दीपिका और रणवीर के विवाह के पूर्व की रस्में

Spread the love

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने 21 अक्टूबर 2018 को अपनी शादी से जुड़ी अफवाहों को ख़तम कर दिया। दोनों कलाकारों ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक घोषणा पोस्ट की जिसमें उन्होंने उल्लेख किया कि वे 14 और 15 नवंबर को शादी करेंगे।

चूंकि उनकी शादी इटली में खूबसूरत लेक कोमो में होने वाली है, इसलिए इस जोड़े ने अपने पूर्व-विवाह अनुष्ठानों के साथ शुरुआत कर दी है।

 

नंदी पूजा

2 नवंबर 2018 को, दीपिका ने अपने जन्मस्थान-बंगालुरु में नंदी पूजा के साथ अपने पूर्व विवाह समारोहों को शुरू किया। अपने शादी के के पहले समारोह में दीपिका ने एक आश्चर्यजनक भगवा रंगीन साब्यसाचि द्वारा डिजाइन किया हुआ सूट पहना।

दीपिका ने एक रेशमी बंदगाला सूट पहना जिसके साथ सफेद पैंट और एक कढ़ाई वाला दुपट्टा था । दीपिका ने साथ में खूबसूरत साब्यसाचि द्वारा डिजाइन किये हुए बड़े झुमके पहने। साब्यसाचि मुखर्जी दीपिका के पसंदीदा डिजाइनर हैं और यह बहुत संभावना है कि प्रशंसित डिजाइनर ने दीपिका के विवाह के सारे ड्रेसेस को डिजाइन किया है।

दीपिका ने नेचुरल ग्लोइंग मेकअप करवाया, साथ में नीला आईलाइनर और स्किन कलर की लिपस्टिक लगाई।

नंदी पूजा एक समारोह है जो दूल्हे और दुल्हन दोनों पक्षों पर किया जाता है। यह सुनिश्चित करने के लिए पूजा की जाती है कि विवाह समारोह बिना किसी समस्या और हिट के हो। पूजा परिवार के पुजारी द्वारा की जाती है और जल्द ही विवाहित जोड़े को बहुतायत, स्वास्थ्य, ज्ञान और दीर्घायु से भरा जीवन के साथ आशीर्वाद देने के लिए मनाया जाता है। इस अनुष्ठान में, पहला शादी का निमंत्रण भगवान को दिया जाता है।

 

हल्दी की रस्म

होनेवाले दूल्हे राजा रणवीर सिंह आजकल अपनी फिल्म सिम्बा की शूटिंग खतम करने में जुटे हुए हैं । सप्ताहांत में, रणवीर के घर पर एक छोटी सी हल्दी की रस्म हुयी।

एक सफ़ेद कुरता पहने, हल्दी लगे चेहरे के साथ, रणवीर को अपनी बालकनी में सेल्फियां क्लिक करते हुए देखा गया। रणवीर सिंह के चेहरे पर झलकती खुशी हमें यह बताने के लिए पर्याप्त थी कि वह दीपिका पादुकोण के साथ अपना नया जीवन शुरू करने के लिए कितने उत्सुक हैं।

दीपिका और रणवीर विवाह की नियमित अपडेट पाने के लिए, हमारे फेसबुक पेज चेक करते रहें!

चित्र स्त्रोत: India Today, Instagram accounts of Deepika Padukone, Filmfare and Sabyasachi Mukherjee; NDTV.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *