day, The Economic Times, The Indian Express, YouTube, Zee News.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *