प्राकृतिक बाउंस कैसे प्राप्त करें – जावेद हबीब

Spread the love

ज़्यादातर महिलाओं को बालों में बाउंस न होने के कारण निराशा का सामना करना पड़ता हैं। बालों में तेल आ जाता है और सारा बाउंस ख़तम हो जाता है। महिलाएं अपने बालों में उछाल लाने के लिए सभी प्रकार के रासायनिक उत्पादों और हेयर ड्रायर का उपयोग करती हैं। कुछ महिलाओं को बार-बार बाल कटवाने पड़ते हैं ताकि वो घने दिखें लेकिन इन सभी विधियों में केवल अस्थायी रूप से बाउंस होता है और लंबे समय तक बालों के लिए वास्तव में हानिकारक होते हैं। बालों को बहुत से रसायनों और गर्मी में उजागर करने से वास्तव में बालों को नुकसान होता है और बाल अपनी प्राकृतिक चमक खो देते हैं।

तो, आप अपने बालों में बाउंस कैसे ला सकते हैं? बाल विशेषज्ञ जावेद हबीब आपके बालों में बाउंस लाने के लिए निम्नलिखित आसान तरीके साझा करता है-

 

मेहेन्दी-

मेहेन्दी का उपयोग पारंपरिक रूप से ग्रे बालों को छिपाने और बालों में चमक लाने के लिए किया जाता है और ये बालों में बाउंस भी ला सकती है। मेहंदी या हेन्ना भी एक कंडीशनर है और बालों के बनावट में सुधार करने में मदद करता है। जावेद कहते हैं कि केवल 5 मिनट के लिए अपने सर पर मेहेन्दी लगाएं। आप इसे उसी तरह लगा सकते हैं जैसे आप किसी बालों की डाई को लगाते हैं। मेहेन्दी बालों को सूखा बनाने में मदद करता है और बाउंस लाता है। बालों पर मेहेन्दी के प्रभावों के बारे में बहुत सारी मिथक हैं लेकिन यह सुंदर उछाल वाले बालों के लिए पारंपरिक हैक है।

पूरी प्रक्रिया को देखने के लिए, वीडियो पर क्लिक करें-

 

ब्लो ड्राई टेक्निक-

इस सरल तकनीक के साथ किसी भी उत्पाद का उपयोग किये बिना अपने बालों में बाउंस लाया जा सकता है। हेयर ड्रायर लें और सुनिश्चित करें कि नोजल लंबवत है और ब्रश का उपयोग किए बिना बस अपने बालों पर ड्रायर चलाएं। ब्लोअर की गर्मी मध्यम होनी चाहिए- न तो बहुत गर्म और न ही बहुत ठंडा। इसे प्री कंडीशनिंग के रूप में जाना जाता है और दिन में दो बार किया जा सकता है। यह बालों को नुकसान नहीं पहुंचाता है। सुनिश्चित करें कि आप इसे अधिक नहीं करते हैं या बहुत अधिक गर्मी लागू करते हैं क्योंकि यह आपके बालों के लिए हानिकारक हो सकता है।

पूरी प्रक्रिया को देखने के लिए, वीडियो पर क्लिक करें-

 

स्रोत – youtube

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *