दिल्ली और मुंबई में होनेवाले दिलचस्प क्रिसमस समारोह

Spread the love

ढांड का मौसम है और हर तरह क्रिसमस की बहार है! दिल्ली और मुंबई में क्रिसमस समारोहों के साथ अपने क्रिसमस जष्न को एक कदम आगे बढ़ाएं!

दिल्ली के क्रिसमस समारोह

 

1.बच्चों क्रिसमस कार्निवल

@MomWearsPrada ने 22 और 23 दिसंबर 2018 को बच्चों के लिए क्रिसमस कार्निवल की मेजबानी के लिए सिलेक्ट सिटीवॉक के साथ सहयोग किया है। कार्निवल सिटीवॉक में आयोजित किया जाएगा और इसमें कई मजेदार गतिविधियां शामिल हैं। बच्चों के लिए कहानियां सत्र और डोनट सजावट गतिविधियां होंगी। कार्निवल में माँ और बच्चों के लिए खरीदारी की बहुत सारी कार्यशालाओं और प्रदर्शन और औपचारिकताएं भी होंगी।

 

2.सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल में मिडनाइट मास

अपने बच्चों को क्रिसमस की भावना का सही स्वाद देने के लिए उन्हें सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल में मध्यरात्रि मास के लिए ले जाएं- दिल्ली का सबसे बड़ा चर्च। यह कार्यक्रम 24 दिसंबर 2018 को 11 बजे से शुरू होता है। इस घटना में बहुत सारे कैरोल गायन, केक और कॉफी होंगे-जिससे यह क्रिसमस आपके और आपके परिवार के लिए एक यादगार दिन बन जायेगा।

 

3.हैंगऑउट विथ सैंटा

लोकप्रिय खिलौनों की दुकान हमले’स, एम्बिएंस मॉल वसंत कुंज और डीएलएफ मॉल साकेत में अपने स्टोर में सैंटा क्लॉस के साथ एक हैंगऑउट की मेजबानी करेगा। बच्चों को स्टोर में वीडियो चैट के माध्यम से सैंटा क्लॉस के साथ बातचीत करने का अवसर मिलेगा। एम्बिएंस मॉल में सैंटा क्लॉस के साथ हैंगऑउट 2 बजे से शाम 3 बजे तक होगा और डीएलएफ मॉल में 3:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक होगा।

 

मुंबई के क्रिसमस समारोह

 

1.क्रिसमस कार्निवल

ठाणे में योमिकी सैलून ठाणे में अपने सैलून में बच्चों के लिए क्रिसमस कार्निवल आयोजित कर रहा है। इस कार्निवल में बहुत सारे गेम, फोटो बूथ, नाखून कला, कार्यशालाएं और निश्चित रूप से सैंटा क्लॉस होंगे। यह कार्यक्रम 25 दिसंबर 2018 को सुबह 11 बजे से शाम 8 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

 

2.द सीक्रेट क्रिसमस कैंप आउट

फिर वही बोरिंग पार्टी नहीं, अपने बच्चों के लिए इस साल क्रिसमस को दिलचस्प बनाइये! कई अन्य लोगों के साथ क्रिसमस का जश्न मनाने के लिए रात को एक तम्बू में बिताएं। इस कार्यक्रम में बच्चों को मनोरंजन करने के लिए रात्रिभोज, कैरोल गायन और कई सारे गेम होंगे। शिविर 22 दिसंबर 2018 को 7 बजे मारवे बीच पर आयोजित किया जाएगा।

 

3.पूजा ढिंगरा की क्रिसमस वर्कशॉप

कुछ स्वादिष्ट और ‘क्रिस्टमासी’ डेसर्ट बेक किए बिना क्रिसमस अपूर्ण होगा! मुंबई के डिजर्ट क्वीन पूजा ढिंगरा के आलावा कौन बेहतर है डिजर्ट सिखाने के लिए? हाँ! पूजा ढिंगरा 22 दिसंबर को 11 बजे ले 15 पैटिसरी, परेल में क्रिसमस कार्यशाला आयोजित करेंगी। वह आपको मसालेदार कुकीज़, बेकवेल टार्टस, स्वादिष्ट क्रिसमस फज और चॉकलेट-अदरक बंड केक बनाने के तरीके सिखाएगी।

तो घर पर बैठने की बजाय, क्रिसमस का मज़ा लें और इन समारोहों में अपने बच्चों के साथ भाग लें!

 

चित्र स्त्रोत : Beaches of India, blog.le15.co.in, Events High, Facebook Page of Select Citywalk, LBB, MallsMarket.com, Momspresso,Travel Triangle.

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *