Search

HOME / जावेद हबीब द्वारा स्प्लिट एंड से छुटकारा पाने के लिए टिप्स

जावेद हबीब द्वारा स्प्लिट एंड से छुटकारा पाने के लिए टिप्स

Priyanka Verma | अक्टूबर 10, 2018

जावेद हबीब द्वारा स्प्लिट एंड से छुटकारा पाने के लिए टिप्स

जब वे शुष्क और भंगुर हो जाते हैं तो आपके बालों के सिर विभाजित (स्प्लिट एंड्स) हो जाते हैं।स्प्लिट एंड्स की वजह से बाल अस्तव्यस्त से लगते हैं। एक आम समस्या, विभाजित सिरों की समस्या है जो बालों की देखभाल के दिनचर्या, स्टाइलिंग तकनीक, पोषण की कमी, चरम तापमान और रासायनिक बाल उत्पादों की वजह से हो सकता है।

एक बार बाल सिरों से विभाजित हो जाते हैं, तो उन्हें काटना पड़ता है। यद्यपि बाजार में कई तकनीकें हैं जो सुझाव देती हैं कि वे विभाजित सिरों से छुटकारा दिला सकती हैं, ऐसी तकनीकें केवल उनसे छुटकारा पाने के बजाय विभाजित सिरों को छुपाने में मदद करती हैं।

विभाजन समाप्त होने से छुटकारा पाने का एकमात्र तरीका यह सुनिश्चित करना है कि वे न हों। बालों के विशेषज्ञ जावेद हबीब द्वारा साझा की गई कुछ युक्तियां यहां दी गई हैं जो दिखाती हैं कि कैसे पहले स्थान पर विभाजित सिरों से बच सकते हैं-

 

1.बालों को सुलझाएं

बालों के विशेषज्ञ जावेद हबीब का मानना ​​है कि बालों को सुलझाना स्प्लिट एंड्स की समस्या ख़तम करने में बहुत मददगार है। बालों को शैंपू या प्री-कंडीशनिंग से पहले, उन्हें पैडल ब्रश का उपयोग करके अलग करना चाहिए। उलझे हुए बालों में शैम्पू करते हुए बाल ज़्यादा टूटते हैं और इससे स्प्लिट एंड्स होने की सम्भावना बढ़ती है।

इसके अलावा, हमें विस्तृत दांत वाले कंघी का उपयोग करके गीले बालों को हमेशा अलग करना चाहिए। नीचे से शुरू करते हुए धीरे धीरे आपको अपने बालों को सुलझाते हुए ऊपर तक आना चाहिए। यह बालों को टूटना और उलझना कम करते हैं और आपके बालों को स्वस्थ बनाते हैं और स्प्लिट एंड्स को रोकते हैं।

युक्ति: शावर लेते हुए गीले बालों को अलग करें। आखिरी बार पानी डालें और और देखेंगे की यह लंबे समय तक टेंगल-मुक्त रहेगा।

इस वीडियो में विभाजित सिरों के लिए जावेद हबीब की युक्तियों के बारे में और जानें: 

 

2.नियमित ट्रिमिंग

नियमित ट्रिमिंग आपके बालों के रंग को विभाजित करने और खराब करने से पहले शुष्क और क्षतिग्रस्त सिरों को काटने में मदद करती है। नियमित ट्रिमिंग आपका हेयरकूट बनाए रखने में मदद करता है और बालों के उछाल को जीवित रखता है। हबीब कहते हैं, इसलिए नियमित हेयरकूट के लिए जाना बालों के अच्छे स्वस्थ्य को बनाये रखने का वैज्ञानिक तरीका है।

युक्ति: नियमित रूप से ट्रिमिंग सुनिश्चित करता है कि आपके बाल स्वस्थ तरीके से बढ़ते हैं।

 

चित्र श्रोत: www.doterra.com, c.pxhere.com