महिलाओं के लिए स्टाइलिश विंटर वियर

Spread the love

सर्दियाँ आ गयी  है, और अब खुद को गर्म रखने के लिए लेयरिंग शुरू करने का समय है। हालांकि, सिर्फ इसलिए कि आपको कई परतें पहननी हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप ऐसा करते समय स्टाइलिश नहीं दिख सकते! यहां कुछ आइटम हैं जो आपके सर्दियों की अलमारी का हिस्सा होना चाहिए, ताकि आप इस सीजन के दौरान आप स्टाइलिश दिख सकें।

 

1.कोट और ट्रेंच कोट्स

ट्रेंच कोट और कोट के बीच मुख्य अंतर कपड़े है जो परिधान बनाने के लिए उपयोग किया जाता है। इन कपड़ों को एक पोशाक, एक साधारण स्वेटर, लंबे स्वेटर पर पहनें और आप तैयार हैं। लेगिंग या जींस के साथ कोट को पहनें और एक अच्छे स्कार्फ / मफलर, कुछ स्टाइलिश जूते और एक बीनी टोपी के साथ आपका लुक पूरा हो जायेगा।

 

2.बूट्स (Boots)

आरामदायक लॉन्ग बूट्स की एक जोड़ी के बिना विंटर ड्रेसिंग अपूर्ण है। क्लासिक रंगों जैसे नौसेना नीले, काले, और भूरे रंग में बूट्स खरीदें। इन रंगों के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वे आपके द्वारा पहनने वाले किसी भी संगठन के साथ अच्छे लगेंगे। बूट्स न केवल आपके पैरों को गर्म रखते हैं, बल्कि वे किसी भी चीज के साथ बहुत स्टाइलिश दिखते हैं-वे आपके पूरे संगठन को अगले स्तर पर ले जाते हैं! तो सुनिश्चित करें कि आपके अलमारी में बूट्स की जोड़ी है।

 

3.मफ्लर

सर्दियों के दौरान एक मफ्लर पहनने के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह आपकी गर्दन को गर्म रखती है। ऐसे कई तरीके हैं जिनमें आप मफ्लर को स्टाइल कर सकते हैं और इसे अपनी गर्दन के चारों ओर रख सकते हैं। एक अच्छा शीर्ष और एक कोट के साथ एक मफ्लर पहनें और आप सभी सर्दियों के लिए तैयार हैं! आप एक उच्च गर्दन वाले शीर्ष के साथ मफलर भी पहन सकते हैं-इससे आपकी गर्दन को डबल सुरक्षा मिल जाएगी।

 

4.निटवेअर

लोगों के बीच एक आम गलतफहमी यह है कि साधारण कॉटन का स्वेटर गरम होता है। बुना हुआ कपड़ा मुख्य रूप से उन वस्त्रों को शामिल करता है जो ऊन के साथ बने होते हैं। आप परिधान में बने बुनाई को स्पष्ट रूप से देख सकते हैं। चूंकि बुना हुआ कपड़ा ऊन से बना है, इसलिए ये कपड़े आपको सर्दियों के महीनों के दौरान गर्म रखने के लिए बाध्य हैं। हालांकि, आपको बुना हुआ कपड़ा पहने हुए बहुत सावधान रहना होगा क्योंकि ये वस्त्र आसानी से छोटे और तेज वस्तुओं पर फंस सकते हैं।

 

5.चमड़े का जैकेट (leather jacket)

एक क्लासिक ब्लैक लेदर जैकेट आपके अलमारी के लिए जरूरी है। इसे एक अच्छे स्वेटर पर पहनें और इसे काले या नेवी ब्लू जींस के साथ पहनें। इसके साथ कुछ अच्छे, लंबाई के जूते पहनें तो ये बहुत खूबसूरत लगती है।

 

6.बॉम्बर जैकेट

एक बॉम्बर जैकेट एक और जैकेट है जो आपके विंटर अलमारी का हिस्सा होना चाहिए। चूंकि यह जैकेट छोटा है, इसे लंबे स्वेटर या शीर्ष पर न पहनें। जीन्स और कुछ आरामदायक जूते की एक अच्छी जोड़ी के साथ पहनें और आपके पास एक और स्टाइलिश विंटर वियर है।

 

7.बीनी/ दस्ताने (Beanie/gloves)

सर्दियों के दौरान, हम अक्सर हमारे सिर को कवर करना भूल जाते हैं। सिर मुख्य क्षेत्रों में से एक है जिसके माध्यम से सर्दी हमारे शरीर में प्रवेश कर सकती है, जिससे हम बीमार पड़ सकते हैं। अपने सिर की रक्षा करने के लिए, एक बीनी या ऊनी टोपी पहनें। अपने हाथों को रूखेपन से बचाने के लिए, उन्हें दस्ताने के साथ कवर करें। दस्ताने के लिए, नौसेना के नीले और काले रंग के क्लासिक रंग चुनें क्योंकि वे पहनने वाली किसी भी चीज़ के साथ बहुत अच्छे लगेंगे।

 

8.पार्का (Parka)

एक पार्का एक और परिधान है जो सर्दियों के लिए बिल्कुल सही है। पार्का अनिवार्य रूप से लंबे जैकेट हैं। ये वस्त्र विंडप्रूफ और वाटरप्रूफ होते हैं। कुछ पार्कों में एक अलग करने योग्य फर-रेखांकित हुड और बेल्ट होता है। एक पार्का आपको गर्म रख सकता है, यह एक गर्म कंबल की तरह है। पार्का शरीर के ऊपरी हिस्से को कवर करता है।

इन स्टाइल टिप्स का उपयोग यह सुनिश्चित करने के लिए करें कि सर्दियों के मौसम के दौरान आपका फैशन कायम रहे!

 

चित्र स्त्रोत: Amazon.com, DHgate.com, Freepik, Heavy.com, House of Nicole Duke & Dr. Neel,  Nordstrom, Pendleton.

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *