ये है ईशा अम्बानी का तीन लाख का शादी का कार्ड

Spread the love

मुकेश और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी 12 दिसंबर को अपने प्रेमी आनंद पिरामल से शादी कर रही हैं।

शादी अंबानी निवास एंटिलिया में होगी। शादी की तारीख की आधिकारिक घोषणा 30 अक्टूबर 2018 को अंबानी और पिरामल परिवारों द्वारा की गई थी और उसमे लिखा था, “हमें यह साझा करने में प्रसन्नता हो रही है कि ईशा अंबानी और आनंद पिरामल का विवाह श्री मुकेश अंबानी और श्रीमती नीता अंबानी के निवास में 12 दिसंबर, 2018 को परिवार के सदस्यों और करीबी दोस्तों के साथ मुंबई में होगा । समारोह भारतीय परंपराओं, रीति-रिवाजों और संस्कृति के अनुसार किया जाएगा। “

ईशा और आनंद का इस साल मई में रोका हुआ था और सितम्बर में उनका 3 दिन लम्बा सगन समारोह इटली के लेक कौमो में हुआ था।

उनके अनन्य शादी कार्ड को संकल्पना और डॉल्से और गब्बाना द्वारा डिजाइन किया गया है। यह अपेक्षाकृत असाधारण है और इसमें 3 लाख रुपये की लागत है! आइए कार्ड पर नज़र डालें –

निमंत्रण कार्ड बॉक्स में IA उभरा है। मुख्य बॉक्स एक डायरी में खुलता है जिसमें शादी के कार्यों की यात्रा कार्यक्रम है। डायरी का चौथा पृष्ठ ईशा और आनंद द्वारा लिखे गए एक पत्र में खुलता है। ईशा और आनंद ने अपनी दादी और नानी को फूल दिया है, कमल को कोकिला मम्मी, हिबिस्कुस पूर्णिमा नानी, गुलाब से ललिता दादी और फ्रांगीपानी अरुणिका नानी – यह फूल शुद्धता, सकारात्मकता, जुनून और समृद्धि के गुणों का प्रतीक हैं।

सुनहरी कढ़ाई के साथ एक और गुलाबी बॉक्स है। खोले जाने पर बॉक्स गायत्री मंत्र की धुन बजाता है। इस बॉक्स के अंदर चार छोटे बक्से सोने के हैं जिनमे अलग-अलग स्टाइल की सोने की चेन हैं।

शादी का कार्ड पहले सिद्धिविनायक मंदिर में ले जाया गया था, ताकि ईशा और आनंद की शादी का पहला कार्ड भगवन के चरणों में समर्पित हो और इस जोड़े को ईश्वर की दुआएं मिल सकें। 

 

पूरा कार्ड देखने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये:

यह तो सिर्फ असाधारण अंबानी शादी की शुरुआत है! आगे आगे देखिये क्या होता है

चित्र स्त्रोत: zee business, gossiphub, scoopwhoop, times now, NDTV, MSN, Instagram.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *