बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय ऑन-स्क्रीन जोडीस

Spread the love

हम बॉलीवुड फिल्मों में हर दिन विभिन्न जोडीस देखते हैं लेकिन आज तक की सबसे अच्छे ऑन-स्क्रीन जोडीस ये हैं –

 

1.शाहरुख खान – काजोल:

शाहरुख और काजोल स्क्रीन पर सबसे लोकप्रिय हैं जो दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे, कुच कुच होता है, कभी खुशी कभी घम, करण अर्जुन और बाजीगर जैसे ब्लॉकबस्टर में एक साथ दिखाई दिए। डीडीएलजे के बाद, सभी रोमांटिक कपल एक ट्रेन में या सरसों के मैदान में अपने जीवन के प्यार को खोजने का सपना देखते हैं।

 

2.रणवीर सिंह – दीपिका पादुकोण:

ये पावर जोड़ी ऑनस्क्रीन और ऑफ स्क्रीन दोनों में ही बहुत अच्छी लगती है। वे ‘गोलियान की रासलेला राम-लीला’, ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘पद्मावत’ में एक साथ दिखाई दिए हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। इस जोड़े ने इटली में पिछले महीने शादी की।

 

3.रेखा – अमिताभ बच्चन:

एंग्री यंग मैन अमिताभ और नज़ाकत वाली रेखा सबसे लोकप्रिय ऑन-स्क्रीन जोड़े में से एक रहा है। वे कथित तौर पर वास्तविक जीवन में एक-दूसरे को डेट कर रहे थे, लेकिन फिर अमिताभ ने रेखा के साथ सभी संबंध तोड़ दिए क्योंकि उनका जया जी से विवाह हुआ था। स्क्रीन पर सबसे अच्छे दिखने वाले जोड़ों में से एक, वे सिल्सीला, मिस्टर नटवरलाल, मुक्ददार का सिकंदर, सुहाग जैसे कालातीत फिल्मों में दिखाई दिए हैं।

 

4.आलिया भट्ट – वरुण धवन:

दोनों हम्प्टी शर्मा की दुल्हानिया, स्टूडेंट ऑफ द ईयर, बद्रीनाथ की दुल्हनिया जैसे हिट फिल्मों में दिखाई दिए हैं। वारिया, जैसा की इस जोड़ी को प्यार से उनके प्रशंसकों द्वारा बुलाया जाता है, जल्द ही धर्मा प्रोडक्शंस की फिल्म ‘कलंक’ में एकसाथ दिखाई देंगे।

 

5.करिश्मा कपूर – गोविंदा:

इस जोड़े को 90 के दशक में डेविड धवन द्वारा निर्देशित नंबर एक फिल्मों की एक श्रृंखला में देखा गया था। मूर्खतापूर्ण इस जोड़े ने सभी को अपनी कॉमेडी से हंसा दिया।

 

6.सलमान खान- कैटरीना कैफ:

इस जोड़े ने कई फिल्में दी हैं जैसे एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है, मैंने प्यार क्यों किया, जो 100 करोड़ क्लब का हिस्सा रही हैं और जल्द ही दोनों एक और फिल्म में एकसाथ दिखेंगे – ‘भारत’।

 

7.माधुरी दीक्षित – अनिल कपूर:

स्क्रीन पर इस जोड़े ने 90 के दशक में बॉक्स ऑफिस पर शासन किया। तेज़ाब, राम लखन और बीटा जैसी फिल्मों में इस जोड़े ने सबको अपना फैन बना लिया।

 

चित्र स्त्रोत: Times of India, Deccan Chronicle, Ozee, bollywoodlife, business today, india today.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *